Hindi News »Madhya Pradesh »Kailaras» महिला के साथ मारपीट करने वाले युवक पर केस दर्ज

महिला के साथ मारपीट करने वाले युवक पर केस दर्ज

महिला के साथ मारपीट करने वाले युवक पर केस दर्ज पहाड़गढ़| गोल्हारी पंचायत के खुईपुरा गांव में बीती रात युवक ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 20, 2018, 05:30 AM IST

महिला के साथ मारपीट करने वाले युवक पर केस दर्ज

पहाड़गढ़| गोल्हारी पंचायत के खुईपुरा गांव में बीती रात युवक ने महिला की मारपीट कर दी। जानकारी के मुताबिक खुईपुरा निवासी राजकुमारी आदिवासी बीती रात घर के पास बैठी थी। इसी दौरान कुंवरपुरा गांव में रहने वाला ईदु पुत्र पप्पू आदिवासी वहां आया और मामूली बात पर गालियां देने लगा। विरोध करने पर ईदु ने राजकुमारी की मारपीट कर दी। राजकुमारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने ईदु के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 294, 506बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बच्चों को एक महीने तक संस्कारों की शिक्षा देंगे विनम्र सागर

पोरसा| बच्चों को धर्म का ज्ञान कराने एवं उन्हें संस्कारित बनाने के लिए जैन मुनि आचार्य विनम्र सागर 25 मई को पोरसा आ रहे हैं। इस दौरान आचार्य एक माह प्रशिक्षण आयोजित करेंगे। जिसमें बच्चों में संस्कार आएं इसलिए उन्हें सम्यक ज्ञान से अवगत कराया जाएगा। महावीर सेना के अध्यक्ष अंकुश जैन ने बताया कि एक महीने का यह प्रशिक्षण आदिनाथ दिगंबर बड़े जैन में आयोजित किया जाएगा। आयोजकों की ओर से प्रशिक्षण में शामिल होने वाले बच्चों की भोजन-पानी आदि की नि:शुल्क व्यवस्था की गई है। बताया गया है इस शिविर में गोरमी, मेहगांव, गोहद क्षेत्र के बच्चे भाग लेंगे।

रावतपुरा स्थित हनुमान मंदिर में कराई शिव परिवार की प्राण-प्रतिष्ठा

पोरसा| रावतपुरा स्थित हनुमान मंदिर में बीती शाम को शिव परिवार की प्राण-प्रतिष्ठा कराई गई। भगवान प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा कराने का कार्य आगरा के विद्वान पंडित राकेश शास्त्री, पंडित रमाशंकर शास्त्री, रामप्रकाश शास्त्री एवं पंडित रामस्वरूप शास्त्री के मार्गदर्शन में वेद मंत्रों के बीच हुआ। प्राण-प्रतिष्ठा के उपरांत मंदिर परिसर में हवन-अनुष्ठान भी कराया गया तथा भजन संकीर्तन का दौर चलता रहा।

धनेटा गांव में मुसीबत बनी बिजली, सड़क व पानी की समस्या

पोरसा| नगर से सटे धनेटा गांव में रहने वाले ग्रामीण लंबे समय से बिजली, सड़क व पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। इन समस्याओं का समाधान कराने के लिए ग्रामीणों द्वारा सीएम हैल्पलाइन पर भी शिकायत की गई। लेकिन कार्रवाई के नाम पर अब तक कुछ नहीं हुआ। धनेटा निवासी रामकिशोर तिवारी ने बताया कि गांव में जलनिकास की सुविधा नहीं होने से प्रमुख मार्गों पर हमेशा पानी भरा रहता है। इसके अलावा पेयजल सुविधा नहीं होने से ग्रामीणों को हैंडपंपों से पानी लाकर घरों में आपूर्ति करनी पड़ रही है। यहां बता दें कि धनेटा मार्ग से आसपास के पांच गांव का आवागमन जुड़ा हुआ है। लेकिन पक्का सड़क मार्ग नहीं होने से ग्रामीणों का आवागमन बाधित है।

वार्ड नौ के लोगों ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर कहा-जलभराव से हैं परेशान

अंबाह | वार्ड नंबर नौ स्थित करौली माता रोड क्षेत्र में जलभराव की समस्या विकराल हो रही है। इसको लेकर शनिवार को स्थानीय लोगों ने पंचायती राज ग्रामीण विकास बुनकर प्रकोष्ठ के नगर मंडल अध्यक्ष नूतन श्रीवास्तव के नेतृत्व में सीएमओ को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन देने आए लोगों ने सीएमओ को बताया कि नालियों की नियमित सफाई नहीं होने से करोली माता रोड पर गंदा पानी रहता है। जिसके कारण लंबे समय से लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है। स्थानीय लोगों ने स्वच्छता अभियान के तहत वार्ड नंबर 9 में जलभराव की समस्या का हल करने की मांग की है।

जिपं सदस्य ने अग्निपीड़ित दो परिवारों को दी आर्थिक सहायता

कैलारस | निरारा गांव में चार दिन पूर्व लखपति धाकड़ के छप्पर में आग लगने से से 60 हजार रुपए की आर्थिक क्षति हुई थी। यह महसूस करते हुए जिला पंचायत सदस्य सरिता-पूरन धाकड़ ने लखपति को 11000 रुपए की आर्थिक सहायता दी है। इसी क्रम में कैलारस ग्रामीण में रहने वाले कन्हैया नागर को भी 10 हजार रुपए का चैक सहायता राशि के रूप में दिया है। मालूम हो कि 10 दिन पूर्व कन्हैया सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kailaras

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×