कैलारस

--Advertisement--

बटेश्वर में भैंस को जहर देकर मारने के मामले में दो लोगों पर केस दर्ज

बटेश्वर में भैंस को जहर देकर मारने के मामले में दो लोगों पर केस दर्ज सबलगढ़ | बटेश्वर गांव में दो रोज पहले एक महिला...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 02:55 AM IST
बटेश्वर में भैंस को जहर देकर मारने के मामले में दो लोगों पर केस दर्ज

सबलगढ़ | बटेश्वर गांव में दो रोज पहले एक महिला व पुरुष ने पड़ोसी की भैंस को जहर खिलाकर मार डाला। जांच के बाद बीती रात पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक बटेश्वर गांव में रहने वाले गजराज सिंह पुत्र दयाराम केवट के घर के आगे उनकी भैंस बंधी थी। तभी पड़ोस में रहने वाले हाकिम मास्टर व बच्चों बाई ने दोपहर के समय भैंस को जहरीला पदार्थ खिला दिया। जिससे कुछ समय बाद भैंस की मौत हो गई। जांच उपरांत पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ भरतीय दंड संहिता की धारा 329, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गोसपुर नहर की पुलिया पर अवैध कट्‌टा व राउंड सहित युवक गिरफ्तार

मुरैना| सरायछौला थाना क्षेत्र स्थित गोसपुर नहर की पुलिया पर कट्‌टा व राउंड लेकर घूम रहे युवक को बीती शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक जग्गापुरा निवासी कृष्णकांत पुत्र राजेश शर्मा (24) बीती शाम किसी वारदात की नियत ने 315 बोर का कट्‌टा व जिंदा राउंड लेकर गोसपुर नहर की पुलिया पर संदिग्ध अवस्था में घूम रहा था। इसी दौरान रुटीन गश्त के लिए निकली पुलिस को देख वह भाग खड़ा हुआ। लेकिन पुलिस जवानों ने मुस्तैदी दिखाकर कृष्णकांत को पकड़ लिया और कट्‌टा व राउंड बरामद कर लिए। कृष्णकांत के तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

भिड़ोसा गांव में महिला ने जहरीला पदार्थ खाया, मौत

दिमनी | सिहोनियां थाना क्षेत्र स्थित भिड़ोसा गांव निवासी बीना पुत्री महावीर जाटव (22) ने बीती शाम अपने घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया था। परिजन शबीना को इलाज के लिए जेएएच हॉस्पिटल ले गए थे। रात को ही इलाज के दौरान शबीना की मौत हो गई। शबीना ने इस तरह जहर खाकर आत्महत्या करने को क्यों मजबूर हुई। पुलिस कई बिंदुओं के आधार इसकी जांच कर रही है।

शर्मा बने दिमनी विधानसभा प्रवक्ता

अंबाह | मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने ओमप्रकाश शर्मा को दिमनी विधानसभा क्षेत्र को प्रवक्ता नियुक्त किया है। अग्रवाल ने शर्मा की नियुक्ति पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनुशंसा के बाद की है। प्रवक्ता बनने पर शर्मा ने कहा है कि वे पार्टी की मजबूती के लिए न केवल सक्रियता से कार्य करेंगे, बल्कि उनके द्वारा किए कार्यों से प्रदेश कांग्रेस को समय-समय पर अवगत कराते रहेंगे। शर्मा के प्रवक्ता बनने पर दिमनी क्षेत्र के कांग्रेसियों ने हर्ष व्यक्त किया है।

25 हजार की अवैध शराब पकड़ी दो आरोपी किए गिरफ्तार

अंबाह | नदोल का पुरा गांव में अवैध शराब की सप्लाई कर रहे दो लोगों को मंगलवार की देर शाम पुलिस ने दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 25 हजार रुपए कीमत की 10 पेटी अवैध शराब जब्त की गई है। जानकारी के मुताबिक खांद का पुरा गांव में रहने वाले अनिल शर्मा, विजय तोमर मंगलवार को बाइक क्रमांक एमपी06 एमजे 7221 पर 10 पेटी अवैध शराब रखकर ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई करने जा रहे थे। इस दौरान नदोल का पुरा में रुटीन गश्त करने गई पुलिस ने दोनों लोगों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान दोनों आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 25 हजार रुपए की अवैध शराब जब्त की है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 34 आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

मजदूरी के पैसे मांगने पर दलित युवक को पीटा

अंबाह | पारासर की गढ़ी गांव में मजदूरी के पैसे मांगने पर आरोपी ने दलित युवक की मारपीट कर दी। जानकारी के मुताबिक पारासर की गढ़ी गांव में रहने वाले रमेश पुत्र लाल सिंह कोरी ने कुछ समय पूर्व गांव में रहने वाले राजेश पुत्र उदय सिंह तोमर के यहां काम किया था। मंगलवार की शाम रमेश मजदूरी के पैसे मांगने राजेश के गया था। लेकिन पैसा मांगते ही राजेश आगबबूला हो गया और रमेश को जातीय सूचक गालियां देने लगा। विरोध करने पर राजेश में रमेश की लात-घूंसों ने जमकर मारपीट कर दी। रमेश की रिपोर्ट की पर पुलिस ने राजेश के खिलाफ भरतीय दंड संहिता की धारा 323, 294, 506बी एवं एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

मिशन 2018 फतह करने मतदाताओं को जागरूक करें: उपाध्याय

जौरा | मिशन 2018 फतह करने युवक कांग्रेस के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मतदाताओं को जागरूक करने प्राण-प्रण से जुट जाएं। क्योंकि भाजपा सरकार की नीतियों से तंग आकर जागरूक लोग इस सरकार को उखाड़ फैंकना चाहते हैं। यह बात बुधवार को युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पंकज उपाध्याय कार्यकर्ता बैठक को संबोधित करते हुए कह रहे थे। उन्होंने कहा कि युवक कांग्रेस द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर हाल ही में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस तरह की गतिविधियां ग्रामीण अंचल में भी होते रहना चाहिए।

योग दिवस आज, अधिकारी, कर्मचारियों को सौंपी जिम्मेदारी

कैलारस | अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सफल आयोजन के लिए बुधवार को विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक के उपरांत ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एवं बीआरसी दफेदार सिंह सिकरवार ने बताया कि योग दिवस का मुख्य आयोजन तहसीलदार नरेश शर्मा की अध्यक्षता में सुबह 6 बजे से उत्कृष्ट विद्यालय होगा।

X
Click to listen..