--Advertisement--

आरा मशीनों पर हरी लकड़ी काटी तो होगी कार्रवाई: शर्मा

Kailaras News - कलेक्टर के निर्देश के बाद आरा मशीन पर निरीक्षण करते प्रभारी तहसीलदार। वृक्ष बचाओ अिभयान के तहत प्रभारी...

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 03:51 AM IST
आरा मशीनों पर हरी लकड़ी काटी तो होगी कार्रवाई: शर्मा
कलेक्टर के निर्देश के बाद आरा मशीन पर निरीक्षण करते प्रभारी तहसीलदार।

वृक्ष बचाओ अिभयान के तहत प्रभारी तहसीलदार ने आरा मशीनों पर किया औचक निरीक्षण

भास्कर संवाददाता | कैलारस

कैलारस के प्रभारी तहसीलदार नरेश शर्मा ने गुरुवार को कस्बे में लगी आरा मशीनों पर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान शर्मा ने आरा मशीन संचालकों से लाइसेंस मंगाए। साथ ही संचालकों को निर्देशित किया है कि मशीन पर हरी लकड़ी नहीं होना चाहिए। यदि स्टॉक में हरी लकड़ी मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। वहीं वन विभाग के डिप्टी रेंजर को निर्देशित किया है कि कस्बे में यदि बिना लाइसेंस आरा मशीन संचालित हो रहीं हो तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर मशीनों को जब्त करें।

वृक्ष बचाओ अभियान के तहत पेड़ों की लगातार कटाई की जा रही है। जिसके चलते कलेक्टर भरत यादव ने प्रभारी तहसीलदार को निर्देशित किया है कि फॉरेस्ट टीम के साथ नगर में संचलित आरा मशीनों का निरीक्षण करें। साथ ही अवैध रूप से संचलित आरा मशीन पर कार्रवाई करें। निर्देश के बाद नगर में कॉलेज रोड पर स्थित आरा मशीनों के निरीक्षण किया। जिसमें संचालकों से स्टॉक रजिस्टर सहित अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच की गई। कार्रवाई के दौरान कई आरा मशीन संचालकों को नोटिस भी थमाए। साथ ही तहसीलदार ने वन विभाग को प्रकरण बनाने के निर्देश दिए गए हैं। बिना लाइसेंस वाली आरामशीन का संचालन बंद करने का आदेश दिया। कार्रवाई के दौरान वन विभाग की टीम एवं राजस्व की टीम साथ मे रही। इस दौरान डिप्टी रेंजर चन्द्रभान सिंह जादौन, पटवारी सतीश त्यागी, ब्रजेश त्यागी, नरेन्द्र टुंडेलकर सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

X
आरा मशीनों पर हरी लकड़ी काटी तो होगी कार्रवाई: शर्मा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..