कैलारस

--Advertisement--

रामजानकी मंदिर पर किया पौधरोपण

रामजानकी मंदिर पर किया पौधरोपण अंबाह| नेहरू युवा केंद्र मुरैना के तत्वावधान में नगर में स्थित रामजानकी मंदिर...

Danik Bhaskar

Aug 10, 2018, 03:45 AM IST
रामजानकी मंदिर पर किया पौधरोपण

अंबाह| नेहरू युवा केंद्र मुरैना के तत्वावधान में नगर में स्थित रामजानकी मंदिर जग्गा पूठ रोड पर गुरुवार को पौधा रोपण किया गया। साथ ही में स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान स्कूलों मं साफ-सफाई की गई। साथ ही स्वच्छता को लेकर रैली निकाली गई। जिसमें उन्मूलन अभियान के माध्यम से लोगों को सफाई को लेकर शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर विलोक, लावला शर्मा, सुधा शर्मा, मंदिर महंत नारायण दास, दीपक समाधिया, शिवा शर्मा, पवन खुडासिया, अनुभव अग्रवाल, लवली महाराज सहित अन्य लोग मौजूद थे।

स्मृति पुरस्कार समारोह 15 को

अंबाह| स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अंबाह स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पूर्व व संस्था के प्रथम प्राचार्य के रूप में पदस्थ रहे स्व. रामसेवक शर्मा की स्मृति पर 15 अगस्त को पुरस्कार सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर शिवराज सिंह तोमर के अनुसार बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष 18 की परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत करेंगे। यह जानकारी कॉलेज प्राचार्य श्री तोमर ने दी।

कलेक्टर ने प्रशंसा पत्र देकर बीईओ को किया सम्मानित

अंबाह| कलेक्टर भरत यादव ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बादाम सिंह तोमर को सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर एल वन अधिकारी के रूप में विभाग में संबंधित प्राप्त शिकायतों का समय सीमा में निराकरण किए जाने पर व शासकीय कार्यों का निर्वाहन लगन व ईमानदारी एवं व्यक्तिगत रूचि लेकर करने पर प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया है। सम्मान पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उन्हें हर्ष व्यक्त किया।

उरेहरा पंचायत मे चला सफाई अभियान

जौरा| स्वच्छता सर्वेक्षण 18 के उपलक्ष्य में ग्राम पंचायत उरेहरा व थरा मे स्वच्छता दल के निर्देशन में गुरुवार को सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें गांव के महिला व पुरुषों ने भाग लिया। वहीं अभियान के दौरान सफाई दल द्वारा पोलीथिन का उपयोग न करने को लेकर समझाइश दी गई। वहीं घरों व आसपास गंदगी न फैलने दें। क्योंकि गंदगी से कई प्रकार की बीमारी फैलती है। इसलिए हमें आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए। अभियान में सीईओ बीएस.नलवाया, उपयंत्री यादव, पीसीओ विनोद, सहायक यंत्री भदौरिया, सरपंच सुमन दामोदर, सरपंच थरा गोदावरी सहित ग्रामीण शामिल हैं।

चंबल शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित

सबलगढ़| जिला संघर्ष समिति इकाई द्वारा प्रस्तावित जिला क्षेत्र के निजी क्षेत्र में कार्यरत शिक्षकों के सम्मान के लिए ओम गार्डन गुरुवार को समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में अध्यक्षता के तौर पर समिति संयोजक कर्नल उमेश वर्मा मौजूद थे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर चेयरमेन लक्ष्मीपति ग्रुप ओपी बंसल मौजूद थे। कार्यक्रम में क्षेत्र के शिक्षकों का श्रीफल व शॉल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हिमांशु कुलश्रेष्ठ, राजेंद्र मलैया, संजय फक्कड़, जगदीश बंसल, रमेश वर्मा, गोपाल सोनी, सत्येंद्र तोमर सहित शिक्षकगण मौजूद थे।

65 पंचायतों के सचिव व रोजगार सहायकों की बैठक आयोजित

कैलारस| शहरों की भांति ग्रामीण क्षेत्र में भी सार्वजनिक स्थानों पर कचरा दान लगाने स्वच्छता संदेश की वॉल-पेंटिंग करने स्थाई अतिक्रमण को हटाने एवं नालियों की सफाई नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए गए। साथ ही विशेष टीम गांव का निरीक्षण गांव की सफाई के आधार पर ही पंचायतों की रेटिंग की जाएगी। सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दिए गए हैं। अपने-अपने गांव में सफाई का विशेष ध्यान रखें एवं लोगों को जागरूक बनाने के लिए सक्रिय हो। यह बात जिला समन्वयक कमल यादव ने मौजूद 65 पंचायतों के सचिवों को संबोधित करते हुए कही। शासन के निर्देशानुसार स्वच्छता मिशन को लेकर जनपद पंचायत के सभागार में जनपद 65 पंचायतों के सचिव व रोजगार सहायकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला समन्वयक कमल मौजूद थे।बैठक में जनपद पंचायत सीईओ अजय वर्मा सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

Click to listen..