• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Kailaras News
  • योग्यता के अनुसार करें जीवन साथी का चयन दहेजप्रथा को नष्ट करने हों एकजुट: विधायक
--Advertisement--

योग्यता के अनुसार करें जीवन साथी का चयन दहेजप्रथा को नष्ट करने हों एकजुट: विधायक

अग्रवाल परिचय सम्मेलन में पुस्तिका का विमोचन करते हुए अतिथिगण। किसी ने दहेज न लेने तो किसी ने बेटी के लिए...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 03:55 AM IST
योग्यता के अनुसार करें जीवन साथी का चयन दहेजप्रथा को नष्ट करने हों एकजुट: विधायक
अग्रवाल परिचय सम्मेलन में पुस्तिका का विमोचन करते हुए अतिथिगण।

किसी ने दहेज न लेने तो किसी ने बेटी के लिए इंजीनियर वर की बात कही

अग्रवाल युवक-युवती सम्मेलन में जालौन से आए प्रीतम अग्रवाल (30) निवासी जालौन ने कहा कि मैं अपनी शादी में दहेज नहीं लूंगा। क्योंकि दहेज लेना भीख मांगने के जैसा ही है। मैं झांसी में नौकरी करता हूं और इतना कमाता हूं कि अपने परिवार का भरण-पोषण ठीक प्रकार से कर सकूं। वहीं मुरैना निवासी आर के मित्तल ने कहा कि मेरी बेटी इंजीनियर है। इसलिए मैं अपनी बेटी के लिए इंजीनियर ही वर का चुनाव ही करूंगा। हालांकि इस सम्मेलन में शामिल हुए युवक-युवतियों और उनके माता-पिता ने अपने-अपने बच्चों की शादी को लेकर विचार रखे।

अग्रवाल परिचय पत्रिका का हुआ विमोचन

अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के दौरान अग्रवाल परिचय पत्रिका का विमोचन किया गया। जिसमें समाज के 170 लड़के व 64 लड़कियों का विवरण हैं। जिससे माता-पिता अपने बच्चों की शादी के लिए बिना परेशान हुए वर व वधू का चुनाव कर सकें।

आयोजन का मुख्य उद्देश्य समाज को संगठित करना: ऐरन

अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन समिति के तत्वाधान में आयोजित हुए अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अग्रवाल परिचय सम्मेलन के अध्यक्ष राकेश ऐरन ने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन करने का उद्देश्य है कि समाज के लोग ज्यादा से ज्यादा संगठित हों। हमारा समाज सबसे जयादा टैक्स भरता है। हमें अपने समाज को शिक्षा की अग्रिम पंक्ति में खड़ा करना है। मेरा उद्देश्य देशभर में जगह-जगह रहने वाले समाज के लोगों को संगठित करना है। इसलिए मैं समाज के द्वारा आयोजित होने वाले इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होकर लोगों सम्मेलन एकता का संदेश देता हूं। समाज के द्वारा प्रकाशित की गई इन पुस्तिकाओं के माध्यम से कई संबंध हुए हैं।

X
योग्यता के अनुसार करें जीवन साथी का चयन दहेजप्रथा को नष्ट करने हों एकजुट: विधायक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..