Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» ग्रामीण युवाओं को संगठित करें मोर्चा के कार्यकर्ता

ग्रामीण युवाओं को संगठित करें मोर्चा के कार्यकर्ता

ग्रामीण युवाओं को संगठित करें मोर्चा के कार्यकर्ता सबलगढ़| भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता न केवल ग्रामीण...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 14, 2018, 03:55 AM IST

ग्रामीण युवाओं को संगठित करें मोर्चा के कार्यकर्ता

सबलगढ़| भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता न केवल ग्रामीण युवाओं को संगठित करने का कार्य करें, बल्कि बूथ स्तर पर वे मतदाताओं पर अपनी पकड़ मजबूत बनाएं। यह बात रविवार को संगठन की आवश्यक बैठक के दौरान बतौर मुख्य अतिथि रविंद्र बैसला कह रहे थे। इस बैठक को नगर एवं ग्रामीण अध्यक्ष पुष्पराज शर्मा, राहुल धाकड़ ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर निर्मल शर्मा, विकास गुप्ता, मोगी जादौन, लोकेश मुद्गल, नासिर खां, संजीव बाथम, पवन बाथम, हरी कुशवाह, विकास गौड़, आशुतोष शुक्ला आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

पक्षियों को दाना-पानी उपलब्ध कराने टांगे सकोरे

कैलारस| नगर के सफाई अभियान ग्रुप द्वारा भीषण गर्मी में बेजुबान पक्षियों को दाना-पानी उपलब्ध कराने रविवार को पेड़ों पर सकोरे टांगने का अभियान चलाया। इस समूह ने सबसे पहले अस्पताल परिसर में लगे पेड़ों पर सकोरे टंगवाए। इसके बाद पुलिस थाना व रेलवे स्टेशन परिसर, अलोपी शंकर बगिया, कब्रिस्तान एवं मुक्तिधाम में लगे पेड़ों पर सकोरे टंगवाए। पेड़ों पर सकोरे टंगवाने वाले समाजसेवियों में महेश श्रीवास्तव, सियाराम सिंह सिकरवार, डॉ शमा कुर्रेशी, कुंज सोनी, हसमतुल्ला खां, निशार कुर्रेशी, गुड्डू श्रीवास्तव सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल थे।

स्वास्थ्य शिविर में 175 मरीजों को मिला नि:शुल्क इलाज

सबलगढ़| अग्रवाल विकास समिति द्वारा रविवार को राम मंदिर परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में नगर के 175 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया। शिविर में आने वाले मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण डॉ एमपी गुप्ता एवं विजय गर्ग द्वारा किया गया। इस दौरान 73 मरीजों की जांचे भी नि:शुल्क कराई गई तथा सभी मरीजों को दवाओं का वितरण भी कराया गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने किया बानमोर में हृदय रोग जांच सुविधा का शुभारंभ

बानमोर| प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने रविवार को डॉ दुष्यंत देव क्लीनिक पर ईसीजी एवं ईको मशीन का शुभारंभ किया। इस मशीन के लगने से बानमोर क्षेत्र के लोगों को हृदय रोग की जांच कराने के लिए अब मुरैना व ग्वालियर नहीं जाना पड़ेगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बानमोर में निरंतर न केवल स्वास्थ्य सुविधाओं ने वृद्धि की जा रही है, बल्कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल अस्पताल का दर्जा भी प्रदान किया गया है।

त्यागी बने किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव

सबलगढ़| नगर में रहने वाले वासुदेव त्यागी को किसान कांग्रेस का प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया है। त्यागी की यह नियुक्ति किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं की अनुशंसा के बाद की है। प्रदेश सचिव बनने पर त्यागी का कहना है कि किसानों का हित उनके लिए सर्वोपरि है। आगामी दिनों में वे भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन शुरू करेंगे।

फाटक के पास कब्रिस्तान के निर्माण के लिए किया भूमि पूजन

अंबाह|अंबाह
बाईपास फाटक के पास छोटी लालौर में कब्रिस्तान का निर्माण कराए जाने के लिए रविवार को स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने भूमि पूजन किया गया। बतादें कि कब्रिस्तान बनाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री द्वारा न केवल भूमि पूजन किया गया, बल्कि जगह भी उपलब्ध कराई गई है। क्योंकि समाज के लोगों के द्वारा पिछले कई वर्षों से यहां कब्रिस्तान बनाए जाने की मांग की जा रही थी। इस मौके पर शौकन खान चेयरमेन वक्फ बोर्ड मध्यप्रदेश, अब्दुल सगीर खान, शकील अली बक्श जिला अध्यक्ष अल्प संख्यक मोर्चा भाजपा मुरैना, इकबाल कुर्रेशी अल्प संख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री सहित समाज के अन्य लोग उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×