--Advertisement--

पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव

पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव मुरैना| शहर की पुरानी हाउसिंग कालोनी में पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार के...

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2018, 03:40 AM IST
पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव
पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव

मुरैना| शहर की पुरानी हाउसिंग कालोनी में पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार के निवास के सामने नालियां जाम होने से सड़क पर जलभराव हो रहा है। नालियां जाम होने का कारण सामने आया कि उसी स्थान पर एक भवन बनाने का काम चल रहा है। पुराने मकान को तोड़ने से उसका मलबा नालियों में भर गया है। इससे नालियों में कीचड़ की स्थिति बन गई है और गंदा पानी सड़कों पर जमा हो रहा है। नगर निगम के संज्ञान में यह समस्या बीते चार दिन से है लेकिन नागरिकों की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करें इंजीनियर: कलेक्टर

मुरैना| कलेक्टर भरत यादव ने कहा है कि शासन की योजनाओं के तहत जिले में चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभाग के इंजीनियर मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य के रॉ-मेटेरियल को चेक करें। निरीक्षण या शिकायत के दौरान यह प्रमाणित होता है कि सब इंजीनियर साइट पर पहुंचे ही नहीं तो ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा है कि अच्छा कार्य करने वाले सब इंजीनियर, सरपंच व ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

आधार कार्ड बनवाने के लिए केंद्र पर पहुंच कर बनवाएं

मुरैना| जिन लोगों के आधार कार्ड अब तक बनकर तैयार नहीं हुए हैं ऐसे लोग आधार केन्द्रों पर पहुंचकर अपने आधार कार्ड बनवाने की प्रक्रिया पूरी करें। सीईओ जिला पंचायत ने कहा है कि नवजात शिशु से लेकर पांच वर्ष की आयु के बच्चे का आधार बनवाने के लिए माता-पिता आधार केन्द्र तक साथ जाएं। पांच से 18 वर्ष की आयु के बच्चों को आधार कार्ड स्कूल के माध्यम से बनवाया जाए। 18 वर्ष से अधिक आयु के लोग एक पहचान पत्र साथ लेकर आधार केन्द्र पर जाएं और आधार कार्ड बनवाएं।

गल्ला मंडी के विश्राम गृह अनुपयोगी

मुरैना| मध्यप्रदेश किसान सभा की तहसील इकाई के अध्यक्ष रामनिवास शर्मा ने मंडी बोर्ड को पत्र लिखकर मांग की है कि मुरैना सहित पोरसा, अंबाह, जौरा, कैलारस व सबलगढ़ की कृषि उपज मंडी समिति कैम्पस में बने किसान विश्राम गृहों को अपडेट कराया जाए ताकि बाजार आने वाले किसानों को उनमें रुकने व ठहरने की सुविधा मिल सके। किसान सभा ने कहा है कि लाखों रुपए की लागत से बनवाए गए विश्राम गृह बीते 10 बरसों से कबाड़ हो रहे हैं लेकिन मंडी समितियों का इस पर ध्यान नहीं है

शहर में धड़ल्ले से बिक रहे सड़े-गले फल, बिक्री पर कार्रवाई नहीं

मुरैना| शहर की खैरिज सब्जी मंडी में इन दिनों सड़े-गले आम,पपीता व अनार की बिक्री की जा रही है। गर्मी में लोग सड़े फलों को खरीदकर खा रहे हैं ।इससे लोगों की बीमार होने की आशंका है लेकिन नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को भी फलों की सैंपलिंग करने के आदेश मिले हैं लेकिन उनके अधिकारी भी सड़े फलों की सैंपलिंग करने सब्जी मंडी नहीं पहुंच रहे हैं। सड़े फल सब्जी मंडी के अलावा शहर में अन्य स्थानों पर भी बिकते हैं।

लोगों ने कहा-एसपी बंगले के बगल वाली रोड बनाई जाए

मुरैना| सांसद बंगला मार्ग की सड़क को बनवाने की मांग स्थानीय नागरिकों ने की है। नगर निगम को सौंपे मांग पत्र में समाजसेवी गोपाल सिकरवार ने कहा है कि उस सड़क के बनने से आवागमन की सुविधा बेहतर हो जाएगा। अभी सड़क जगह-जगह उखड़ी होने के कारण वहां से पैदल निकलना भी मुश्किल भरा है। सिकरवार का कहना है कि जिस गली में सांसद बंगला हो वहां की मूलभूत सुविधाओं के लिए भी नगर निगम गंभीर नहीं हो इससे ज्यादा चिंताजनक और क्या हो सकता है। कई बड़े अधिकारी भी आफिसर्स कालोनी में निवास करते हैं लेकिन उस दृष्टि से भी निगम ने सड़क बनवाने का काम अब तक शुरू नहीं किया है।

पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव
पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव
X
पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव
पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव
पुरानी हाउसिंग काॅलोनी में जलभराव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..