कैलारस

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Kailaras News
  • जिले में तीन पुलिस थानों में महिला कर्मचारी ही संचालित करेंगी डेस्क
--Advertisement--

जिले में तीन पुलिस थानों में महिला कर्मचारी ही संचालित करेंगी डेस्क

जिले में तीन पुलिस थानों में महिला कर्मचारी ही संचालित करेंगी डेस्क भास्कर संवाददाता | मुरैना महिलाओं के साथ...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:05 AM IST
जिले में तीन पुलिस थानों में महिला कर्मचारी ही संचालित करेंगी डेस्क

भास्कर संवाददाता | मुरैना

महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों को समझने एवं उन्हें नियंत्रित करने ऊर्जा (अर्जेंट रिलीफ एंड जस्ट एक्शन) प्रोजेक्ट के तहत मुरैना जिले के 10 पुलिस थानों का चयन किया गया है। जिनमें तीन पुलिस थाने ऐसे होंगे जहां डेस्क संचालित करने न केवल अलग से कार्यालय रहेगा, बल्कि वहां महिला कर्मचारी ही तैनात रहेंगी।

भोपाल से हुई शुरूआत: ऊर्जा प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश के 13 ऐसे जिले चयन किए गए है जहां महिला अपराधों की संख्या अधिक है। इस रिसर्च प्रोजेक्ट में मुरैना जिले को भी शामिल किया गया है। प्रदेश में महिला डेस्क का संचालन सबसे पहले भोपाल स्थित जहांगीराबाद थाने में की गई है। जिसका शुभारंभ शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक द्वारा किया गया है। महिला डेस्क की अवधारणा को समझने के लिए इस मौके पर मुरैना एएसपी अनुराग सुजानिया भी मौजूद रहे। एएसपी सुजानिया ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को मुरैना जिले में लागू करने के लिए डीएसपी हेडक्वार्टर, टीआई, दो महिला सब-इंस्पेक्टर व आरक्षकों को प्रशिक्षण देकर मास्टर ट्रेनर के रूप में तैयार किया गया है। यह टीम शीघ्र ही मुरैना जिले में इस योजना का क्रियान्वयन करेगी।

इन थानों में शुरू होगी महिला डेस्क

ऊर्जा प्रोजेक्ट के तहत मुरैना जिले में जिन पुलिस थानों में महिला डेस्क खोली जाएगी उनमें सबलगढ़, कैलारस, जौरा, बागचीनी, बानमोर, नूराबाद, अंबाह, पोरसा, सिविल लाइन व सिटी कोतवाली शामिल हैं। इनमें पोरसा, सबलगढ़ व बानमोर में महिला डेस्क को फ्रेंडली बनाने के लिए न केवल अलग से कार्यालय स्थापित कराया जाएगा, बल्कि यहां महिला कर्मचारी ही तैनात रहेंगी।

X
Click to listen..