--Advertisement--

एक करोड़ से बन रही बस स्टैंड में सड़क, मिलेगी सुविधा

नगर में बहुप्रतिक्षित न्यू बस स्टैंड परिसर में सीसी रोड बनाए जाने का काम गुरुवार से शुरू हो गया। यह सड़क एक करोड़...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 03:35 AM IST
एक करोड़ से बन रही बस स्टैंड में सड़क, मिलेगी सुविधा
नगर में बहुप्रतिक्षित न्यू बस स्टैंड परिसर में सीसी रोड बनाए जाने का काम गुरुवार से शुरू हो गया। यह सड़क एक करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाएगी। अनुबंध के मुताबिक सड़क निर्माण का कार्य संबंधित ठेकेदार को एक माह में पूरा करना होगा। मालूम हो नगर के लोग न्यू बस स्टैंड परिसर में सड़क बनाए जाने की मांग लंबे समय से कर रहे थे। यहां सड़क बनने से नगर लोगों के साथ यात्रियों की आवागमन सुविधा बेहतर हो जाएगी।

यह लोग होंगे लाभान्वित: कैलारस बस स्टैंड से रोजाना 200 यात्री बसे आवागमन करती हैं। इस माने से यहां से 10 हजार यात्री प्रतिदिन मुरैना, ग्वालियर, श्योपुर की ओर सफर करते हैं। न्यू बस स्टैंड परिसर में 300 छोटे-बड़े दुकानदार व्यवसाय कर रहे हैं। इस क्षेत्र में सीसी रोड बनने से दुकानदार, यात्री सहित नगर व 100 गांव के लोग लाभान्वित होंगे।

इस तरह बनेगी बस स्टैंड में सड़क: अनुबंध के अनुसार पूरे बस स्टैंड परिसर में सीमेंट, कांक्रीट रोड बनाई जानी है। एस्टीमेट के मुताबिक 3.5 मीटर के 10 स्लैब बनाए जाने है। जल निकास के लिए सड़क के दोनों ओर पानी निर्माण भी कराया जा रहा है। ठेकेदार नरेंद्र सिंह यादव का कहना है कि न्यू बस स्टैंड परिसर में सड़क बनाए जाने का कार्य एक महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

ट्रांसपोर्ट नगर में भी बनाए जाएगी सड़क: बस स्टैंड परिसर में सड़क निर्माण का काम पूरा होने के बाद ट्रांसपोर्ट नगर में भी सीसी रोड बनाई जाएगी। मालूम हो इस क्षेत्र में बड़े वाहन का आवागमन अधिक रहता है तथा वर्कशॉप की 50 दुकानें होने के कारण दिनभर वाहनों का आवागमन लगा रहता है।

ठेकेदार को एक महीने में बनानी होगी सड़क, इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर में भी सीसी रोड बनाई जाएगी

नगर परिषद की देखरेख में बनवा रहे सड़क


25 साल से परेशानी उठा रहे थे यात्री व लोग

न्यू बस स्टैंड की स्थापना वर्ष 1992 में हुई थी। लेकिन इस परिसर में पक्का सड़क मार्ग नहीं होने से यात्री व दुकानदार सहित नगर के लोग मुसीबत उठा रहे थे। क्योंकि इस परिसर में हमेशा कीचड़ रहने से लोगों का न केवल आवागमन बाधित था, बल्कि सड़क के अभाव में वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे थे। नगर के लोग व विभिन्न राजनैतिक दल न्यू बस स्टैंड परिसर एवं ट्रांसपोर्ट नगर में बीते 10 साले सड़क निर्माण की मांग कर रहे थे।

X
एक करोड़ से बन रही बस स्टैंड में सड़क, मिलेगी सुविधा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..