--Advertisement--

बिना बिजली थमाए जा रहे बिल, गरीबों से जबरिया वसूली

किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने की बिजली कंपनी अधिकारियों से शिकायत भास्कर संवाददाता | मुरैना जिन लोगों...

Dainik Bhaskar

Jun 19, 2018, 04:00 AM IST
किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने की बिजली कंपनी अधिकारियों से शिकायत

भास्कर संवाददाता | मुरैना

जिन लोगों के घरों में बिजली कनेक्शन नहीं है उन्हें बिजली बिल थमाए जा रहे हैं। इस कारण लोग परेशान हो रहे हैं। यह शिकायत सोमवार को मध्यप्रदेश किसान कांग्रेस कमेटी भोपाल के प्रदेश महासचिव हरी सिंह कुशवाह ने महाप्रबंधक बिजली कंपनी से की।

कुशवाह ने शिकायत में बताया कि जौरा के गांव नहरोली, कल्याण का पुरा, चुन्नी का पुरा, कैलारस के सासबाई का पुरा, बमूती का पुरा, पहाडग़ढ़ के तिलोंजरी, जाजीपुरा, बघेवर व ऐसे ही अन्य गांवों में लोगों के यहां बिजली कनेक्शन नहीं है और न ही मीटर लगे हैं फिर भी उन्हें बिजली बिल दिए जा रहे हैं। इसके अलावा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को भी अनाप-शनाप बिल दिए जा रह हैं। जबकि गरीबों को 211 रुपए प्रतिमाह बिल देने की घोषणा शासन द्वारा की गई थी। लेकिन सारी घोषणाओं को भुलाकर गरीबों को 500 रुपए या उससे अधिक की राशि के बिल दिए जा रहे हैं। जिसे भरने में वे लोग असमर्थ हैं।

उन्होंने बिजली कंपनी अधिकारियों से मांग की कि गांव में हितग्राहियों को बिजली कनेक्शन दिए जाएं और उनके यहां मीटर लगाए जाएं इसके अनुसार ही उन्हें बिल दिए जाएं। जबकि गरीब लोगों को शासन द्वारा निर्धारित नियमों के हिसाब से बिल दिया जाए। उन्होंने कहा है कि झूठे बिलों को एक सप्ताह के अंदर वापस नहीं लिया गया तो किसान कांग्रेस द्वारा कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..