• Hindi News
  • Rajya
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • स्कूलों में जाकर छात्रों के बीच महान पुरुषों के जीवन के बारे में बताएं: मिश्रा

स्कूलों में जाकर छात्रों के बीच महान पुरुषों के जीवन के बारे में बताएं: मिश्रा / स्कूलों में जाकर छात्रों के बीच महान पुरुषों के जीवन के बारे में बताएं: मिश्रा

Kailaras News - मिल बांचे कार्यक्रम के वॉलेंटियर का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण आयोजित भास्कर संवाददाता | कैलारस मिल बांचे...

Bhaskar News Network

Aug 12, 2018, 03:06 AM IST
स्कूलों में जाकर छात्रों के बीच महान पुरुषों के जीवन के बारे में बताएं: मिश्रा
मिल बांचे कार्यक्रम के वॉलेंटियर का उन्मुखीकरण प्रशिक्षण आयोजित

भास्कर संवाददाता | कैलारस

मिल बांचे मध्यप्रदेश में हमें स्कूलों में जाकर छात्रों के बीच महान पुरुषों के जीवन चरित्र, ज्ञानवर्धक कहानियां, विज्ञान के चमत्कार सहित ज्ञानवर्धक बातें जाकर बच्चों को समझाए। जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो। साथ ही बच्चे देश का भविष्य होते है। बच्चे आगे बनेगें तो देश आगे बढ़ेगा। यह बात बीएमओ डॉ. एसआर मिश्रा ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही।

जनपद शिक्षा केन्द्र के तहत आगामी 17 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम मिल बांचे मध्यप्रदेश के लिए वालंटियर उन्मुखीकरण का एक दिवसीय प्रशिक्षण जनपद पंचायत के रिसोर्स सेंटर कक्ष में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बीएमओ डॉ. एसआर मिश्रा मौजूद थे। अध्यक्षता के तौर पर बीआरसी दफेदार सिंह विशिष्ट अतिथि के तौर पर बीईओ जालिम सिंह मौजूद थे। इस अवसर पर उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य जयवीर सिंह जादौन, संकुल प्राचार्य रवींद सिंह तोमर, रामनिवास धाकड़, मुकेश पलिया, रमाकांत शर्मा, हाकिम धाकड़, बंटी गोस्वामी, प्रशिक्षण में माध्यमिक व प्राथमिक के शिक्षक, समाज सेवी, जनप्रतिनिधि, रिटायर्ड शिक्षक मौजूद थे।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत जनप्रतिनिधि अथवा इच्छुक व्यक्ति द्वारा हिन्दी पाठ्यपुस्तक अथवा शाला पुस्तकालय में उपलब्ध रुचिकर पुस्तकों में से किसी पुस्तक के अंश/पाठ का वाचन, परिचर्चा, संवाद एवं पढ़ने की कला से परिचित कराया जाना है।

X
स्कूलों में जाकर छात्रों के बीच महान पुरुषों के जीवन के बारे में बताएं: मिश्रा
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना