कैलारस

--Advertisement--

नगर में खुले नाले दे रहे हादसा का न्यौता

नगर में खुले नाले दे रहे हादसा का न्यौता जौरा | नगर के तिकोनिया पार्क सहित अन्य जगहों पर बने नाले जगह-जगह पर खुले...

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2018, 03:00 AM IST
नगर में खुले नाले दे रहे हादसा का न्यौता
नगर में खुले नाले दे रहे हादसा का न्यौता

जौरा | नगर के तिकोनिया पार्क सहित अन्य जगहों पर बने नाले जगह-जगह पर खुले पड़े हुए हैं। लेकिन नगर परिषद द्वारा नाले को बंद नहीं कराया जा रहा है। जिसकी वजह से कभी भी कोई घटना हो सकती है। खुले पड़े नालों को बंद करने के लिए कई बार स्थानीय लोगों ने नगरीय प्रशासन को आवेदन देकर अवगत कराया गया है। इसके बावजूद भी नाले बंद करने को लेकर परिषद अधिकारी गंभीर नहीं हैं। रात के समय लोगों को आने जाने में में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

35 स्वच्छता कर्मचारियों की स्वास्थ्य शिविर में हुई जांच

कैलारस | समाजसेवी संगठन शक्ति पुंज व नगर परिषद के तत्वावधान में विगत को सफाई कर्मचारियों की शासकीय अस्पताल में स्वास्थ्य शिविर शुक्रवार को आयोजित किया गया। शिविर में 35 सफाई कर्मचारियों का चिकित्सक डॉ. एसआर मिश्रा सहित उनकी टीम ने परीक्षण किया गया। शिविर में डॉ़.सागर, डॉ.अशोक गुप्ता, टेक्नीशियन आरपी शाक्य मौजूद थे। शिविर में ब्लड ग्रुप, ब्लड प्रेशर, एचआईवी व अन्य जांच की गई। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष अंजना ब्रजेश बंसल, स्वच्छता निरीक्षक प्रभारी राकेश गुप्ता, नोडल अधिकारी विनोद त्यागी, विवेक कुमार गुप्ता, व अन्य सदस्य मौजूद थे।

आदिवासी महिलाओं के खाते में 6 माह के बाद भी नहीं आई राशि

पहाड़गढ़| शासन ने आदिवासी महिलाओं के खाते में हर माह एक हजार रुपए की धनराशि भेजने के लिए जनवरी माह से योजना चलाई थी। वहीं तत्कालीन कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने शिविर के दौरान आदिवासी महिलाओं के बैंकों में खाते खुलवाने के लिए निर्देशित किया था। लेकिन 6 माह बीत जाने के बाद भी एक भी आदिवासियों के खाते में पैसा नहीं पहुंचा है। आदिवासियों की समस्या को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता मुरारीलाल दुबे जनपद अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत कराया है। वहीं मांग की है जल्द से जल्द आदिवासी महिलाओं के खाते में धनराशि भेजी जाए।

सद््भावना कांग्रेस संगठन इकाई की कार्यकारिणी घोषित

अंबाह| राष्ट्रीय सद््भावना कांग्रेस संगठन इकाई अंबाह की शुक्रवार को स्थानीय कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष हारून खान मौजूद थे। बैठक में सबसे पहले कार्यकर्ताओं की समस्या पर चर्चा की गई। इसके बाद में श्री खान ने कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें उपाध्यक्ष विक्रम सिंह तोमर, उपाध्यक्ष विजय जैन, रामसेवक राठौर, रितेश शर्मा, मंत्री वसीम खान, महावीर उपाध्याय, रवि शर्मा, गिर्राज जाटव, महामंत्री अरविंद बाथम, रिंकू ओझा, अंशुल जैन, भीमसेन तोमर, महासचिव कोमल तोमर, मोनू दीक्षित, सत्यप्रकाश शर्मा, जबर सिंह, सचिव सतीश बघेल, इंद्रपाल तोमर,अनूप शर्मा, सोनू शर्मा, संगठन मंत्री आकाश शर्मा, देवेन्द्र शर्मा, विष्णु शर्मा, सोशल मीडिया, सुनील कुशवाह नियुक्त किया गया है।

बारिश से ढही दीवार, भैंस मरी

कैलारस | नगर से करीब 10 किलोमीटर दूर ग्राम पिपरौआ में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात को बारिश के चलते 15 फीट की दीवार ढह गई। जिससे एक भैंस मौके पर ही मर गई, वहीं एक घायल हो गई। घटना की जानकारी के बाद शुक्रवार को राजस्व हल्का पटवारी नरेंद्र टुंडेलकर मौके पर पहुंचे। श्री टुंडेलकर ने पंचनामा बनाया, और करीब 60 हजार का नुकसान होना बताया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिपरौओ निवासी नेतराम पुत्र हरविलास बघेल की टीनशेड में तीन भैंस बंधी हुई थी। शाम आठ बजे तेज बारिश व हवा के चलते दीवार ढह गई। जिससे एक भैंस मर गई।

X
नगर में खुले नाले दे रहे हादसा का न्यौता
Click to listen..