--Advertisement--

अंत्योदय मेले की तिथियां घोषित

अंत्योदय मेले की तिथियां घोषित मुरैना | ग्रामीणजनों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए खंड स्तरीय अंत्योदय...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 03:55 AM IST
अंत्योदय मेले की तिथियां घोषित

मुरैना | ग्रामीणजनों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए खंड स्तरीय अंत्योदय मेले का आयोजन किया जाएगा। इसकी तिथियां घोषित की गई हैं। जिसके अनुसार जनपद पंचायत मुरैना में 29 अगस्त को शिविर लगाया जाएगा। जबकि जौरा में 5 सितंबर, कैलारस में 12 सितंबर, पहाड़गढ़ में 14 सितंबर व जनपद पंचायत सबलगढ़ में 19 सितंबर को शिविर आयोजित होगा। नगर निगम मुरैना द्वारा 26 सितंबर को अंत्योदय मेले का आयोजन किया जाएगा।

जनपद जौरा के लिए एसडीएम रिटर्निंग आफिसर

मुरैना | पूर्व में जारी किए गए रिटर्निंग आफिसर व सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के आदेश में संशोधन हुआ है। जनपद पंचायत जौरा में पंचों के पदों के लिए होने वाले उप चुनाव को संपन्न कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भरत यादव ने जौरा के एसडीएम रिटर्निंग आफिसर और तहसीलदार को सहायक रिटर्निंग आफिसर सभी ग्राम पंचायतों के लिए बनाया है।

पेंसिल और लिबर्टी पोर्टल पर करें शिकायत

मुरैना | बाल श्रम की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा पेंसिल पोर्टल का निर्माण किया गया है। यदि किसी भी स्थान पर 14 वर्ष से कम उम्र के बालक कार्य करते पाए जाए तो कोई भी व्यक्ति पेंसिल पोर्टल pencil.gov.in पर शिकायत दर्ज कर सकता है। बाल श्रम उन्मूलन के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लिबर्टी पोर्टल का निर्माण भी किया गया है। यदि किसी भी स्थान पर बंधक श्रमिक कार्य करते पाए जाए तो कोई भी व्यक्ति labour.mp.gov.in साइट पर शिकायत कर सकता है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..