--Advertisement--

सरकारी स्कूलों में मनाया प्रवेशोत्सव, बच्चों को तिलक कर माला पहनाई

सरकारी स्कूलों में मनाया प्रवेशोत्सव, बच्चों को तिलक कर माला पहनाई कैलारस| कैलारस विकासखंड में संचालित सभी...

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2018, 04:00 AM IST
सरकारी स्कूलों में मनाया प्रवेशोत्सव, बच्चों को तिलक कर माला पहनाई
सरकारी स्कूलों में मनाया प्रवेशोत्सव, बच्चों को तिलक कर माला पहनाई

कैलारस| कैलारस विकासखंड में संचालित सभी शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में प्रवेश उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम के तहत विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क पुस्तकों का वितरण किया गया। वहीं स्कूलों में बाल सभाएं आयोजित की गई। जिसमें कविता, कहानी, सामान्यज्ञान प्रतियोगिता सहित अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इस मौके पर जनपद शिक्षा केंद्र कैलारस से बीआरसीसी डीएस सिकरवार, बीएसी रमाकांत शर्मा, मुकेश पलिया, एफडी खान सहित अन्य लोगों की के द्वारा स्कूलों का भ्रमण किया गया।

अतिथि शिक्षकों की बैठक 17 को

कैलारस| नगर में बस स्टैंड के पास स्थित संजय पार्क में 17 जून को अतिथि शिक्षकों की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें सभी जिला कार्यकारिणी एवं ब्लाक अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे। यह बैठक संघ के जिला अध्यक्ष अर्जुन सिंह सिकरवार, ब्लाक अध्यक्ष निहाल कुशवाह, राजेंद्र गौड़, चंद्रशेखर शर्मा, रामप्रकाश जादौन के नेतृत्व में आयोजित की जाएगी।

तीन दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का समापन

सबलगढ़| नगर में संचालित वैदिक स्कूल परिसर में तीन दिवसीय ग्रीष्म कालीन शिविर का समापन हो गया। इस शिविर में स्पोर्टस, पेंटिग्स, क्राफ्ट सहित अन्य प्रतियोगिताओं में तक्षशिला, किडीज, अग्रसेन सहित अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर स्कूल के संचालक डॉ. बृजेश गर्ग, प्राचार्य सुजाता, ट्रेनर सीनू कुशवाह, सोनल गर्ग सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

सरकारी शिक्षक संचालित कर रहे हैं कोचिंग सेंटर

सबलगढ़| नगर में पंजाबी बाग, संतर नंबर 4, 5, रानीकुआ रोड, हरिहर कॉलोनी, सीतापुर बस्ती, पिपरघान रोड सहित अन्य जगहों पर सरकारी शिक्षकों के द्वारा कोचिंग सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। यह शासकीय शिक्षक समय पर स्कूल न जाकर इन कोचिंग पर आने वाले विद्यार्थियों से मोटी रकम वसूलकर उन्हें शिक्षा दे रहे हैं। हालांकि वर्ष 2017 में तत्कालीन एसडीएम द्वारा कोचिंग सेंटर संचालित करने वाले कुछ शासकीय शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की थी। लेकिन इस कार्रवाई का कोई असर होता हुआ वर्तमान में कोचिंग संचालित करने वाले शिक्षकों पर दिखाई नहीं दे रहा है।

लोगों ने कहा-पुराना बस स्टैंड परिसर में डंप न किया जाए कचरा

मुरैना| पुराने बस स्टैंड परिसर में डंप किए जा रहे कचरे को हटवाए जाने की मांग स्थानीय निवासियों ने की है। सीताराम-पतिराम धर्मशाला वाली रोड पर रहने वाले लोगों ने शुक्रवार को नगरनिगम आयुक्त से शिकायत की कि पुराना बस स्टैंड परिसर में शहर का कचरा डंप किया जा रहा है। इसके अासपास घनी बस्ती है। कचरे की बदबू के कारण लोगों का जीना मुहाल बना हुआ है। साथ ही संक्रमण फैलने का खतरा भी है। उन्होंने मांग की कि इस कचरे को यहां से हटवाया जाए। लोगों का कहना था कि पूर्व में भी मौखिक शिकायत की गई है लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। इस बार लिखित शिकायत सौंपकर कचरा हटवाने की मांग की गई है।

X
सरकारी स्कूलों में मनाया प्रवेशोत्सव, बच्चों को तिलक कर माला पहनाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..