• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Khachrodh
  • सुविधा...तीन हाईस्कूल भवन और खाचरौद-जावरा मार्ग पर ओवरब्रिज को मिली मंजूरी
--Advertisement--

सुविधा...तीन हाईस्कूल भवन और खाचरौद-जावरा मार्ग पर ओवरब्रिज को मिली मंजूरी

मप्र के आम बजट में सरकार ने श्रमिकों को प्रोफेशनल टैक्स में बड़ी राहत दी है। अभी तक श्रमिकों को 1 लाख 80 हजार के वेतन पर...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 07:10 AM IST
मप्र के आम बजट में सरकार ने श्रमिकों को प्रोफेशनल टैक्स में बड़ी राहत दी है। अभी तक श्रमिकों को 1 लाख 80 हजार के वेतन पर 2500 रुपए टैक्स चुकाना होता था। नए बजट में 2 लाख 25 हजार तक के वेतन पर मात्र 1500 रुपए टैक्स का प्रावधान किया गया है। यानी लिमिट भी बढ़ा दी तो टैक्स में भी 1 हजार रुपए की राहत दी गई है। इसी तरह सवा दो लाख से तीन लाख तक के वेतन पर टैक्स में 500 रुपए (2 हजार रुपए) ही अतिरिक्त देना होंगे।

यह बात आम बजट आने के बाद बुधवार शाम 6 बजे विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने प्रेसवार्ता में कही। इससे शहर के श्रमिकों को बड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि शहर औद्योगिक क्षेत्र है, जहां श्रमिक वर्ग अधिक है, इसलिए सरकार के इस निर्णय से शहरवासियों को अधिक लाभ मिलेगा।

विधानसभा में मिली ओवरब्रिज की सुविधा : विधायक शेखावत ने बताया कि खाचरौद-जावरा मार्ग पर खाचरौद शहर के रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज निर्माण के लिए बजट में करीब 11 करोड़ का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा नागदा में रतलाम फाटक पर 26 करोड व उमरना फाटक पर 13 करोड़ से ओवरब्रिज का निर्माण होगा। पिपलौदा ब्रिज, नायन ब्रिज, बनवाड़ा-मोकड़ी ब्रिज का भी काम जल्द शुरू होगा। विधानसभा में तीन स्कूल भवन की भी स्वीकृति मिली है, जिसमें सुरेल, रूनखेड़ा व बड़ागांव के हाईस्कूल भवन शामिल है।

गणगौर घाट के लिए मंजूरी जिम के लिए आया सामान

विधायक शेखावत ने बताया हम शहर को हर सुविधा देना चाहते हैं। गणगौर घाट के लिए 30 लाख की मंजूरी मिली। वहीं बिरलाग्राम में मल्टी जिम की सुविधा शुरू करने के लिए सामान उपलब्ध हो चुका है। जल्द ही मल्टी जिम की शुरुआत होगी और बगीचे का निर्माण भी किया जाएगा।

आम बजट में श्रमिकों को प्रोफेशनल टैक्स में राहत सवा दो लाख तक अब चुकाने होंगे 1500 रुपए

बजट में इन सड़कों की मिली मंजूरी

बजट में कुम्हारवाड़ी से छोटा चिरोला मार्ग, आक्याजागीर से तारोद मार्ग, बंजारी से मीण मार्ग, रिंगनिया से बोरदिया मार्ग, गढ़ी से भैंसोला मार्ग, कंथारखेड़ी से लोहचितारा मार्ग, नावटिया से पचलासी-बुरानाबाद मार्ग, नंदवासला से नरसिंहगढ़ मार्ग, थड़ोदा से बोरदिया मार्ग की स्वीकृति मिली है। वहीं बुरानाबाद से पचलासी, पाड़सुत्या होकर नागदा मार्ग के लिए 5 करोड़ की मंजूरी हुई है, इसमें 2 करोड़ से ब्रिज बनेगा। गौरतलब है भास्कर ने शॉर्ट रास्ते बताए थे, जिनकी स्वीकृति आम बजट में हुई है।

तीन स्थानों पर बनेंगे डेम, 500 हेक्टेयर में होगी सिंचाई

शेखावत के अनुसार भीकमपुर में 2 करोड़, पाड़सुत्या में ढाई करोड़ से डेम बनेंगे। लसुड़िया में 5 करोड़ से बड़े तालाब का निर्माण की स्वीकृति जल्द मिलने वाली है। इससे करीब 500 हेक्टेयर में सिंचाई होगी।