--Advertisement--

20 स्थायी पाइंट, दिनभर गश्त भी चलेगी

Khachrodh News - अबीर-गुलाल के साथ फाल्गुन मास का रंगोत्सव शुक्रवार अंचल में मनाया जाएगा। गुरुवार रात विधि-विधान से शहर में 32...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:30 AM IST
20 स्थायी पाइंट, दिनभर गश्त भी चलेगी
अबीर-गुलाल के साथ फाल्गुन मास का रंगोत्सव शुक्रवार अंचल में मनाया जाएगा। गुरुवार रात विधि-विधान से शहर में 32 स्थानों पर धूमधाम से होलिका दहन किया गया। रंगों का त्योहार होली गुरुवार की रात होलिका का दहन से प्रारंभ हो गया। शाम से ही शहर में रंग और गुलाल उड़ना शुरू हो गया है। बच्चों और युवाओं में होली के पर्व को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा था। इधर, धुलेंडी से एक दिन पूर्व घर पर पहुंचने के लिए यात्री वाहनों में भी काफी भीड़ भाड़ रही। गुरुवार को शहर के बाजार भी गुलजार दिखाई दिए। सर्वाधिक भीड़भाड़ रंग और पिचकारियों की दुकानों पर दिखाई दी। शुक्रवार को अंचल में परंपरागत रूप से एक-दूसरे को गुलाल लगाकर धुरेंडी का त्योहार मनाया जाएगा। वहीं एसडीएम गोपालसिंह वर्मा ने लोगों से होली के पर्व पर पानी बर्बाद न कर गुलाल से होली खेलने का आह्वान किया। साथ ही पुलिस ने त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 स्थानों पर स्थाई प्वाइंट बनाए हैं।

गुरुवार शाम के समय नगर में पैदल मार्च करते टीआई व पुलिसकर्मी।

प्रशासन ने की तैयारियां पूरी

पांच दिनी होली के त्यौहार पर धुलेंडी के दिन होने वाले हुड़दंग पर काबू पाने के लिए पु्लिस प्रशासन ने भी तैयारियां पूर्ण कर ली है। इसके लिए गुरूवार शाम करीब साढ़े 6 बजे टीआई दिनेश वर्मा ने मय पुलिस बल के नगर में पैदल मार्च किया। टीआई वर्मा के मुताबिक सभी पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देशित कर हर चौराहे पर पुलिस जवानों को तैनात किया हुआ हैं। शहर में सुरक्षा व्यवस्था में 20 स्थाई पॉइंट बनाए गए हैं। वहीं मोबाइल पार्टी दिनभर गश्त करती रहेगी।

विधि विधान से हुआ होलिका दहन

शुक्रवार को विशेष मुहूर्त में विधि विधान से होलिका का दहन हुआ। प्रमुख चौराहों सहित कॉलोनियों और गली मोहल्लों में होलिका दहन किया गया। होली जलने के बाद महिला-पुरुषों ने परिक्रमा की। साथ ही होली में उंबी भूनकर और नारियल डालकर प्रसाद के रूप में खाया। बच्चों ने रविवार शाम से ही होली खेलना शुरू कर दिया था। हाथ में पिचकारी लिए वे एक दूसरे को रंगने में लगे हुए थे। एक दिन पहले होली की शुभकामनाओं को दौर शुरू हुआ। आज धुलेंडी पर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में रंग, गुलाल उड़ेगा। धुलेंडी से एक दिन पूर्व शहर के बाजार भी गुलजार दिखाई दिए। सर्वाधिक भीड़भाड़ रंग और पिचकारियों की दुकानों पर दिखाई दी। वहीं होली के त्योहार को लेकर छोटे-छोटे बच्चे और युवा अधिक उत्साहित दिखाई दिए।

यात्री वाहनों की रही कमी, परेशान होते रहे यात्री

गुरुवार को शहर के बस स्टैंड पर भी यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई। होली के त्योहार पर घर पहुंचने की जल्दी में कई लोगों को वाहनों में ठसाठस सफर करना पड़ा। सर्वाधिक मुसीबत का सामना यात्रियों को ग्रामीण मार्गो पर करना पड़ा। जहां सवारी वाहन कम होने की वजह से लोगों को काफी कठिनाई हुई।

X
20 स्थायी पाइंट, दिनभर गश्त भी चलेगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..