Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» जन शिकायतों के बेहतर निराकरण पर थाना प्रभारी सम्मानित

जन शिकायतों के बेहतर निराकरण पर थाना प्रभारी सम्मानित

जन शिकायतों के बेहतर निराकरण पर थाना प्रभारी सम्मानित मुरैना | सीएम हेल्पलाइन में दर्ज जन शिकायतों के बेहतर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 03, 2018, 03:45 AM IST

  • जन शिकायतों के बेहतर निराकरण पर थाना प्रभारी सम्मानित
    +1और स्लाइड देखें
    जन शिकायतों के बेहतर निराकरण पर थाना प्रभारी सम्मानित

    मुरैना | सीएम हेल्पलाइन में दर्ज जन शिकायतों के बेहतर निराकरण के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने थाना प्रभारी कैलारस अमित शर्मा को प्रशस्ति पत्र प्रेषित कर सम्मानित किया है। शनिवार को डीपीओ में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने थाना प्रभारी अमित शर्मा को सीएम द्वारा प्रेषित प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। प्रशस्ति पत्र में जिक्र है कि थाना प्रभारी ने प्राप्त जन समस्याओं में से 85.19प्रतिशत शिकायतों का संतुष्टिकारक निराकरण कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

    मदरसा की जांच के बाद दोषियों पर हो कार्रवाई

    मुरैना | अहमदनगर दुर्गापुरी कालोनी में रहने वाले अब्दुल उस्मानी ने मदरसा डायमंड मिशन गणेशपुरा की जांच कराए जाने मांग कलेक्टर से की है। कलेक्टर को सौंपी शिकायत में कहा गया है कि इस मदरसा में प्रिंसिपल फैयाद खां द्वारा फर्जी तरीके से मदरसा का संचालन किया जा रहा है। परिवार के ही लोगों को टीचर बना लिया गया है जो पढ़ना तक नहीं जानते। मदरसा के नाम से बड़े भाई के घर बोर्ड लगा दिया है। यहां एक भी बच्चा पढ़ने नहीं आता। ऐसी ही अन्य अव्यवस्थाएं इस मदरसे में हैं। शिकायत में कहा गया है कि मदरसा की जांच कराई जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित हो।

    स्टेट बैंक के क्लर्क नहीं कर रहे पासबुक में एंट्री

    मुरैना | सरकारी चिकित्सक डा.हरिओम शिवहरे ने शिकायत की है कि भारतीय स्टेट बैंक की राधिका पैलेस ब्रांच के क्लर्क उसके बैंक खाता क्रमांक 30917623353 में वेतन व अन्य प्रकार की जमापूंजी की एंट्री नहीं कर रहे हैं। इसके चलते उसे अपने जमा पैसे की जानकारी लेने में दिक्कत हो रही है। इस संबंध में शाखा प्रबंधक से शिकायत करने के बाद भी समस्या का हल नहीं किया गया है। डॉ. शिवहरे ने कलेक्टर से शिकायत में कहा है कि शाखा प्रबंधक को निर्देशित कर पासबुकों में एंट्री करने की व्यवस्था कराई जाए।

    मां के साथ अस्पताल आई बच्ची अचानक हो गई लापता

    मुरैना | जिला अस्पताल में अपनी मां के साथ आई आठ साल की तनु शनिवार की पूर्वाह्न अचानक लापता हो गई। बेटी को ढूंढने के लिए उसकी मां व एक-दो लोग इधर-उधर प्रयास करते रहे लेकिन बच्ची का कहीं कोई सुराग नहीं लगा। जिला अस्पताल में सक्रिय सेवाभावी दीपक भटनागर ने दो घंटे की मशक्कत के बाद इस बालिका को ओपीडी के पास से तलाश कर उसकी मां लक्ष्मी प|ी मांगीलाल खटीक निवासी सुभाषनगर को सौंप दिया।

    लोक समता पार्टी की महारैली आज

    मुरैना | राष्ट्रीय लोक समता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश विकल्प महारैली हल्ला बोल, दरवाजा खोल आंदोलन किया जा रहा है। यह आंदोलन फूलबाग मैदान ग्वालियर में तीन जून को सुबह 11 बजे से होगा। जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह कुशवाह ने बताया कि इस आंदोलन में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाह मौजूद रहेंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि नागमणि कुशवाह होंगे।

    जेसीबी से कटीं टेलीफोन केबल

    मुरैना | दत्तपुरा इलाके में जेसीबी ने बीएसएनएल की टेलीफोन केबल काट दी जिससे 500 से अधिक कनेक्शन प्रभावित हुए हैं। बताया जाता है कि पटी गली के पास स्थित एक पुलिया बनाई जानी है। पुलिया के बनाने के लिए जेसीबी से खुदाई कराई गई। लेकिन इसकी सूचना बीएसएनएल को नहीं दी गई। यदि बीएसएनएल के अधिकारियों को बताया जाता तो अधिकारी मौके पर पहुंचते और केबल कटने से बच जातीं। लेकिन जेसीबी ने बिना सूचना के खुदाई शुरू की जिससे केबल कट गईं। केबल कटने से दत्तपुरा इलाके के 500 से अधिक फोन बंद हो गए। पहले भी बीएसएनएल को इसी तरह नुकसान झेलना पड़ा है।

  • जन शिकायतों के बेहतर निराकरण पर थाना प्रभारी सम्मानित
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×