Home | Madhya Pradesh | Kailaras | क्वारी और सोन नदी उफान पर, 47 गांवों का मुख्यालय से संपर्क कटा, स्कूलों में आज छुट्टी

क्वारी और सोन नदी उफान पर, 47 गांवों का मुख्यालय से संपर्क कटा, स्कूलों में आज छुट्टी

बागचीनी रपटे पर पानी ओवरफ्लो होने से फंसे राहगीर। क्वारी नदी का जलस्तर 10 मीटर बढ़ा क्वारी नदी में बाढ़ के कारण...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 27, 2018, 03:55 AM IST

1 of
क्वारी और सोन नदी उफान पर, 47 गांवों का मुख्यालय से संपर्क कटा, स्कूलों में आज छुट्टी
बागचीनी रपटे पर पानी ओवरफ्लो होने से फंसे राहगीर।

क्वारी नदी का जलस्तर 10 मीटर बढ़ा

क्वारी नदी में बाढ़ के कारण गुरुवार को चौथे दिन भी बागचीनी क्षेत्र के 35 गांवों का सड़क संपर्क टूटा रहा। नदी के रपटे के ऊपर तीन फीट चलने के कारण गांव के लोग नदी पार कर जौरा व मुरैना मुख्यालयों पर नहीं आ सके। बीते चार दिन से जंगल क्षेत्र की बारिश के कारण क्वारी नदी का जलस्तर 10 मीटर ऊपर आ गया है। एसडीएम जौरा राजन बी नाडिया गुरुवार को बाढ़ के हालातों का जायजा लेने बागचीनी रपटा पर पहुंचे। उन्होंने वहां अंचल के कोटवार व हल्का पटवारियों की ड्यूटी लगाई है कि वे किसी भी व्यक्ति या वाहन को रपटा के ऊपर से या नदी के अंदर से नहीं निकलने दें। एसडीएम ने लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर एसएल जाटव को कारण बताओ नोटिस से तलब किया है कि उन्होंने नदियों का जलस्तर बढ़ने से पहले नदी या रपटा किनारे लोगों को अलर्ट करने सूचनात्मक बोर्ड क्यों नहीं लगाए।

पहाड़गढ़ रपटे पर नदी में बहते जनपद सदस्य के पति को बचाते ग्रामीण।

प्राइमरी व मिडिल स्कूलों की एक दिन का अवकाश घोषित

बारिश की आशंका के चलते जिला शिक्षा केंद्र ने गुरुवार को जिले के सरकारी व प्राइवेट प्राइमरी व मिडिल स्कूलों का 27 जुलाई का एक दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि शिक्षक स्कूल जाएंगे और नामांकन का काम पूरा करेंगे। डीपीसी महेश तोमर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन स्कूलों के भवन पुराने जीर्ण-शीर्ण अवस्था में हैं, उनमें कक्षाएं नहीं लगाई जाएं। ऐसे भवनों की सूची तत्काल बीआरसी कार्यालय में प्रस्तुत की जाए।

जनपद सदस्य पति बाढ़ में फंसे, ग्रामीणों ने निकाला

जनपद सदस्य गिरिजा दुबे के पति विनोद दुबे गुरुवार की दोपहर 12 बजे बाबा श्यामदेव मंदिर पर जाने के लिए सोन नदी का रपटा पार कर रहे थे। पानी का तेज बहाव होने के कारण वे बाढ़ में बह गए। चूंकि उस समय रपटे के पास पहाड़गढ़ के तैराक भी मौजूद थे। उन्होंने पानी में छलांग लगाकर विनोद को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

रूंध का पुरा में मकान गिरा

भारी बारिश के कारण रूंध का पुरा गांव में गुरुवार को विजय सिंह सखवार का मकान गिर गया। घटना के समय कोई व्यक्ति घर में मौजूद नहीं था। मकान गिरने से दो लाख रुपए की क्षति का आंकलन किया गया है।

क्वारी और सोन नदी उफान पर, 47 गांवों का मुख्यालय से संपर्क कटा, स्कूलों में आज छुट्टी
क्वारी और सोन नदी उफान पर, 47 गांवों का मुख्यालय से संपर्क कटा, स्कूलों में आज छुट्टी
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now