--Advertisement--

प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन

प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन सबलगढ़| अग्रवाल सेवा समिति द्वारा शनिवार को रेलवे स्टेशन पर प्याऊ सेवा का...

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2018, 03:45 AM IST
प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन
प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन

सबलगढ़| अग्रवाल सेवा समिति द्वारा शनिवार को रेलवे स्टेशन पर प्याऊ सेवा का शुभारंभ डॉ एमपी गुप्ता का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर डॉ गुप्ता ने बताया कि गर्मी का मौसम होने के कारण स्टेशन परिसर की टंकियों से यात्रियों को गर्म पानी मिल रहा था। यह महसूस कर यहां यात्रियों को ठंडा पानी उपलब्घ कराने के लिए प्याऊ सेवा प्रारंभ की गई है। शनिवार को इस समिति के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन से सफर रहे यात्रियों को पानी भी पिलाया गया।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई भाजपा की बैठक

कैलारस| विधान सभा चुनावों की तैयारियों को लेकर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इस बैठक में नगर एवं ग्रामीणों क्षेत्रों में बनाए गए पोलिंग संयोजक उपस्थित थे। बैठक की शुरूआत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुई। इसके बाद वोटर लिस्ट के आधार पर पन्ना प्रमुख बनाए जाने पर हुई। इस बैठक को मंडल अध्यक्ष रामगोपाल सिंह, महामंत्री केशव पाराशर, कुलदीप सिंह, गगनदीप गौड़, बसंत मंगल, राहुल बंसल, कुंज सोनी, पूरन शिवहरे आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

नागाजी सरोवर में श्रमदान करने आगे आ रहे लोग

पोरसा| नागाजी सरोवर को आकर्षक स्वरूप प्रदान करने के लिए नगर के श्रद्धालू श्रमदान के लिए आगे आ रहे हैं। सुबह के समय यहां दो दर्जन लोग पूरे परिसर की न केवल सफाई करते हैं, बल्कि पेड़-पौधों को पानी देने का काम भी कर रहे हैं। इसके अलावा सरोवर के पानी में गंदगी न जाए इसके प्रबंध भी किए जा रहे हैं। शनिवार को नागाजी सरोवर में श्रमदान करने वाले लोगों में मुकेश शर्मा, संजय शर्मा, इंदू राजौरिया, अभिषेक बसेड़ी, रमाकांत शर्मा, सहदेव, हरिओम अग्रवाल, रामदास, हरिविलास शर्मा आदि शामिल थे।

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर सिंधिया से मिले कांग्रेसी

अंबाह| किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भानू तोमर ने बीते रोज दिल्ली पहुंचकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अंबाह-पोरसा की क्षेत्र की समस्याओं से सिंधिया को अवगत कराया। जिसमें मप्र व उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले उसैद पुल, समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद में हुई गड़बड़ी, भावांतर योजना आदि शामिल थीं। तोमर ने अंचल की समस्याओं को लेकिन एक पत्र भी सिंधिया को सौंपा गया है।

क्षत्रिय प्रतिभा सम्मान समारोह 7 को

सबलगढ़| ग्रवाल धर्मशाला में 7 जून को क्षत्रिय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में नगर निगम ग्वालियर के पूर्व सभापति बृजेंद्र सिंह जादौन, भाजपा के जिला अध्यक्ष अनूप सिंह, जौरा के पूर्व विधायक उम्मेद सिंह बना, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री विनोद सिंह जादौन, डीपीसी महेश सिंह तोमर, एसडीओपी सुधीर सिंह कुशवाह प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे।

किसानों को फसल का बाजिव दाम दिलाने के लिए ज्ञापन सौंपा

अंबाह| मध्यप्रदेश शोषित पीड़ित उत्थान संघ ने शनिवार को प्रधानमंत्री के नाम तहसीलदार अंजू तोमर को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन देने आए लोगों ने तहसीलदार के जरिए मांग करते हुए कहा कि कर्मचारी आयोग की तरह किसान आयोग का गठन होना चाहिए। इसके अतिरिक्त किसानों की फसल एवं अन्य उत्पादों का बाजिव मूल्य तय होना चाहिए। उन्होंने गेहूं का समर्थन मूल्य 2408 रुपए एवं धान का समर्थन मूल्य 3264 रुपए करने की मांग की है। इसके अलावा अमानक खाद-बीज पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है। तहसीलदार को ज्ञापन सौंपने वालों में शिवनारायण लोहिया, रामप्रताप शर्मा, केशव त्यागी, वीरेंद्र परिहार, महावीर शर्मा, नेत्र सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

उद्योग व्यापार परिषद के प्रभारी महासचिव बने गोयल

सबलगढ़| नगर में रहने वाले अवधेश गोयल को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार परिषद चंबल संभाग का प्रभारी महासचिव बनाया गया है। गोयल की यह नियुक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामनिवास गुप्ता द्वारा वरिष्ठ पदाधिकारियों की अनुशंसा पर की है। प्रभारी महासचिव का दायित्व मिलने पर गोयल का कहना है कि वे कार्यकाल के दौरान न केवल व्यापारियों के हितों के लिए संघर्ष करेंगे, बल्कि सबलगढ़ क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियों का विस्तार करने के लिए काम करेंगे।

प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन
प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन
X
प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन
प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन
प्याऊ सेवा शुरू कर मनाया जन्मदिन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..