• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Kailaras News
  • टैक्स चोरी कर ले जाई जा रही सरसों पकड़ी अब पांच गुना अधिक होगी वसूली
--Advertisement--

टैक्स चोरी कर ले जाई जा रही सरसों पकड़ी अब पांच गुना अधिक होगी वसूली

टैक्स चोरी कर ले जाई जा रही सरसों पकड़ी अब पांच गुना अधिक होगी वसूली मुरैना| टैक्स चोरी कर लाई जा रही सरसों सबलगढ़...

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 04:00 AM IST
टैक्स चोरी कर ले जाई जा रही सरसों पकड़ी अब पांच गुना अधिक होगी वसूली

मुरैना| टैक्स चोरी कर लाई जा रही सरसों सबलगढ़ एसडीएम ने पकड़ी है। सरसों की बोरियों से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को फिलहाल कैलारस थाने में रखवाया गया है। सरसों मालिक से टैक्स की पांच गुना राशि वसूली जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार सबलगढ़ में रहने वाला सियाराम सोनी शुक्रवार की दोपहर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में सरसों से भरी 70 बोरियां लेकर कैलारस की ओर आ रहा था। रास्ते में सेमई चौराहे पास सबलगढ़ एसडीएम मृणाल मीणा ने इस ट्रैक्टर-ट्रॉली को रुकवाया और मंडी टैक्स की रसीद दिखाने के लिए कहा। लेकिन सियाराम सोनी रसीद नहीं दिखा सके। तब एसडीएम ने तत्काल कैलारस कृषि उपज मंडी सचिव हरि सिंह कंषाना को बुलाया और ट्रैक्टर-ट्रॉली को कैलारस थाने भिजवा दिया। बताया जाता है कि इस सरसों पर तकरीबन पांच हजार रुपए का टैक्स लगना था। लेकिन टैक्स चोरी करने पर अब यह राशि टैक्स की राशि से पांच गुना वसूली जाएगी। इस तरह अब 26896 रुपए की राशि वसूली जाएगी।

हॉकर्स जोन में शिफ्ट नहीं हुए ठेले

मुरैना| बाजार में लग रहे ठेलों को अभी तक हॉकर्स जोन में शिफ्ट नहीं कराया जा सका है। नगरनिगम ने चंबल कालोनी गेट पर हॉकर्स जोन बनाने के लिए लाखों रुपए खर्च किए। यहां सारी सुविधाएं जुटाई गई हैं। लेकिन महीनों पहले बनकर तैयार हुए इस हॉकर्स जोन में अधिकारी ठेले लगवाना सुनिश्चित नहीं करा सके हैं। एक ओर हॉकर्स जोन सूना पड़ा है तो दूसरी ओर बाजार में लग रहे ठेले राहगीरों के लिए परेशानी बन रहे हैं। इसी तरह जीवाजीगंज पार्क में भी ठेले लगवाने के लिए प्लेटफार्म बनवाया गया था। यहां भी ठेले नहीं लगवाए जा रहे। अधिकारियों की इस लापरवाही के कारण निर्माण पर खर्च किया गया लाखों रुपया बेकार साबित हो रहा है।

जिला अस्पताल के प्रतीक्षालय में नहीं पंखे, मरीज व अटेंडेंट गर्मी से बेहाल

मुरैना| जिला अस्पताल के प्रतीक्षालय में पंखे न होने से मरीज व उनके अटेंडेंट का भीषण गर्मी में बुरा हाल हो रहा है। अस्पताल के गेट पर प्रतीक्षालय बनवाया गया है। शुरूआत में यहां अस्पताल प्रशासन द्वारा पंखे लगवाए गए थे। लेकिन धीरे-धीरे सभी पंखे खराब हो गए। जिन्हें हटवा दिया गया। लेकिन उन पंखों को न तो अभी तक दुरुस्त कराया गया है और न ही नए पंखे यहां लगवाए गए हैं। ऐसे में गर्मी के कारण यहां बैठने वाले मरीज के अटेंडेंट को असुविधा होती है। इस संबंध में कई बार अस्पताल प्रशासन से शिकायत की गई है। लेकिन उनके द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा।

सन्नी राजौरिया बने प्रदेश महासचिव

मुरैना| इंडियन नेशनल कांग्रेस यूनिटी टीम के वरिष्ठ नेतृत्व ने सन्नी राजौरिया को प्रदेश महासचिव नियुक्त किया है। राजौरिया की नियुक्ति पर हर्ष व्यक्त करने वालों में रोहन मावई, सूर्यकांत राजौरिया, रवि तोमर, भरत बांदिल, भानू यादव, सूरज पिप्पल, मोनू सोलंकी, सौरभ पिप्पल, रामरूप खरे, संदीप जाटव, चंद्रकांत राजौरिया, मनीष शर्मा, जितेन्द्र निगम, राजकुमार निगम, दिलीप गुर्जर, मातादीन सखवार, भागीरथ राजौरिया, राजेन्द्र नामदेव, रामजीलाल नरवरिया आदि शामिल हैं।

वाहन पार्किंग का नहीं इंतजाम, मल्टी स्टोरी बिल्डिंगों से परेशानी

मुरैना| शहर में कहीं भी वाहन पार्किंग का इंतजाम नहीं है। इस कारण लोग अपने वाहनों को सड़क पर ही खड़ा करते हैँ। एमएस रोड पर कई मल्टी बनी हैं जिनका उपयोग शॉपिंग कॉम्पलेक्स के रूप में हो रहा है। यहां खरीददारी या अन्य कार्यों के लिए आने वाले लोग अपने वाहनों को सड़क पर रख देते हैं। जिससे वाहनों के निकलने के लिए जगह शेष नहीं बचती।

डिंडौरी में हुई घटना की निंदा

मुरैना| ग्राम रोजगार सहायक व पंचायत सचिव संगठन ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि जनपद पंचायत करंजिया जिला डिंडौरी के सीईओ आरके पालनपुर पर हमला करने वाले पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में दिनेश सिंह मावई, दुर्गेश शर्मा, जाहर सिहं गुर्जर, सूरज प्रजापति, मनोज धाकड़, रामसुंदर गुर्जर, मुकेश ओझा, सुनील कुमार शुक्ला, भंवर रावत, नीतेश घुरैया आदि शामिल हैं।