• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • ईश्वरा महादेव मंदिर पर आज होगा 108 कुंडीय महायज्ञ का समापन
--Advertisement--

ईश्वरा महादेव मंदिर पर आज होगा 108 कुंडीय महायज्ञ का समापन

Kailaras News - विश्व कल्याण एवं क्षेत्र की सुख समृद्धि के लिए अयोध्या से आए बिनेका बाबा के सानिध्य में कैलारस से 22 किलोमीटर दूर...

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 05:40 AM IST
ईश्वरा महादेव मंदिर पर आज होगा 108 कुंडीय महायज्ञ का समापन
विश्व कल्याण एवं क्षेत्र की सुख समृद्धि के लिए अयोध्या से आए बिनेका बाबा के सानिध्य में कैलारस से 22 किलोमीटर दूर स्थित ईश्वरा महादेव पर चल रहे कार्यक्रम का समापन का आयोजन आज हो जाएगा। 29 अप्रैल से शुरू हुए इस कार्यक्रम में प्रतिदनि सुबह 9 से 1 बजे तक 108 कुंडीय महायज्ञ में शामिल होने वाले जोड़ों के द्वारा अाहुतियां, शाम 4 से 6 बजे तक राम कथा और रात 8 से 10 बजे तक वृंदावन से आयी मंडली के द्वारा रामलीला का आयोजन किया जा रहा है।

कथा के माध्यम से कथा वाचक ने कहा कि उन्होंने कहा कि जो बच्चे, छोटे-बडे़ का सम्मान, वृद्धों और जरूरतमंद की सहायता करते हैं उन्हें आयु, विद्या, यश, बल की प्राप्ति होती है। कहा कि पृथ्वी पर चीजें परमात्मा की इच्छा से चल रही हैं। हर व्यक्ति, जीव-जंतु, हवाओं, वनस्पतियों में परमात्मा का स्वरूप है, इसलिए हमें सबका सम्मान करना चाहिए। छोटों को तुम नहीं आप कहकर सम्मान दें। पर्यावरण व नदियां प्रदूषित न होने पाएं इसका ख्याल रखें। वहीं इस कार्यक्रम को लेकर इन दिनों मंदिर परिसर में सुबह से लेकर देर रात तक काफी भीड़भांड रहती है। साथ ही कार्यक्रम का आनंद लेने के लिए यहां हर दिन हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

यज्ञ में आहुतियां देते हुए जोड़े।

X
ईश्वरा महादेव मंदिर पर आज होगा 108 कुंडीय महायज्ञ का समापन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..