कैलारस

--Advertisement--

जीवाजीगंज के जिला पुस्तकालय में पाठक मंच की बैठक आज

जीवाजीगंज के जिला पुस्तकालय में पाठक मंच की बैठक आज मुरैना| जीवाजीगंज स्थित जिला पुस्तकालय में 11 जुलाई को पाठक...

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2018, 03:00 AM IST
जीवाजीगंज के जिला पुस्तकालय में पाठक मंच की बैठक आज
जीवाजीगंज के जिला पुस्तकालय में पाठक मंच की बैठक आज

मुरैना| जीवाजीगंज स्थित जिला पुस्तकालय में 11 जुलाई को पाठक मंच की बैठक का आयोजन रखा गया है। यह बैठक वरिष्ठ साहित्यकार प्रह्लाद भक्त की अध्यक्षता में की जाएगी। पुस्तकालय के प्रभारी विशेंद्रपाल सिंह जादौन ने बताया कि इस बैठक में पुस्तकालय के नियमित पाठकगण एवं सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। पुस्तकालय के विकास में जनभागीदारी सुनिश्चित कर वहां सुविधाएं विकसित करना बैठक का प्रमुख उद्देश्य है।

आसन नदी के रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी, ड्राइवर भाग गया

मुरैना| टिकटौली दूमदार गांव के पास नगरा पुलिस ने आसन नदी के रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी है। कार्रवाई के दौरान आरोपी चालक वाहन को मौके पर छोड़ भाग गया। पुलिस ने यह मामला खनिज अधिकारियों को सौंप दिया है। नगर थाना प्रभारी पीएस यादव ने बताया कि वे रविवार की शाम एसपी अमित सांघी के निर्देश पर टिकटौली दूमदार क्षेत्र में सर्चिंग कर रहे थे। इसी दौरान रेत से भरा बिना नंबर का सोनालिका ट्रैक्टर-ट्रॉली दिखाई दिया। ट्रैक्टर का पीछा करने पर आरोपी चालक वाहन को छोड़कर भाग गया। जांच करने पर मालूम हुअा कि ट्रॉली में भरा रेत आसन नदी का है।

नहीं सुधारा मुरैना टॉकीज तिराहे पर खुला चैंबर, हादसे की आशंका

मुरैना| शहर के मुख्य बाजार स्थित मुरैना टॉकीज तिराहे पर लंबे समय से चैंबर खुला पड़ा है। जबकि चैंबर खुला रहने से इस मार्ग से मार्ग से गुजरने वाले ऑटो रिक्शा, बाइक सवार आए दिन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं तथा आमजन का आवागमन अवरुद्ध हो रहा है। आवागमन अवरुद्ध रहने से शाम के समय इस तिराहे पर जाम की स्थिति विकराल हो जाती है। दुकानदारों ने बताया कि वे इस खुले चैंबर को पटवाने के लिए कई बार निगम अधिकारियों से मौखिक व लिखित शिकायत कर चुके हैं। लेकिन उन्होंने शिवाय आश्वासन देने के कुछ नहीं किया। स्थानीय दुकानदार व बाजार में रहने वाले लोगों की मांग है जल्दी से जल्दी इस खुले चैंबर को पटवाया जाए।

जिला अस्पताल के गेट पर हो रहा ट्रैफिक जाम, मरीज परेशान

मुरैना| नगर में ट्रैफिक व्यवस्था ठीक नहीं होने से जिला अस्पताल के सामने से जेल रोड तक घंटों जाम लगने की स्थिति निर्मित हो रही है। जिसके चलते इलाज के लिए अस्पताल जाने वाले मरीज परेशान हैं साथ ही एंबुलेंस जाम में फंसने कई मरीजों के परिजन को लेने के देने पड़ जाते हैं। रोजाना अस्पताल के सामने से लेकर जेल रोड जाम लगने की हालत बिगड़ती जा रही है। यहां बता दें कि शहर के यातायात को नियंत्रित रखने के लिए शहर के प्रमुख चौराहों पर लाखों रुपए की लागत से ट्रैफिक सिग्नल लगवाए गए हैं, लेकिन इनमें एक भी चालू नहीं रहने से यातायात व्यवस्था दिनों दिन खराब होती जा रही है।

कांग्रेस के संभाग चुनाव प्रभारी का दौरा कल से, कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे

मुरैना| मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर चंबल संभाग के चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन 11 जुलाई को जिले का भ्रमण करेंगे। कांग्रेस पार्टी के जिला प्रवक्ता राजेंद्र यादव ने बताया कि श्री जैन सबलगढ़ विधान सभा की बैठक सुबह 11 बजे से ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय पर लेंगे। इस क्रम में जौरा विधानसभा की बैठक दोपहर 1 बजे से सत्संग भवन कैलारस में होगी। सुमावली व मुरैना विधानसभा की बैठक दोपहर 3 बजे एमएस रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर होगी। शाम 5 बजे दिमनी व अंबाह विधानसभा की बैठक संत वाटिका पोरसा में होगी। इन बैठकों में चुनाव अभियान समिति के सदस्य मनोज पाल यादव एवं पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश मावई भी उपस्थित रहेंगे।

X
जीवाजीगंज के जिला पुस्तकालय में पाठक मंच की बैठक आज
Click to listen..