--Advertisement--

जातीय अपमान कर दो लोगों ने युवक को पीटा, मामला दर्ज

जातीय अपमान कर दो लोगों ने युवक को पीटा, मामला दर्ज दिमनी| सिहौनियां थाना क्षेत्र स्थित भोलाराम का पुरा गांव में...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 03:35 AM IST
जातीय अपमान कर दो लोगों ने युवक को पीटा, मामला दर्ज
जातीय अपमान कर दो लोगों ने युवक को पीटा, मामला दर्ज

दिमनी| सिहौनियां थाना क्षेत्र स्थित भोलाराम का पुरा गांव में बीती शाम दबंगों ने दलित युवक का जातीय अपमान कर मारपीट कर दी। जानकारी के मुताबिक भोलाराम पुरा निवासी रूप सिंह पुत्र लखूराम सखवार (35) बीती शाम गांव में बैठा था। इसी दौरान गांव में रहने वाले विवेक सिंह, शिव सिंह मामूली बात पर जातीय सूचक गालियां देने लगे। विरोध करने पर दोनों आरोपियों ने रूप सिंह सखवार की लात-घूंसों से जमकर मारपीट कर दी। रूप सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने उक्त दोनों लोगों केे खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 294, 506बी, 34 एवं एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आधा दर्जन लोगों ने रास्ता रोककर युवक से की मारपीट

दिमनी| जरेरुआ गांव के पास चिरमोठ का पुरा गांव जा रहे सुवक की अाधा दर्जन लोगों ने मारपीट कर दी। देर रात पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक चंदपुरा निवासी पदम सिंह पुत्र रामदास बघेल (21) शुक्रवार की देर शाम चिरमोठ का पुरा की तरफ जा रह था। इसी दौरान गांव में रहने वाले रिंकू, छोटू उर्फ विवेक, लल्लू, रमाशंकर, रामकरन और दो अन्य लोगों ने उसे रास्ते में रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे। मना करने पर उक्त लोगों ने पदम सिंह की मारपीट कर दी। इसके बाद सभी आरोपी पुलिस रिपोर्ट कराने की बात पर जान से मारने की धमकी देकर चले गए।

दो लोगों ने महिला को पीटा, केस दर्ज

पहाड़गढ़| मुन्नी का पुरा गांव में शुक्रवार की देर शाम दो लोगों ने महिला की मारपीट कर दी। जानकारी के मुताबिक मुन्नी पुरा निवासी जलदेवी प|ी पारस कुशवाह (32) बीती शाम घर के दरवाजे पर खड़ी थी। तभी पड़ोस में रहने वाले लालपति एवं जहार सिंह कुशवाह मामूली बात पर गाली-गलौज करने लगे। विरोध जताने पर दोनों लोगों ने जलदेवी की मारपीट कर दी। जलदेवी की रिपोर्ट पर पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 294, 506बी, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दहेज के लिए प|ी को पीटा, पति सहित ससुरालियों पर मामला दर्ज

अंबाह| जौंहा गांव में शुक्रवार की शाम दहेज की मांग को लेकर पति व ससुरालीजन ने विवाहिता की मारपीट कर दी। जौंहा निवासी मुनीता उर्फ पारुल तोमर (22) ने पुलिस को बताया कि उसका पति विष्णु तोमर एवं घर के अन्य के सदस्य मायके से दहेज लाने के लिए न केवल प्रताड़ित करते हैं, बल्कि शुक्रवार की शाम इसी बात को लेकर मेरी मारपीट भी की गई। पारुल के बयानों के आधार पर पुलिस पति विष्णु एवं घर के अन्य सदस्य सत्यभान एवं शिवदेवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 323, 294, 506बी, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नाली के विवाद पर पथराव कर युवक को घायल किया

जौरा| गढ़ी धमकन गांव में शुक्रवार की रात 9 बजे नाली के जलनिकास पर कथित आरोपी ने पथराव कर युवक को घायल कर दिया। जानकारी के मुताबिक गढ़ी धमकन गांव में रहने वाले हल्का पुत्र तुलाराम शाक्य के घर के सामने कई दिनों से नाले का पानी जाम हो रहा था। इसलिए वह नाली की सफाई करने लगा। तभी वहां रहने वाला बंटी पुत्र श्याम शाक्य हल्का से झगड़ा करने लगा। विरोध करने पर बंटी ने पथराव कर दिया। जिससे हल्का घायल हो गया। हल्का की रिपोर्ट पर पुलिस ने बंटी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336, 323, 294, 506बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सबलगढ़ व कैलारस क्षेत्र में आज 4 घंटे बंद रहेगी बिजली आपूर्ति

सबलगढ़| सब-स्टेशन व विभिन्न फीडर क्षेत्र में मानसून पूर्व मेंटेनेंस कार्य के चलते सबलगढ़ व कैलारस क्षेत्र में 13 मई को सुबह 8 से 12 बजे तक 4 घंटे बिजली आपूर्ति नहीं की जाएगी। इस कारण 33 केवी फीडर सबलगढ़, रामपुर, कैलारस, सेमई, मामचौन, झुंडपुरा क्षेत्र से निकलने वाली समस्त 11 केवी फीडर क्षेत्र में बिजली सप्लाई बंद रहेगी।

स्वास्थ्य शिविर आज, नि:शुल्क दवाएं भी मिलेंगी

सबलगढ़| अग्रवाल विकास समिति द्वारा 13 मई को राम मंदिर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर का संचालन डॉक्टर विजय अग्रवाल एवं डॉ एमपी शर्मा के मार्गदर्शन में होगा। जिसमें आने वाले मरीजों को नि:शुल्क दवाएं भी प्रदान की जाएंगी। शिविर का आयोजन सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे किया जाएगा।

विश्व कल्याण की कामना से किया हवन-अनुष्ठान

पोरसा | पंचमुखी हनुमान मंदिर में शुक्रवार को विश्व कल्याण की भावना से हवन-अनुष्ठान किया गया। इससे पूर्व पंडित विष्णु शास्त्री, मनीष शास्त्री एवं आनंदाचार्य द्वारा वेद मंत्रों के बीच मंदिर परिसर में गिर्राज जी, राधा मइया, नंद बाबा, यशोदा मइया की प्रतिमाएं स्थापित कराई गईं। मूर्तियों की स्थापना होने पर हवन-अनुष्ठान किया गया। जिसमें शामिल श्रद्धालुओं ने विश्व कल्याण की कामना से आहुतियां दी।

X
जातीय अपमान कर दो लोगों ने युवक को पीटा, मामला दर्ज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..