Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» विधानसभा चुनाव में विजय पताका फहराने के लिए कमर कसें कार्यकर्ता

विधानसभा चुनाव में विजय पताका फहराने के लिए कमर कसें कार्यकर्ता

विधानसभा चुनाव में विजय पताका फहराने के लिए कमर कसें कार्यकर्ता कैलारस| आगामी चार माह बाद होने वाले विधानसभा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 21, 2018, 03:45 AM IST

विधानसभा चुनाव में विजय पताका फहराने के लिए कमर कसें कार्यकर्ता

कैलारस| आगामी चार माह बाद होने वाले विधानसभा में कार्यकर्ता को तन, मन, धन से पार्टी की विजय पताका फहराने हेतु कमर कसनी है। इसके लिए हर बूथ एवं पोलिंग पर अधिक से अधिक लोगों से संपर्क करना है। यह बात कांग्रेस चुनाव अभियान समिति चंबल संभाग के सदस्य बनवारीलाल शुक्ला ने नगर झुंडपुरा में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में कही। बैठक में नगर पंचायत झुंडपुरा के अध्यक्ष बाबूलाल त्रिपाठी ने कहा कि इस बार कांग्रेस सरकार के मिशन पर बिना गुटबंदी के काम करेंगे तो निश्चित कांग्रेस की सरकार बनेगी। बैठक में रामनिवास सुषानी, हरिशंकर गर्ग, कैलाशचंद, दीनदयाल रावत, राजेन्द्र सिंह, अशोक शर्मा, हरिचरण, सुरेश सविता, राम सिंह कुशवाह आदि मौजूद रहे।

मां वैष्णोदेवी रथ यात्रा निकली

रामपुलरकलां| मां वैष्णोदेवी रथ यात्रा शुक्रवार को कस्बे में निकाली गई। हर वर्ष की तरह यह यात्रा सिमरोदा किरार हनुमान मंदिर से प्रारंभ हुई और रामपुरकलां पहुंची। श्रद्धालुओं ने यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। कई स्थानों पर श्रद्धालुओं ने मां वैष्णोदेवी की आरती उतारकर पूजा अर्चना की। इस यात्रा में पैदल जा रहे यात्रियों को हर रोज 40किमी पैदल चलना होता है। यात्रा 30 दिन में मां वैष्णो देवी मंदिर पहुंचेगी। यात्री माता के दर्शनों का लाभ लेंगे। यह यात्रा आठवीं बार निकाली जा रही है।

मुख्यमंत्री को पेंशनर्स संघर्ष समन्वय समित ने सौंपा ज्ञापन

जौरा| मध्यप्रदेश पेंशनर्स संघर्ष समन्वय समिति ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि 15 मई 2018 को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित पेंशनर पंचायत के सातवें वेतनमान 1जनवरी 2016 से लागू करने व उसका लाभ तत्काल प्रभाव से देने की घोषणा की थी और इसके आदेश 11 जून 2018 को प्रसारित हो चुके हैं लेकिन इसमें 1 जनवरी 2016 से 31 मार्च 2018 तक के एरियर का कोई उल्लेख नहीं है। समिति पदाधिकारियों का कहना है कि पेंशनर्स की मांग पर मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया था कि 1 जनवरी 2016 से 31 मार्च 2018 तक के बकाया एरियर्स की राशि के भुगतान के संबंध में शीघ्र निर्णय लेंगे। मांग की गई कि एरियर्स का भुगतान कराया जाए।

कार्यशाला के नाम पर हुई खानापूर्ति

पहाड़गढ़| कुपोषण व एनीमिया के प्रभाव को कम करने के लिए कार्यशाला का आयोजन समाजसेवी संस्थान सेंटर फॉर इंटीग्रेटेड डवलपमेंट ग्वालियर द्वारा किया गया। लेकिन यह कार्यशाला औपचारिकता मात्र ही नजर आई। कार्यशाला में जनपद स्तर के अधिकारी व छात्रावास अधीक्षक को बैठाकर खानापूर्ति कर ली गई। जानकारी के अनुसार इस कार्यशाला में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा कार्यकर्ता, एएनएम, सुपरवाइजर, पंचायत सचिवों को आना था लेकिन उन्हें नहीं बुलाया गया। कार्यक्रम में बीएमओ संदीप शर्मा, पंचायत खंड शिक्षा अधिकारी रमेश कुशवाह, महिला बाल विकास रश्मि धाकड़, बृजेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

स्कूल बंद रखकर करेंगे विरोध

अंबाह| आह्वान पर शनिवार को नगर की सभी प्राइवेट संस्थाएं बंद रहेंगी। साथ ही सरकार की नीतियों का विरोध किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जगदीश सिंह तोमर ने बताया कि मंच द्वारा अंबाह ब्लॉक के सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों से अपील की गई है कि वह शिक्षा विभाग की ऐसी नीतियों का विरोध करने जिनके चलते प्राइवेट स्कूलों का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है, इस बंद का समर्थन करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×