कैलारस

--Advertisement--

251 कन्याओं का पूजन कर किया भंडारा

251 कन्याओं का पूजन कर किया भंडारा पोरसा| नगाजी धाम स्थित कैलादेवी मंदिर में शुक्रवार को 251 कन्याओं का पूजन किया...

Dainik Bhaskar

Jun 02, 2018, 04:05 AM IST
251 कन्याओं का पूजन कर किया भंडारा

पोरसा| नगाजी धाम स्थित कैलादेवी मंदिर में शुक्रवार को 251 कन्याओं का पूजन किया गया। इसके बाद मंदिर परिसर में भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैकडों श्रद्धालु़ओं ने प्रसाद लाभ लिया। इससे पहले मंदिर के पुजारी रमेश तिवारी एवं श्रोती बाबा ने कैला मइया का विधि-विधान से वैदिक मंत्रों के बीच पूजा-अर्चना की। इसके बाद आरती उतारने के बाद कन्या भोजन कराया गया। इस अवसर पर महिला भक्त मंडल ने व्यवस्थाओं को संभालने में अपनी भूमिका सुनिश्चित की।

खेलों से छात्रों में बढ़ता है अनुशासन

अंबाह| मप्र खेल युवक कल्याण विभाग द्वारा इन दिनों ब्राइट कैरियर ऐकेडमी में खेल शिविर का आयोजन किया गया है। इतना ही यहां स्कूली छात्रों को प्रोत्साहित करने अधिकारी भी पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बादाम सिंह तोमर ने छात्रों से चर्चा की। इस शिविर में शतरंज, ताईक्वांडो, कैरम, कबड्डी आदि खेलों का अभ्यास कराया जा रहा है। इस शिविर में अरविंद मावई, विश्वनाथ गुर्जर, सोनम तोमर, आदित्य राठौर, सोनम तोमर, श्याम सिकरवार छात्रों को खेल प्रशिक्षण दे रहे हैं।

प्राचार्य के सेवानिवृत होने पर ग्रामीणों ने दी विदाई पार्टी

कैलारस| शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोल्हारी में पदस्थ प्राचार्य बीएस जोनवार के सेवानिवृत होने पर शुक्रवार को ग्रामीण एवं स्टाफ के लोगों ने भावभीनी विदाई दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राचार्य को शॉल श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया। इसके बाद विभिन्न वक्ताओं ने उनके कार्यकाल की प्रशंसा की। प्राचार्य का सम्मान करने वालों में ब्लॉक शिक्षा जालिम सिंह धाकड़, बीआरसी दफेदार सिंह सिकरवार, मुकेश जाटव, अंगद प्रसाद, मुरारीलाल धाकड़, लाखन सिंह, फखरुद्दीन खां, रमाकांत शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना बैंक शुरू

अंबाह| नगर में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत शुक्रवार को मुरैना तिराहे पर बैंक का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मंडी उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह तोमर एवं भाजपा नेता ने फीता काटकर बैंक का शुभारंभ किया। इस दौरान मंडी उपाध्यक्ष तोमर ने बताया कि मुद्र बैंक ऐसे मध्यम व गरीब वर्ग के लोगों के लिए खोली गई है जहां से 50 हजार से 10 लाख रुपए का लोन स्वयं का बिजनेस शुरू किया सकता है। इसी क्रम में गणेश सिंह तोमर ने बताया कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य छोटे और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देना है।

टिकटौली मार्ग से गुजर रहे भारी वाहन, जर्जर हुई सड़क

सुमावली| टोलटैक्स बचाने के फेर में भारी वाहन टिकटौली मार्ग से गुजर रहे हैं। इन वाहनों के गुजरने से मुख्य सड़क पर न केवल गड्ढे हो गए हैं, बल्कि पूरा सड़क मार्ग जर्जर हो चला है। यह जानकारी शुक्रवार को सुमावली क्षेत्र के ग्रामीणों ने भास्कर को दी है। टिकटौली निवासी श्रीकांत शर्मा, पवन शर्मा, केदार गोयल, रामवीर गुर्जर आदि ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने इस मार्ग पर पेचवर्क कराए जाने की मांग से साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन से भारी वाहनों के गुजरने पर रोक लगाने की मांग की है।

X
Click to listen..