कैलारस

--Advertisement--

7 स्कूल वाहन पकड़े, क्षमता से अधिक बैठे मिले बच्चे

आरटीओ ने देखा- स्कूल वाहनों में सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का उल्लंघन भास्कर संवाददाता | मुरैना स्कूल वाहनों...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 03:51 AM IST
7 स्कूल वाहन पकड़े, क्षमता से अधिक बैठे मिले बच्चे
आरटीओ ने देखा- स्कूल वाहनों में सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का उल्लंघन

भास्कर संवाददाता | मुरैना

स्कूल वाहनों के संचालन में सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का उल्लंघन पाए जाने पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एसपीएस चौहान ने 7 मैजिकों को पकड़कर जौरा, कैलारस, सबलगढ़ के थानों में रखवाया है। स्कूल वाहन जिन संस्थाओं के बच्चों काे ढो रहे थे, उनके संचालकों को कलेक्टर स्तर से नोटिस जारी करने की कार्रवाई की गई है। वाहन चेकिंग में कुछ अन्य वाहन भी पकड़े गए, जिनसे एक लाख रुपए से अधिक राजस्व वसूले जाने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया।

जानकारी के मुताबिक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एसपीएस चौहान अपनी टीम को लेकर शनिवार को एमएस रोड पर वाहन चेक करने जौरा क्षेत्र में पहुंचे तो उन्हें 3 स्कूल वाहन ऐसे मिले जिनमें से एक पर नंबर प्लेट ही नहीं लगी थी। एक स्कूल वाहन सफेद रंग का संचालित था जिसमें बच्चे बैठे हुए थे व तीसरी मैजिक में क्षमता से अधिक बच्चों काे बैठाकर ले जाया जा रहा था। आरटीओ ने एक लोडिंग वाहन को भी पकड़ा, जिसमें सवारियों को भरकर बैराड़ से मुरैना ले जाया जा रहा था। इन चारों वाहनों को पकड़कर कार्रवाई के लिए जौरा थाने में रखवाया गया है। कैलारस में एक टाटा मैजिक स्कूल वाहन में शैक्षणिक संस्था का नाम ही नहीं लिखा था।

तीन ड्राइवरों के लाइसेंस निरस्त

वाहन चेकिंग के दौरान आरटीओ ने तीन ड्राइवरों के लाइसेंस भी सस्पेंड किए। इनमें से दो ड्राइवर कैलारस क्षेत्र के हैं और एक मामचौन का रहने वाला है। ड्राइवरों पर आरोप है कि वे दोपहिया वाहनों के ड्राइविंग लाइसेंस से भारी वाहनों का संचालन कर रहे थे।

X
7 स्कूल वाहन पकड़े, क्षमता से अधिक बैठे मिले बच्चे
Click to listen..