कैलारस

--Advertisement--

कांग्रेस के चंबल संभाग चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन का दौरा आज से

कांग्रेस के चंबल संभाग चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन का दौरा आज से मुरैना | मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष...

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2018, 04:30 AM IST
कांग्रेस के चंबल संभाग चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन का दौरा आज से
कांग्रेस के चंबल संभाग चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन का दौरा आज से

मुरैना | मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश पर चंबल संभाग के चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन 11 जुलाई को जिले का भ्रमण करेंगे। कांग्रेस पार्टी के जिला प्रवक्ता राजेंद्र यादव ने बताया कि श्री जैन सबलगढ़ विधान सभा की बैठक सुबह 11 बजे से ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय पर लेंगे। इस क्रम में जौरा विधानसभा की बैठक दोपहर 1 बजे से सत्संग भवन कैलारस में होगी। सुमावली व मुरैना विधानसभा की बैठक दोपहर 3 बजे एमएस रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर होगी। शाम 5 बजे दिमनी व अंबाह विधानसभा की बैठक संत वाटिका पोरसा में होगी। इन बैठकों में चुनाव अभियान समिति के सदस्य मनोज पाल यादव एवं पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश मावई भी उपस्थित रहेंगे।

चार वारंटी गिरफ्तार

पोरसा| पुलिस द्वारा वारंटियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते टीआई शैलेंद गोविल ने गांव-गांव विगत दिवस दबिश दी। दबिश के दौरान चार वारंटियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें राजू पुत्र लटूरी खान पुरानी बस्ती, रामगोपाल पुत्र पंचम सिंह तोमर निवासी पंचम सिंह का पुरा, दिनेश पुत्र पंचम, सुरेश पुत्र शिव सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

ब्रॉडगेज रेल लाइन प्रोजेक्ट पर की चर्चा

मुरैना | ग्वालियर से श्योपुर तक बिछाई जाने वाली ब्रॉडगेज रेल लाइन के काम में गति लाने के विषय पर समाजसेवी किशोर अग्रवाल कैलारस ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर से नई दिल्ली पहुंचकर उनके निवास पर चर्चा की। अग्रवाल ने मंत्री तोमर से कहा कि रेल लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण के काम में गति लाए जाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए जाएं ताकि जमीन उपलब्ध होने के बाद पहले चरण में रायरू से सुमावली तक बड़ी लाइन बिछाने का काम शुरू हो सके।

संजय पार्क में अतिथि शिक्षकों का आमरण अनशन आज से

मुरैना | संयुक्त शिक्षक संघ की प्रदेश कार्यकारिणी के आव्हान पर मंगलवार को संजय पार्क में जिले भर के अतिथि शिक्षकों की बैठक हुई। इस बैठक में तय किया गया कि वे 11 जुलाई को इसी स्थान पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठेंगे। बैठक के बाद संगठन के जिला अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित करने कई बार घोषणाएं की, लेकिन इन घोषणाओं पर अमल अब तक नहीं हुआ। जबकि अतिथि शिक्षक न्यूनतम मानदेय पर उत्कृष्ट सेवाएं दे रहे हैं। सरकार ने अतिथि शिक्षकों को ऐसे मार्ग पर छोड़ दिया है जहां उनका भविष्य असुरक्षित है। अतिथि शिक्षकों का कहना है अगर जल्दी ही सरकार उनकी समस्याओं को निराकरण नहीं किया तो आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार का विरोध करेंगे।

बम निरोधी दस्ते ने की शहर में चेकिंग

मुरैना | बम डिस्पोजल स्क्वाड (बम निरोधी दस्ता) ने मंगलवार को शहर के प्रमुख स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान इस टीम ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सदर बाजार सहित आधा दर्जन स्थानों पर मेटल डिटेक्टर लगाकर चेकिंग की। यह कार्रवाई सीएसपी अनुराग सुजानिया के मार्गदर्शन में की गई। चेकिंग अभियान में बम डिस्पोजल टीम के प्रभारी जनवेद सिंह तोमर, दिलीप सिंह तोमर, प्रद्युम्न कुमार दीक्षित, हरिओम मिश्रा, विवेक सिंह भदौरिया, अनिल कौरव मौजूद रहे।

रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार पर नहीं की जा रही साफ-सफाई

मुरैना | रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर टॉयलेट की नियमित सफाई नहीं होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। यहां बता दें रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वारा पर ओपन टॉयलेट बने हुए हैं। जिसके चलते मेन गेट के पास यूरिन बहने से यात्री न केवल दुर्गंध से परेशान रहते हैं, बल्कि गंदगी के चलते संक्रमण के चलते बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। इस संबंध में आसपास के दुकानदारों ने कई बार रेलवे प्रशासन से शिकायत की है, लेकिन सुनवाई नहीं होने समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

फाटक बाहर मेन रोड से नहीं हटी सब्जी मंडी, आवागमन हो रहा बाधित

मुरैना | फाटक बाहर क्षेत्र में बनाई गई नई सड़क पर जैन मंदिर से अंबाह तिराहे तक सब्जीमंडी संचालित होने से लोगों का आवागमन प्रभावित है। जबकि नगर निगम द्वारा इस क्षेत्र में लगने वाली सब्जी मंडी को शिफ्ट करने सुभाष नगर में चबूतरे बनवा रखे हैं। लेकिन नगर निगम द्वारा निर्धारित स्थान पर सब्जी मंडी शिफ्ट नहीं करने राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं इस क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है। स्थानीय लोगों का कहना है इस क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए सब्जी मंडी को निर्धारित स्थान पर शिफ्ट करना अत्यंत आवश्यक है।

कांग्रेस के चंबल संभाग चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन का दौरा आज से
X
कांग्रेस के चंबल संभाग चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन का दौरा आज से
कांग्रेस के चंबल संभाग चुनाव प्रभारी हृदेश मोहन जैन का दौरा आज से
Click to listen..