Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» भाजपा अजा मोर्चा की बैठक आज

भाजपा अजा मोर्चा की बैठक आज

भाजपा अजा मोर्चा की बैठक आज मुरैना | भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक रविवार को कार्यालय पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 05, 2018, 03:50 AM IST

भाजपा अजा मोर्चा की बैठक आज

मुरैना | भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक रविवार को कार्यालय पर आयोजित की जाएगी। मीडिया प्रभारी अमन नरवार ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा पार्टी विस्तार करने व चुनाव संबंधी बैठक आयोजित की जाना है। इससे पहले यह कामकाजी बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारी व विधानसभा प्रभारी मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। इसमें मतदान केन्द्रों पर पांच-पांच व्यक्तियों की टोली बनाई जाएगी एवं बस्ती प्रमुखों पर चर्चा की जाएगी एवं पार्टी द्वारा आयोजित की जाने वाली अन्य गतिविधियों पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

लॉयन्स क्लब का शपथ ग्रहण समारोह आज

मुरैना | लॉयन्स क्लब मुरैना मयूरवन का शपथ ग्रहण समारोह 5 अगस्त को आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम शाम 6.30 बजे जौरा रोड स्थित शहनाई रिसोर्ट में होगा। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि महामंत्री भाजपा बीडी शर्मा मौजूद रहेंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि पीएमजेएफ लॉयन शकुंतला गोयल, अशोक ठाकुर, आलोक अग्रवाल, विनोद गोयल मौजूद रहेंगे। समारोह में नवीन कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण कराई जाएगी। नवीन कार्यकारिणी में डाॅ. मनोज गर्ग अध्यक्ष, अविनाश अग्रवाल सचिव व प्रदीप राठी कोषाध्यक्ष शामिल हैं। कार्यक्रम में समीर बांदिल, विपिन मित्तल, पंकज माहेश्वरी, कौशल मंगल, डाॅ. अवनीश माहेश्वरी, राजेश बांदिल, विजय अग्रवाल मौजूद रहेंगे।

नेहरू पार्क में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा, नहीं होती कार्रवाई

मुरैना | एमएस रोड स्थित नेहरू पार्क में सांझ ढलते असामाजिक तत्वों का जमावड़ा देखा जाता है। शाम के समय कुछ लोग शराब की बोतलें लेकर यहां पहुंचते हैं और देर शाम तक शराब का सेवन करते हैं। इनकी मौजूदगी की कारण शाम के समय पार्क में टहलने की मंशा लेकर घरों से निकलने वाले लोग यहां आने से कतराते हैं। कोतवाली पुलिस की गाडिय़ां शाम के समय एमएस रोड से कई बार गुजरती हैं। लेकिन पार्क में बैठकर शराब का सेवन करने वालों की खैर खबर नहीं ली जाती। इस कारण बीच शहर में स्थित यह पार्क धीरे-धीरे वीरान हो रहा है। इस पार्क के रखरखाव पर नगरनिगम का भी कोई ध्यान नहीं है।

चबूतरों पर शिफ्ट नहीं हुई सब्जी मंडी

मुरैना | फाटक बाहर क्षेत्र में सब्जीमंडी अभी भी सड़क पर लग रही है। इस कारण न केवल स्थानीय दुकानदार परेशान हैं बल्कि राहगीरों को भी असुविधा होती है। क्योंकि सब्जी बेचने आने वाले दुकानदारों द्वारा शाम के समय बची सड़ी-गली सब्जियों को सड़क पर ही फेंक दिया जाता है। जिससे इलाके में गंदगी पसर रही है। सब्जीमंडी होने से यहां मवेशी भी विचरण करते हैं जो लोगों को घायल कर देते हैं। हालांकि सब्जीमंडी के लिए फाटक बाहर क्षेत्र में चबूतरों का निर्माण कराया गया है लेकिन सड़क पर लग रही सब्जीमंडी को इन चबूतरों पर शिफ्ट नहीं कराया जा रहा जिससे लोगों को असुविधा हो रही है।

शंकर बाजार में पसरा अतिक्रमण

मुरैना | शहर का शंकर बाजार अतिक्रमण की चपेट में है। यहां दुकानदारों द्वारा अस्थाई तौर पर अतिक्रमण किए जाने से दिन भर ट्रैफिक जाम के हालात निर्मित रहते हैं। लेकिन नगरनिगम द्वारा इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इस बाजार के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के काउंटर नालियों के ऊपर लगा लिए हैं। इसके अलावा दुकानों पर खरीददारी करने आने वाले लोग अपनी वाहनों को दुकानों के सामने सड़क पर खड़ा करते हैं जिससे लोगों निकलने के लिए जगह शेष नहीं बचती। यह अव्यवस्था लंबे समय से इस बाजार में देखी जा रही है। बावजूद इसके नगरनिगम व प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

बसों में ओवरलोडिंग, सवारियां खतरे में

मुरैना | ओवरलोड बसों का संचालन शहर में हो रहा है। लेकिन इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही। धौलपुर व जौरा, कैलारस की ओर जाने वाली बसों में सवारियों को बस के अंदर बिठाने के अलावा छत पर बिठा लिया जाता है। जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। ग्रामीण क्षेत्रों की ओर जाने वाली बसों में काफी संख्या में सवारियां बसों की छत पर बैठी नजर आती हैं। नूराबाद से शनिश्चरा जाने वाले रास्ते पर ऐसे बसों को देखा जा सकता है। यह बसें नूराबाद थाने के सामने से भी गुजरती हैं। लेकिन पुलिस इस ओर कार्रवाई नहीं करती।

सूनी पड़ी बस स्टैंड चौराहे की रोटरी

मुरैना | बस स्टैंड चौराहे की रोटरी सूनी पड़ी है। यहां प्रेरणादायक प्रतिमा स्थापित करने का प्लान नगरनिगम ने तैयार किया था लेकिन प्रतिभा अभी तक स्थापित नहीं हो सकी है। पूर्व में इस रोटरी पर फव्वारा लगवाया गया था जिससे चौराहे का सौंदर्य बढ़ गया था। लेकिन किन्हीं असामाजिक तत्वों ने रात के अंधेरे में इस फव्वारे को तोड़ दिया। इसके बाद न तो इस फव्वारे को दुरुस्त कराया गया और न ही दूसरा फव्वारा लगवाया गया। अधिकारियों का कहना था कि यहां प्रेरणादायक प्रतिमा स्थापित होगी लेकिन यह भी अभी तक संभव नहीं हो सका है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×