--Advertisement--

पत्थर के अवैध उत्खनन पर कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर

Kailaras News - जंगल क्षेत्र में अवैध उत्खनन कर एकत्रित किए गए पत्थर। क्षेत्र से रात के समय दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पत्थर...

Dainik Bhaskar

May 31, 2018, 03:50 AM IST
पत्थर के अवैध उत्खनन पर कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर
जंगल क्षेत्र में अवैध उत्खनन कर एकत्रित किए गए पत्थर।

क्षेत्र से रात के समय दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉलियां पत्थर भरकर निकल रही हैं

भास्कर संवाददाता | रामपुरकलां

रामपुरकलां स्थित जंगल क्षेत्र में धड़ल्ले से पत्थर का उत्खनन किया जा रहा है। रात के समय जंगल के रास्तों से काफी संख्या में पत्थर से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां निकल रहीं हैं। अवैध कारोबारी जंगल के पहाड़ों से पत्थर का उत्खनन कर ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्य के अलावा निजी भवन बनाने वाले लोगों को पत्थर की सप्लाई कर रहे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक यह कारोबार वन विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ से चल रहा है। क्योंकि जानकारी होने के बावजूद भी वन विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठा रहे।

रामपुर क्षेत्र के ग्रामीणों ने भास्कर को बताया कि वन रेंज स्थित बीट क्रमांक 327 (जरेना), 381, 382 (बेरखेड़ा), 325 (शक्ति पुरा), 326 (चकपुरा, बगिया) में कुछ बाहर के लोग इन दिनों पहाड़ों से पत्थर का उत्खनन कर रहे हैं। इस कारोबार में लगे लोग जंगल में जगह-जगह पत्थर के ढेर लगाकर उसे एकत्रित कर रहे हैं।

इसके बाद वे रात के समय ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में पत्थर भरकर ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों में खपा रहे हैं। कुछ लोग इस पत्थर को सबलगढ़, कैलारस तक सप्लाई करने जाते हैं।

जानकारी लेकर ठोस कार्रवाई की जाएगी


X
पत्थर के अवैध उत्खनन पर कार्रवाई नहीं कर रहे अफसर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..