• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • बैंकों के सामने वाहन खड़े होने से बिगड़ रही ट्रैफिक व्यवस्था
--Advertisement--

बैंकों के सामने वाहन खड़े होने से बिगड़ रही ट्रैफिक व्यवस्था

Kailaras News - नगर में स्थापित आधा दर्जन बैंक ट्रैफिक व्यवस्था बिगाडऩे में महत्वपूर्ण योगदान कर रहीं है। क्योंकि इन बैंकों में...

Dainik Bhaskar

May 24, 2018, 03:25 PM IST
बैंकों के सामने वाहन खड़े होने से बिगड़ रही ट्रैफिक व्यवस्था
नगर में स्थापित आधा दर्जन बैंक ट्रैफिक व्यवस्था बिगाडऩे में महत्वपूर्ण योगदान कर रहीं है। क्योंकि इन बैंकों में आने वाले कर्मचारी एवं ग्राहक दोनों अपने वाहनों को सड़क पर खड़ा कर कामकाज निबटाते हैं। ऐसी स्थिति में मुख्य सड़क पर घंटों तक वाहन खड़े रहने से दिनभर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है तथा राहगीरों को पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। बैंक के सामने वाहन खड़े होने से नगर के इन इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था ज्यादा बिगड़ रही है।

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया: मुख्य बाजार के सबसे व्यस्ततम गांधी मार्ग पर एसबीआई स्थित है। जहां रोजाना लगभग एक हजार ग्राहक बैंक में लेन-देन करने आते हैं। यहां सुबह ग्यारह बजे से शाम पांच बजे तक बैंक के सामने एक सैंकड़ा से अधिक वाहन खड़े रहते हैं। जिससे बाजार में खरीदारी करने जाने वाले लोगों को पैदल चलने में परेशानी हो रही है।

सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया: यह बैंक नगर से गुजरी एमएस रोड पर स्थित है। इस बैंक में नगर के लोगों की तुलना में ग्रामीण उपभोक्ताओं की संख्या अधिक है। इसलिए इस बैंक के सामने स्टाफ के वाहन खड़े रहते है तथा किसानों के ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़े रहने से आवागमन करने में लोगों को भारी मुश्किल हो रही है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुख्य रोड शाखा: सुभाष स्कूल के पास मेन रोड पर स्थित इस बैंक में सरकारी लेन-देन अधिक रहता है। इस बैंक के सामने भी भारी तादात में दुपहिया व चार पहिया वाहन खड़े रहते हैं। ऐसी स्थिति में हर समय यहां ट्रैफिक जाम की समस्या के साथ दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

नगर की प्रमुख सड़कों पर पार्किंग का इंतजाम नहीं, जिम्मेदार अफसर न तो कार्ययोजना तैयार कर रहे और न कार्रवाई

बैंकों के सामने इस तरह से खड़े होते हैं वाहन।

इसलिए भी प्रभावित हो रहा आमजन का आवागमन




योजना तैयार कर रहे हैं


X
बैंकों के सामने वाहन खड़े होने से बिगड़ रही ट्रैफिक व्यवस्था
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..