• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • स्कूल वाहन फिट नहीं हुए, ओवरलोडिंग की तो होगी सख्त कार्रवाई: बघेल
--Advertisement--

स्कूल वाहन फिट नहीं हुए, ओवरलोडिंग की तो होगी सख्त कार्रवाई: बघेल

स्कूल वाहन फिट नहीं हुए, ओवरलोडिंग की तो होगी सख्त कार्रवाई: बघेल अंबाह| प्राइवेट स्कूल संचालकों की थाना परिसर...

Dainik Bhaskar

Jul 19, 2018, 04:10 AM IST
स्कूल वाहन फिट नहीं हुए, ओवरलोडिंग की तो होगी सख्त कार्रवाई: बघेल
स्कूल वाहन फिट नहीं हुए, ओवरलोडिंग की तो होगी सख्त कार्रवाई: बघेल

अंबाह| प्राइवेट स्कूल संचालकों की थाना परिसर में थाना प्रभारी राजेश सिंह बघेल द्वारा बैठक ली। बैठक में आधा सैकड़ा से अधिक स्कूल संचालक मौजूद थे। श्री बघेल ने कहा कि सभी स्कूल संचालकों को न्यायालय के आदेशों का पालन करना होगा। जो स्कूल संचालक आदेशों का पालन नहीं करेगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्कूलों में बच्चों के लिए लगे वाहन फिट नहीं हुए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी स्कूल संचालक गाड़ियों के ड्राइवरों की सूची बनाकर व उनके आईडी प्रूफ थाने में जमा करे। ताकि हम उनकी बारीकी से जांच करा सकें। साथ ही स्कूल वाहनों में तादाद से ज्यादा बच्चे न भरे, वहीं सभी पीले रंग से पोती होनी चाहिए। वहीं वाहनों में स्पीड गर्वनर, फिटनेस, कैमरा लगे होना चाहिए। साथ ही ड्राइवर की हेल्थ चेकअप हर तीन माह में कराएं।

चंद्रशेखर आजाद जयंती 23 को

कैलारस | अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. राजेंद्र नाथ त्रिपाठी के निर्देशानुसार जिला एवं तहसील स्तर पर महान क्रांतिकारी अमर शहीद पं. चंद्रशेखर आजाद की जयंती 23 जुलाई को धूमधाम से मनाई जाएगी। पावन अवसर पर वृक्षारोपण शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरण वृद्धा आश्रम एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर फल वितरण किए जाएंगे। यह जानकारी जौरा विधानसभा छात्रसंघ अध्यक्ष विक्की उपाध्याय ने दी। श्री उपाध्याय ने कहा कि जयंती के अवसर सभी छात्रसंघ कार्यक्रम में भाग लें।

स्वास्थ्य मंत्री आज बागचीनी में

बागचीनी | भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पुराना अस्पताल परिसर में 19 जुलाई को सुबह 11 बजे स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह मौजूद रहेंगे। वहीं क्षेत्रीय विधायक सत्यपाल सिंह मौजूद रहेंगे। स्वागत समारोह में पदाधिकारियों का श्रीफल व शॉल देकर सम्मान किया जाएगा। यह जानकारी पूर्व जनपद सदस्य व भाजपा कार्यकर्ता राजाराम सिंह सिकरवार ने दी।

अलापुर की पानी की समस्या को लेकर ‘आप’ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जौरा | आम आदमी पार्टी के जिला सचिव व जौरा विधानसभा संगठन प्रभारी श्रीकृष्ण सिंह कुशवाह के नेतृत्व में ग्राम पंचायत अलापुर की पानी की समस्या को लेकर बुधवार को एसडीएम राजन बी नाडिया को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत अलापुर के ग्रामीण पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। ग्रामीणों को 3 किलोमीटर दूर से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। पानी को लेकर कुछ साल पहले गांव में पानी की टंकी का निर्माण किया गया था। लेकिन वह आज तक निर्माण सीमित है। ज्ञापन में मांग की है कि पगारा डैम से अलापुर सहित आसपास के गांव में पेयजल प्रदाय किया जाए। जीर्णशीर्ण हो चुकी टंकी को पुन: निर्मित कर पेयजल प्रदाय के लिए तैयार कराया जाए। यदि ग्रामीणों की पानी समस्या को तत्काल दूर नहीं किया गया तो आम आदमी पार्टी को उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। ज्ञापन देने वाले रमेश, मुरादजली, सुशील, सुरेंद्र रजक, अंसूर, सुभाष, रामजीलाल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुआ पौधरोपण

दिमनी| आज जो बच्चे गांव में अध्ययनरत है वह कल पढ़ने के लिए या फिर नौकरी के कार्य से कहीं चले जाएंगे व इन स्कूलों में कार्यरत शिक्षक कल ट्रांसफर होकर के कहीं भी जाएंगे तब भी आज लगाए गए यह पौधे आप की कहानी बताएंगे जब भी हवा चलेगी। इन पेड़ों की पत्तियों से आपके नाम की ध्वनि आएगी। भविष्य में लहलहाते पेड़ आप की कहानी बताएंगे। वर्तमान समय में चंबल अंचल बरसात की भारी कमी से जूझ रहा है। अंचल में कभी 23 प्रतिशत घना जंगल हुआ करता था आज वह कट करके मात्र 3% रह गया है। जिसके चलते यहां बरसात में भारी कमी आई हैं। यह बात जनपद अध्यक्ष रामसिंह उर्फ रामू ने पौधारोपण के समय कही। ग्राम दिमनी के मजरा भागना में बुधवार को स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र पर पौधारोपण किया गया। पौधारोपण कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष रामसिंह तोमर उर्फ रामू मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र पर एक दर्जन से अधिक छायादार व फलदार पौधे रोपे गए। इस अवसर पर संतोष त्यागी, श्यामू तोमर, रामबरन सिंह कुशवाह सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद थीं।

X
स्कूल वाहन फिट नहीं हुए, ओवरलोडिंग की तो होगी सख्त कार्रवाई: बघेल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..