Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» नहीं रुका चंबल रेत का अवैध उत्खनन

नहीं रुका चंबल रेत का अवैध उत्खनन

नहीं रुका चंबल रेत का अवैध उत्खनन मुरैना | जिला टॉस्क फोर्स की उदासीनता के चलते चंबल नदी के घाटों पर अवैध रेत का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 22, 2018, 03:05 AM IST

नहीं रुका चंबल रेत का अवैध उत्खनन

मुरैना | जिला टॉस्क फोर्स की उदासीनता के चलते चंबल नदी के घाटों पर अवैध रेत का उत्खनन थमने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को बैरियर क्षेत्र से दो दर्जन से अधिक चंबल रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलते देखे गए। चंबल रेत को परिवहन नेशनल हाइवे पर धड़ल्ले से हो रहा है। इसके अलावा कुछ ट्रैक्टर-ट्रॉली अंबाह रोड से होकर नगर में प्रवेश कर रहे हैं। जिन गली मोहल्लों में निर्माण कार्य चल रहे हैं वहां कभी भी चंबल रेत का उपयोग होते देखा जा सकता है। यहां बता दें चंबल रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली कार्रवाई के भय से काफी तेज गति से मुख्य मार्गों से गुजरते हैं। इसलिए बड़ी सड़क दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है।

किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव बने अतिबल सिंह कंषाना

मुरैना | शहर की विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले अतिबल सिंह कंषाना को किसान कांग्रेस को प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया है। कंषाना की यह नियुक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों की सहमति पर की है। प्रदेश सचिव बनने पर कंषाना ने कहा है कि वे किसान व खेत मजदूरों का उत्थान करने की दिशा में न केवल प्रभावी रूप से कार्य करेंगे, बल्कि उनको न्याय दिलाने के लिए हमेशा संघर्षरत रहेंगे। कंषाना की नियुक्ति पर कांग्रेस नेताओं ने हर्ष व्यक्त किया है।

सड़क सुरक्षा के बारे में बताएगा ट्रैफिक एंड रोड सेफ्टी फाउंडेशन

मुरैना | ट्रैफिक एंड रोड सेफ्टी फाउंडेशन आगामी दिनों में स्कूलों में पहुंचकर वहां अध्ययनरत छात्रों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगा। यह बात देवरी-हिंगोना क्षेत्र के वाहन चालकों के साथ हुई बैठक में शनिवार को ग्वालियर जिला अध्यक्ष रामलखन दंडोतिया दे रहे थे। दंडोतिया ने बताया कि सड़क सुरक्षा के तहत उनका संगठन स्कूली छात्रों से न केवल संवाद करेगा, बल्कि इस दौरान चित्रकला प्रतियोगिता भी कराई जाएगी। मालूम हो कि ट्रेफिक एंड रोड सेफ्टी फाउंडेशन के चेयरमेन कल्पेश पटेल द्वारा हाल ही में रामलखन दंडोतिया को ग्वालियर जिले का अध्यक्ष बनाया गया है। जिला अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को उन्होंने मुरैना पहुंचकर वाहन चालक व मालिकों के साथ बैठक की। इस बैठक में पवन दुबे, गोविंद सिंह, संजय पचौरी, महावीर शर्मा, धीरेंद्र परमार, मुरली सिंह राजावत, कामतानाथ शर्मा, संजय चौहान आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

सिद्धनगर क्षेत्र में जगह-जगह गंदगी पसरी, लोग हो रहे परेशान

मुरैना |कृषि उपज मंडी के पास सिद्ध नगर क्षेत्र में जगह-जगह गंदगी पसरी हुई है। स्थानीय निवासी राकेश गुप्ता, शशि शुक्ला, राजाराम आदि ने बताया कि उनके क्षेत्र में सफाई करने के लिए नगर निगम के कर्मचारी नियमित नहीं आते। मोहल्ले में जगह-जगह कचरा एकत्रित होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया तथा बीमारियां फैलने की आशंका है। इस क्षेत्र के नाले-नालियां जाम होने से स्थिति दिनों दिन बिगड़ रही है। स्थानीय लोगों की माने तो वे समस्या का हल कराने कई बार नगर निगम कार्यालय गए, लेकिन हर बार आश्वासन देकर चलता कर दिया गया।

नाली, रोड व सीवेज लाइन को दुरुस्त करने कलेक्टर को सौंपा आवेदन

मुरैना | टंच रोड के पास वार्ड पंद्रह वेयर हाउस के पीछे स्थित शिवमंदिर वाली लगी में नाली, रोड व सीवेज लाइन ठीक करने स्थानीय निवासियों द्वारा कलेक्टर को आवेदन सौंपा है। स्थानीय निवासी लखनलाल शर्मा के नेतृत्व में कलेक्टर को आवेदन देने आए लोगों ने बताया कि उनकी गली में सीवेज लाइन जगह-जगह क्षतिग्रस्त है, वहीं नालियां जाम होने से बस्ती में पानी भर रहा है। उधर पक्की सड़क नहीं होने से प्रमुख मार्ग पर लोगों को चलना मुश्किल हो रहा है। बस्ती में जलभराव के चलते मकान धराशाई होने की स्थिति में पहुंच गए हैं तथा मोहल्ले का आवागमन प्रभावित है।

पुराना बस स्टैंड चौराहे पर नहीं सुधरवाया रोटरी का फव्वारा

मुरैना | पुराने बस स्टैंड चौराहे के पास फव्वारा टूटा पड़ा है। बावजूद इसके नगर निगम के कर्मचारी, अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। इस चौराहे पर यातायात बेहतर करने के लिए छह माह पूर्व न केवल रोटरी का निर्माण कराया गया, बल्कि रोटरी को आकर्षित स्वरूप देने के लिए यहां फव्वारा भी लगवाया गया।

अग्र ध्वजा यात्रा आज

कैलारस | मप्र अग्रवाल महासभा इकाई कैलारस के तत्वावधान में 22 जुलाई 18 रविवार को दोपहर 2 बजे अग्रवाल धर्मशाला से अग्र ध्वजा यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा नगर के मुख्य मार्गों से गुजरेगी। यात्रा का समाज के लोगों द्वारा जगह-जगह पर स्वागत किया जाएगा। यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहेंगे। यह जानकारी अग्रवाल युवा महासभा के पदाधिकारियों द्वारा दी गई।

भक्तों ने श्रद्धा के साथ मनाई दुर्गाष्टमी

पोरसा | कैलादेवी मंदिर में दुर्गाष्टमी का पर्व शनिवार को धूमधाम से भक्तों द्वारा मनाया गया। मंदिर में सुबह से ही सभी भक्तों ने हवन पूजन किया। इसके बाद मां कैलादेवी की आरती की। तत्पश्चात मां का भोग लगाया गया। इसके बाद में कन्याओं भोज कराकर भक्तों को प्रसादी वितरण की गई। इस अवसर पर रमेश तिवारी व पुजारी श्रोती बाबा सहित सैकड़ों की संख्या में भक्त मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×