Hindi News »Madhya Pradesh »Kannod» सरकार की चेतावनी नामंजूर, काम पर नहीं लौटेंगे संविदा स्वास्थ्यकर्मी

सरकार की चेतावनी नामंजूर, काम पर नहीं लौटेंगे संविदा स्वास्थ्यकर्मी

राज्य स्तर से 3 मार्च तक वापस काम पर लौटने का अल्टीमेटम दिया गया, लेकिन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने शासन के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:50 AM IST

सरकार की चेतावनी नामंजूर, काम पर नहीं लौटेंगे संविदा स्वास्थ्यकर्मी
राज्य स्तर से 3 मार्च तक वापस काम पर लौटने का अल्टीमेटम दिया गया, लेकिन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने शासन के पत्र को अमान्य करते हुए शपथ ली कि जब तक हमारी नियमतिकरण समान कार्य, समान वेतन एवं नौकरी से निकाले गए हमारे निष्कासित साथियों की वापसी नहीं होती, तब तक कोई भी कर्मचारी कार्य पर वापस नही लाैटेगा। धरना स्थल पर ही अनिश्चितकालीन हड़ताल करते हुए अपना विरोध करेगा। लगातार हड़ताल होने के कारण स्वास्थ्य सेवाएं गर्भवती महिलाओं का पंजीयन, टीवी के मरीजों को दवा वितरण, गांवों में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण, बच्चों का टीकाकरण, एनआरसी सेवाएं, एसएनसीयू सेवाएं पूर्णत: ठप है।

संघ के अध्यक्ष राजेश गुर्जर ने बताया कि मंडूक पुष्कर स्थित धरना स्थल पर बैठकर कर्मचारियों द्वारा संविदा दर्द की व्यथा बयां की। कर्मचारियों की मांग है कि सभी परियोजनाओं में कार्यरत समस्त संविदा कर्मचारियों एवं निष्कासित कर्मचारियों, सपोर्ट स्टाफ का विभाग में नियमितीकरण संविलियन किया जाए। नियमितीकरण होने तक की दशा में समान कार्य समान वेतन का लाभ दिया जाए। जिले के संविदा कर्मचारी के साथ भामसं संघ के विभाग प्रमुख एलएन मारू, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश रघुवंशी, जिला महामंत्री अजय उपाध्याय एवं आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष कुमार सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

देवास. संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने से इंकार करदिया है।

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने नहीं मनाया होली का त्योहार

देवास | संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने शुक्रवार को होली का पर्व नहीं मनाया व अनिश्चितकालीन हड़ताल के अंतर्गत बारहवें दिन भी धरने पर बैठे रहे। संघ अध्यक्ष राजेश गुर्जर ने बताया शासन की संविदा विरोधी नीति के विरोध में मंडूक पुष्कर स्थित धरना स्थल पर बैठकर कर्मचारी रंगविहीन रहे और होली नहीं मनाते हुए प्रदर्शन के दौरान जमकर नारेबाजी की। गुर्जर के साथ कन्नौद-बागली विकासखंड के कर्मचारियों ने मिलकर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपीकृष्ण व्यास को ज्ञापन सौंपा और कहा कि जब तक हमारी मांग नहीं मानती तब तक हम आंदोलन करते रहेंगे।

जिले के संविदा कर्मचारी के साथ भामसं संघ के विभाग प्रमुख एलएन मारू, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश रघुवंशी, जिला महामंत्री अजय उपाध्याय सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kannod News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सरकार की चेतावनी नामंजूर, काम पर नहीं लौटेंगे संविदा स्वास्थ्यकर्मी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kannod

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×