Home | Madhya Pradesh | Kailaras | रामपुरकलां में ऋण मेला कल

रामपुरकलां में ऋण मेला कल

रामपुरकलां में ऋण मेला कल रामपुरकलां| भारतीय स्टेट बैंक शाखा रामपुरकलां द्वारा 17 जुलाई मंगलवार को दोपहर तीन बजे...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 16, 2018, 03:55 AM IST

1 of
रामपुरकलां में ऋण मेला कल
रामपुरकलां में ऋण मेला कल

रामपुरकलां| भारतीय स्टेट बैंक शाखा रामपुरकलां द्वारा 17 जुलाई मंगलवार को दोपहर तीन बजे शासकीय बालक प्राथमिक स्कूल परिसर में ऋण मेला आयोजित किया जाएगा। जिसमें पर्सनल ऋण, पेंशन ऋण, स्वर्ण ऋण, गृह ऋण सहित अन्य ऋण संबंधी जानकारी व ऋण दिया जाएगा। यह जानकारी शाखा प्रबंधक रवि प्रकाश सिंह चौहान ने दी। श्री चौहान ने बताया कि शिविर में सरकारी कर्मचारियों को लोन भी स्वीकृत किए जाएंगे। जो व्यक्ति ऋण लेने का इच्छुक हो वह शिविर में आकर लोन स्वीकृत करा सकता है।

नहरेला पंचायत में सीईओ ने किया मॉर्निंग फॉलोअप

जौरा| ग्राम पंचायत नहरेला में शनिवार को सुबह जनपद सीईओ बीएस नलवाया टीम के साथ पहुंचे। इसके बाद उनके द्वारा मॉर्निंग फॉलोअप किया। वहीं खुले में शौच के लिए जा रहे ग्रामीणों को समझाया। श्री नलवाया ने बताया कि खुले में शौच जाने से कई प्रकार की बीमारियां होती हैं। इसलिए हमें खुले में शौच के लिए नहीं जाना चाहिए। वहीं अधूरे पड़े शौचालयों बनवाने के लिए पंचायत सरपंच व सचिवों को निर्देश दिए गए। इसके बाद में ग्रामीणों को शासन की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

11 हजार पौधा रोपने के लिए ग्रामीणों ने लिया संकल्प

कैलारस | जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत खेड़ातोर मैं पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान मुक्तिधाम में 200 पौधे रोपे गए। जिसमें फलदार व छायादार पौधे रोपे। वहीं ग्रामीणों ने पंचायत में 11 हजार पौधे रोपने व देखभाल के लिए संकल्प लिया है। इस दौरान हर घर में पौधा लगाए जाएंगे। पौधा रोपण के दौरान ग्राम पंचायत सरपंच कमलेश रामखिलाड़ी, सचिव सूरज प्रजापति, रामनरेश पंडित, रामनिवास, रामवीर श्रीवास, हरीराम श्रीवास, जबर सिंह धाकड़ सहित अन्य ग्रामीण लोग मौजूद थे।

200 मरीजों का परीक्षण कर किया उपचार

सबलगढ़ | अग्रवाल समाज विकास समिति के द्वारा हर रविवार को राममंदिर में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया जाता है। शिविर में 200 मरीजों डॉक्टर एमपी गुप्ता द्वारा परीक्षण किया गया। इसके बाद में दवाई वितरण की गई। शिविर में बुखार, मलेरिया, जोड़ों का दर्द, सहित अन्य बीमारियों का परीक्षण किया गया।

डीपीसी ने किया स्कूल व छात्रावास का औचक निरीक्षण, मिली खामियां

पहाड़गढ़ | जिला समन्वयक अधिकारी महेश तोमर ने विगत दिवस शासकीय बालिका छात्रावास मरा का औचक निरीक्षण किया। जहां पर चौकीदार, वार्डन व छात्रावास अधीक्षक अनुपस्थित मिले। इसके बाद में जडैरू माध्यमिक स्कूल का निरीक्षण किया। शाला बंद मिली। श्री तोमर ने अनुपस्थित व बंद मिली शाला प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी किए। बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थ शिक्षक स्कूलों में समय पर नहीं पहुंच रहे हैं। जिसकी वजह से बच्चों का भविष्य अंधकार में हैं। यदि स्कूलों का निरीक्षण अधिकारियों द्वारा किया जाए, साथ ही अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए तो स्कूलों में शिक्षक समय पर पहुंचेंगे। वहीं बच्चों की पढ़ाई पर शिक्षक ध्यान भी देंगे। जिससे बच्चों का भविष्य अंधकार में नहीं होगा।

गरीबों को मकान बनाने के लिए आज दिए जाएंगे भूखंड

जौरा | जिन गरीबों के पास मकान नहीं हैं, वह पंचायत या नगर में झोपड़ी डालकर निवास कर रहा है। उनकी सूची बनाकर रविवार तक जमा करने के लिए एसडीएम राजन बी नाडिया ने शनिवार को जनपद पंचायत में हुई बैठक में पंचायत सचिव व पटवारियों को निर्देश दिए हैं। सूची के आधार पर गरीबों को भूखंड वितरित किए जाएंगे। बता दें कि शासन के आदेशानुसार गरीबों को सोमवार को आवास बनाने के लिए एसडीएम जौरा द्वारा आबादी की जमीन पर भूखंड वितरित किए जाएंगे। इसके लिए श्री नाडिया ने सूची बनाकर तैयार करा ली है। 16 जुलाई को पंचायत व नगर में गरीबों को आधा सैकड़ा आवास बनाने के लिए पट्टे वितरण किए जाएंगे। साथ ही सभी को भूखंड का अधिकार प्रमाण-पत्र वितरण किए जाएंगे। इसके बाद में उन्हें आवास बनाने के लिए शासन द्वारा बजट स्वीकृत किया जाएगा। बैठक में तहसीलदार सुप्रता त्रिपाठी, नगर परिषद सीएमओ बीएस नालवाय, नायक तहसीलदार कल्पना कुशवाह सहित पंचायत सचिव व पटवारी मौजूद थे।

रामपुरकलां में ऋण मेला कल
रामपुरकलां में ऋण मेला कल
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now