• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • अब मुरैना में नहीं भिंड में बनेगा सैनिक स्कूल रक्षा मंत्री की घोषणा के बाद निराशा लगी हाथ
--Advertisement--

अब मुरैना में नहीं भिंड में बनेगा सैनिक स्कूल रक्षा मंत्री की घोषणा के बाद निराशा लगी हाथ

Kailaras News - भिंड जिले में डीडी व मालनपुर में चिह्नित की 50-50 एकड़ जमीन भास्कर संवाददाता | मुरैना मुरैना में अब सैनिक स्कूल...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:20 AM IST
अब मुरैना में नहीं भिंड में बनेगा सैनिक स्कूल रक्षा मंत्री की घोषणा के बाद निराशा लगी हाथ
भिंड जिले में डीडी व मालनपुर में चिह्नित की 50-50 एकड़ जमीन

भास्कर संवाददाता | मुरैना

मुरैना में अब सैनिक स्कूल नहीं बनेगा। इसकी प्रक्रिया भिंड प्रशासन ने शुरू की है। वहां से सैनिक स्कूल बनाने का प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को भेजा गया है। सैनिक स्कूल बनाने के लिए इटावा रोड पर डीडी के पास व मालनपुर में 50-50 एकड़ जमीन चिह्नित की है।

शहीद स्मारक के लोकार्पण समारोह में 26 फरवरी को मुरैना आईं केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला-सीतारमण ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रस्ताव पर घोषणा की थी कि मुरैना में सैनिक स्कूल खोला जाएगा। घोषणा से जिले के 20 लाख से अधिक लोगों को यह उम्मीद जगी कि अब उनके ब”ो सैनिक स्कूल में पढ़ सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा था कि मुरैना को सैनिक स्कूल की सौगात मिलेगी। लेकिन दोनों घोषणाएं अचानक बदल गईं। अब प्रशासन का कहना है कि सैनिक स्कूल मुरैना में नहीं बल्कि भिंड में शुरू होगा।

डीआरडीओ बनेगा तब शुरू होगा स्कूल निर्माण

कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार का कहना है कि कैलारस व सबलगढ़ के बीच रक्षा प्रोजेक्ट के लिए डीआरडीओ को सरकारी व निजी क्षेत्र की जमीन उपलब्ध करायी गई है। निजी जमीन से जुड़े किसानों को बांटने के लिए अभी रक्षा मंत्रालय से 2.34 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि प्राप्त नहीं हुई है। एक लाख रुपए का टोकन एमाउंट भी नहीं मिला है। यह पैसा मिलने के बाद डीआरडीओ रक्षा प्रोजेक्ट पर काम शुरू करेगा तब जाकर भिंड में सैनिक स्कूल बनाने का काम शुरू हो सकेगा।

X
अब मुरैना में नहीं भिंड में बनेगा सैनिक स्कूल रक्षा मंत्री की घोषणा के बाद निराशा लगी हाथ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..