करही

--Advertisement--

मंदिर में पूजा करने पर पंडित के साथ किया विवाद

थाने में आवेदन देकर की कार्रवाई की मांग भास्कर संवाददाता | पाडल्या रविवार सुबह गांव के सार्वजनिक प्राचीन...

Danik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:40 AM IST
थाने में आवेदन देकर की कार्रवाई की मांग

भास्कर संवाददाता | पाडल्या

रविवार सुबह गांव के सार्वजनिक प्राचीन श्रीराम मंदिर में पूजा-अर्चना की बात को लेकर पंडित के साथ अभद्र व्यवहार किया। इसमें पंडित जितेंद्र पिता दत्तू चौकड़े से पंडित अशोक पिता श्यामलाल शर्मा ने पूजा-पाठ नहीं करने को लेकर विवाद किया। जिस पर पंडित जितेंद्र ने करही थाना प्रभारी को आवेदन देकर पंडित अशोक पर कार्रवाई करने की मांग की।

पंडित जितेंद्र चौकड़े ने बताया गांव के यजमान प्रकाश पाटीदार ने उनकी पुत्री की शादी के लिए गणेश पूजा व राम मंदिर में भगवान की पूजा-अर्चना कराने के लिए सुबह सार्वजनिक प्राचीन श्रीराम मंदिर में बुलाया था। पूजा-अर्चना होने के बाद पंडित अशोक पिता श्यामलाल शर्मा ने मुझ से मंदिर के अंदर अभद्र व्यवहार किया। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। इस पर करही थाना प्रभारी रमेश गवले को आवेदन दिया। साथ ही किसी प्रकार से हमला या मारपीट होने व परिवार को सुरक्षा देने की मांग की गई। पूर्व में भी पंडित अशोक शर्मा श्री राम मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए आने वाले भक्तों के साथ अभद्र व्यवहार कर चुके हैं। जिसकी भी ग्रामीणों ने थाने पर शिकायत की थी।

मंदिर का मामला न्यायालय में विचाराधीन

नगरवासियों ने बताया दो साल से श्रीराम मंदिर का मामला चल रहा है। दो माह से मामला न्यायालय में विचाराधीन है। दो साल से अशोक शर्मा द्वारा गांव की महिलाओं व पुरुषों से मंदिर में पूजा-अर्चना करने पर बार-बार विवाद किए जा रहे थे। जिसकी शिकायत नगरवासियों द्वारा कलेक्टर, एसपी, एसडीएम सहित प्रशासन के आला अफसरों को करने के बाद भी शर्मा पर आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने बताया पाडल्या खुर्द का सार्वजनिक प्राचीन श्रीराम मंदिर व मंदिर की जमीन पर अशोक शर्मा स्वयं हक जता रहे हैं। गांव के प्रवीण काग, पिंटू प्रजापत, जगदीश पंवार, बुजुर्ग जमनाबाई काग, राधाबाई पाटीदार, सालूबाई पाटीदार, सुमन पाटीदार ने बताया गांव में एक मात्र सार्वजनिक अतिप्राचीन श्रीराम मंदिर है। सन् 1991 में भक्तों के सहयोग से मंदिर में नई मूर्तियों की स्थापना कर जीर्णोद्धार किया गया था।

Click to listen..