Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल

कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल

कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल पोरसा| 29 जु़लाई को जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 27, 2018, 03:55 AM IST

  • कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल
    +3और स्लाइड देखें
    कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल

    पोरसा| 29 जु़लाई को जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर गुरूवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सभा में आमंत्रण को लेकर अंबाह रोड, भिंड रोड, सदर बाजार, इमली चौक सहित अन्य चौराहों पर आने जाने वाले लोगों को पीले चावल देकर आशीर्वाद देने के लिए सभा में पहुंचने के लिए आग्रह किया गया। साथ ही में लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया। इस अवसर पर रामऋषि शर्मा, हरिशंकर गुप्ता, बालकिशन वर्मा, ओमप्रकाश खटीक, नगर महामंत्री कमल जाटव, मनोज पाठक, कमलेश दुबे, योगेश शर्मा, राहुल बघेल, सलीम खान, मनोज तोमर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

    युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष का किया स्वागत

    पोरसा| ब्राह्मण अंतरराष्ट्रीय युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव शर्मा गुरुवार को पोरसा पहुंचे। जहां समाज के युवा वर्ग ने उनका फूलमालाओं से स्वागत किया। साथ ही में श्री शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज को एकजुट रहकर समाज के लिए कार्य करना है। एकजुट रहने से समाज कोई भी छोटे से छोटों और बढ़े से बढ़ा कार्य आसानी से कर सकते हैँ। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश शर्मा, संतोष उपाध्याय, श्रीकांत दुबे, पिंटू उपाध्याय, मोहन उपाध्याय, हरीश थापक, आशीष पचौरी, नागेश शर्मा, योगेश शर्मा, विकास पचौरी, गौरव पचौरी, भोलाराम शर्मा, धर्मेंद्र शर्मा, विकास उपाध्याय, अरुण शर्मा, संजय शर्मा, देवेश शुक्ला, वेद प्रकाश गुप्ता, राहुल बघेल, संजय गुप्ता सहित अन्य समाज के युवा मौजूद थे।

    सांप के डसने से पांच वर्षीय बालक की मौत

    पहाड़गढ़| ग्राम ठाठीपुरा गांव सुबह पांच वर्षीय बालक अपने घर में सो रहा था। तभी गुरुवार सुबह करीब 4 बजे सांप ने उसे डस लिया। परिजन को जैसे ही पता लगा वैसे ही उसे अस्पताल लाया जा रहा था, लेकिन उसकी रास्ते में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार ठाठीपुर निवासी हरिओम जाटव पुत्र अमन साल चारपाई पर सो रहा था। तभी उसे जहरीले सांप ने काट लिया। उपचार के लिए पहाडग़ढ़ अस्पताल लाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई। पीएम के बाद शव परिजन को सौंप दिया।

    गुरू पूर्णिमा पर मंदिरों में रहेगी भक्तों की भीड़

    सुमावली| हिन्दुओं में गुरु पूर्णिमा का विशेष महत्व है। गुरु पूर्णिमा के दिन दीक्षा लेने वाले लोग अपने गुरु के स्थान पर सभी काम छोड़ पहुंचते हैं। कस्बे के निकट बालक बाबा आश्रम सिद्ध पहाड़ी अनीपुर पर राजू बाबा की देखरेख में विशेष कार्यक्रम किया जा रहा है। आश्रम पर ग्वालियर, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ तक के भक्त लोग गुरु का सम्मान करने वाले पहुंचेंगे। इसी दौरान टिकटोली गुर्जर की पंचायत में विराजमान मौनी महाराज की बरसी में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 20 जुलाई से किया जा रहा है जिसमें भंडारा 27 जुलाई को पूर्णिमा के दिन होगा। इसी प्रकार करह धाम सिद्ध स्थान पर गुरु पूर्णिमा के दिन विशाल मेला का आयोजन होगा। भक्तों द्वारा पहले पटिया बाबा के दर्शन व अपने गुरु से आशीर्वाद लेंगे। इस दौरान मंदिरों पर प्रसादी की व्यवस्था की गई है।

    कैंडल जलाकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

    सबलगढ़| प्रोविडेंस हाईटेक सेंट्रल एकेडमी में 26 जुलाई गुरुवार को कारगिल शहीद दिवस मनाया गया। इस दौरान स्कूल के सभी बच्चों ने शहीदों को कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं बच्चों ने शपथ लेकर देश की रक्षा के लिए वचन दिया। इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य आराधना सिंह, नारायण सिंह, राजेश प्रजापति, प्रियंका जादौन, राधा कुशवाह, अर्चना कश्यप सहित स्कूल के एक सैकड़ा से अधिक बच्चे मौजूद थे।

    दुर्गादास जयंती पर 13 अगस्त को निकलेगा चल समारोह

    कैलारस| मप्र प्रांतीय राठौर क्षत्रिय सभा इकाई कैलारस की बैठक गुरुवार को रामजानकी मंदिर बाबा की बगिया पर आयोजित की गई। जिसमें समाज के सभी बुद्धिजीवी लोग मौजूद थे। बैठक में समाज द्वारा राष्ट्रीय दुर्गादास राठौर की 380 वीं जयंती 13 अगस्त को धूमधाम से मनाने के लिए निर्णय लिया गया। वहीं इस दौरान नगर में भव्य चल समारोह निकाला जाएगा। साथ ही कार्यक्रम में दौरान 2018 में कक्षा 10 व 12 वीं के 70 प्रतिशत लाने वाले मेधावी बच्चों को सम्मान किया जाएगा। यह बैठक में निर्णय लिया गया। साथ ही दुर्गादास जयंती पर समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने के लिए संकल्प लिया जाएगा।

  • कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल
    +3और स्लाइड देखें
  • कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल
    +3और स्लाइड देखें
  • कार्यकर्ताओं ने बांटे पीले चावल
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×