--Advertisement--

संभागीय प्रभारी व सह प्रभारी नियुक्त

संभागीय प्रभारी व सह प्रभारी नियुक्त मुरैना | मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों हेतु भारतीय जनता पार्टी...

Danik Bhaskar | Jul 01, 2018, 03:00 AM IST
संभागीय प्रभारी व सह प्रभारी नियुक्त

मुरैना | मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों हेतु भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलन आयोजित करेगी। सम्मेलनों को व्यवस्थित व प्रभावी बनाने हेतु पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने संभागीय स्तर पर प्रभारी व सहप्रभारी नियुक्त किए हैं। जिसमें दतिया जिले के विधानसभा सम्मेलनों को सफल बनाने हेतु पार्टी ने वरिष्ठ नेता विवेक जोशी को प्रभारी व भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव को संभागीय सह प्रभारी नियुक्त किया है। इनके मनोनयन पर हर्ष व्यक्त करने वालों में पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार, मुंशीलाल, अनूप सिंह, शिवमंगल सिंह तोमर, मेहरवान सिंह रावत, उदयवीर सिंह सिकरवार, किशन गांगिल आदि शामिल हैं।

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष 4 व 5 को कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे

मुरैना | मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक रामनिवास रावत 3 व 4 जुलाई को मुरैना जिले का दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने बताया कि विधायक रामनिवास रावत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मुरैना जिले के दौरे पर आ रहे हैं। 3 जुलाई को कार्यकर्ताओं की बैठक सुबह 11 बजे सीताराम-पतिराम धर्मशाला में आयोजित होगी। इसके बाद वह अंबाह पहुंचेंगे जहां दोपहर 2 बजे चित्रकूट वाटिका में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। शाम 4 बजे पोरसा की ज्ञानचंद जैन धर्मशाला में बैठक आयोजित की जाएगी। 5 जुलाई को जौरा, कैलारस व सबलगढ़ में बैठक होंगी।

स्टैंड की बजाय पीजी कॉलेज के सामने से भरी जा रहीं सवारियां

मुरैना | अंबाह-पोरसा की ओर आवागमन करने वाली यात्री बस अभी भी रेलवे फाटक तक पहुंच रही हैं। यह बस पीजी कॉलेज के सामने खड़ी होकर सवारियों को बिठाती हैं। बसों के लिए बडोखर के पास बस स्टैंड का निर्माण कराया जा चुका है। लेकिन यहां बसें नहीं रोकी जा रहीं। बसों के फाटक तक आने के कारण जगह-जगह ट्रैफिक जाम के हालात निर्मित होते हैं और फाटक बाहर क्षेत्र का बाजार बर्बाद हो रहा है। लेकिन इस बसों को रोककर कार्रवाई नहीं की जा रही। यह मुद्दा ट्रैफिक पुलिस के संज्ञान में है। स्थानीय निवासी इसे लेकर कई बार आंदोलन भी कर चुके हैं लेकिन ट्रैफिक पुलिस इसे अनदेखा किए हुए हैं जिससे हालात बिगड़ रहे हैं।

हकीकत से रूबरू: कांग्रेस द्वारा चलाया जा रहा आवाज अभियान

मुरैना | कांग्रेस द्वारा आवाज अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की टीम शहर के अलग-अलग वार्डों में जाकर लोगों की समस्याओं को चिन्हित कर रही है। हाईवे से सटे वार्डों की जिम्मेदारी शहर कांग्रेस महामंत्री प्रमोद हुसैनपुर, बीपीएल संबंधी प्रमोद जाटव पार्षद, भूपेन्द्र पाराशर, मयंक वर्मा, दीपक तोमर व देवेन्द्र मुडोतिया को सौंपी गई है। सड़क, बिजली, पानी जैसी समस्याओं को चिन्हित कर उन्हें हल कराने का प्रयास किया जाएगा। कांग्रेस का कहना है कि इस कार्यक्रम में समाजसेवियों का भी सहयोग लिया जाएगा।

शहर में लगाए जा रहे सीसीटीवी कैमरे

मुरैना | शहर के प्रमुख चौराहों व तिराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रमुख मार्गों पर भी कैमरे लग रहे हैं। पुलिस द्वारा यह कैमरे शहर की निगरानी के लिए लगवाए जा रहे हैं। पोल गाढ़े जाने के बाद अब उन पर कैमरे फिट किए जा रहे हैं। इसके बाद एक कंट्रोलरूम स्थापित किया जाएगा जहां से पूरे शहर पर नजर रखी जा सके। यह प्रयास इसलिए किया जा रहा है ताकि कोई भी घटना होने के बाद तत्काल उसके फुटेज देखकर आरोपियों की पहचान की जा सके और यह भी पता लगाया जा सके कि वह घटना को अंजाम देने के बाद किस तरह निकले हैं।

शनिश्चरी अमावस्या को तीन स्पेशल ट्रेन चलाने रेल मंडल को लिखा पत्र

मुरैना | शनिश्चरी अमावस्या 11 अगस्त को मनाई जाएगी। इस दिन ऐंती पर्वत स्थित शनि धाम पर विशाल मेले का आयोजन होगा। मेले में देश के कोने-कोने से श्रद्धालु आते हैं। श्रद्धालुओं को कोई तकलीफ न हो इसके लिए कलेक्टर ने रेल मंडल को पत्र लिखकर तीन विशेष ट्रेन चलाए जाने की मांग की है। रेल मंडल को भेजे पत्र में कलेक्टर ने कहा है कि मेला से एक दिन पहले से ही स्पेशल ट्रेन चलाई जाएं। जो ट्रेनें चल रही हैं उनके फेरे बढाएं और ट्रेनों में डिब्बों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इसके अलावा शनिश्चरा, ग्वालियर एवं बिरलानगर रेलवे स्टेशन पर टिकिट के अधिक काउंटर खोलने एवं उनमें सक्षम कर्मचारी तैनात करने व काउंटर खुलने का समय बढ़ाए जाने की बात कही गई है।