Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» 19 हितग्राहियों को दी सहायता राशि

19 हितग्राहियों को दी सहायता राशि

19 हितग्राहियों को दी सहायता राशि कैलारस | नगर परिषद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष अंजना बंसल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 03:40 AM IST

19 हितग्राहियों को दी सहायता राशि
19 हितग्राहियों को दी सहायता राशि

कैलारस | नगर परिषद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष अंजना बंसल ने शासन ओर से संचालित योजनाओं के तहत 18 हितग्राहियों को सहायता राशि दी। कार्यक्रम के दौरान भवन संनिर्माण कर्मकार कल्याण योजना के तहत वेदमती कुशवाह को 78 हजार व 18 को कन्या विवाह योजना के तहत 25-25 हजार की राशि स्वीकृति के पत्र दिए गए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नप अध्यक्ष ने कहा कि हमारा प्रयास है कि शासन की ओर संचालित लाभकारी योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों मिले। इस मौके पर सीएमओ बालकृष्ण गौरव, बृजेश बंसल, आरपी तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

67 हितग्राहियों के लिए मंजूर कराए 12 लाख रुपए

कैलारस | कैलारस विधायक सूबेदार सिकरवार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से भोपाल में मुलाकात कर 67 हितग्राहियों के लिए सहायता राशि देने के लिए 12 लाख रुपए मंजूर कराए। यह जानकारी क्षेत्रीय विधायक ने दी। उनमें प्रीतम रावत, यूनिस खान, महेश राठौर, रामस्वरूप जाटव, महिपाल रावत के परिजनों को एक-एक लाख रुपए, अन्य हितग्राहियों को 20, 15 व 10 हजार रुपए के चेक प्रदान किए जाएंगे।

बारिश शुरू होते हम कम से 15 पौधे लगाएं

जौरा| सेंट्रल एकेडमी जौरा में विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हुए स्कूल के संचालक विनोद शर्मा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षित रखने के लिए हम सबको एकजुट होकर प्रयास करने होंगे। बारिश शुरू होते ही आप लोग इस बारिश में कम से कम 15 पौधे लगाएं। साथ ही इनकी देखरेख भी करें। जिससे यह बढ़ सकें। पर्यावरण हमारी धरोहर है। इसे सहेजकर रखना हम सबका न केवल कर्तव्य है, बल्कि जिम्मेदारी भी है। इस मौके पर स्कूली छात्र-छात्राएं सहित स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

स्वच्छता का महत्व न केवल समझें, बल्कि दूसरों को भी समझाएं: सिकरवार

पोरसा| नगर के केम्ब्रिज स्कूल में स्वच्छता अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के संचालक संजय सिकरवार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग न केवल स्वच्छता का महत्व समझें, बल्कि दूसरों को भी इसका महत्व बताएं। क्यों कि एक स्वस्थ वातावरण के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। हम जिस जगह पर रह रहे हैं। उस गली, मोहल्ले में साफ-सफाई हो। इस मौके पर दीपक सिंह तोमर, चंद्र प्रताप सिंह, विक्रांत सिंह, राजा सिंह, विष्णु तोमर, शिवम तोमर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

लालपुरा पहुंचकर पक्षियों के दाना-पानी के लिए रखे सकोरे

पोरसा| अंतररराष्ट्रीय ब्राह्मण युवा संगठन ब्लाक पोरसा की टीम ने लालपुरा पहुंचकर पक्षियों के दाना-पानी क लिए यहां सकोरे रखे। साथ ही इन सकोरों में नियमित दाना-पानी डालने का संकल्प भी लिया। अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण युवा संगठन के ब्लाक अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि इस भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करना सबसे पुण्य का काम है। इस मौके पर संजय शर्मा, गरीबदास, छोटू राजौरिया, राधे पंडित, अमन शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

डॉक्टर बनकर, जरूरतमंद लोगों का नि:शुल्क करना चाहती हूं इलाज: दीप्ति

पोरसा| डॉक्टर बनकर मैं जरूरतमंद लोगों का नि:शुल्क उपचार करना चाहती हूं। यह बात 10वीं में सीबीएसी बोर्ड परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक से उत्तीर्ण हुईं दीप्ति पुत्री विनोद कौशल ने एक कार्यक्रम के दौरान कही। दीप्ति ने बताया कि वह एमबीबीएस करना चाहती हैं। जिससे वह अपने क्षेत्रीय लोगों की मदद कर सकें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×