• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Khachrodh
  • Khachrodh - मोहर्रम का चांद दिखने के बाद दोबारा होगी बैठक ताकि बना रहे आपसी सामंजस्य
--Advertisement--

मोहर्रम का चांद दिखने के बाद दोबारा होगी बैठक ताकि बना रहे आपसी सामंजस्य

आगामी त्योहार गणेश चतुर्थी, मोहर्रम, फूल डोल ग्यारस आदि को लेकर रविवार शाम 5 बजे प्रशासन ने जनपद पंचायत के...

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 03:51 AM IST
आगामी त्योहार गणेश चतुर्थी, मोहर्रम, फूल डोल ग्यारस आदि को लेकर रविवार शाम 5 बजे प्रशासन ने जनपद पंचायत के सामुदायिक भवन में शांति समिति की बैठक की।

इसमें एसडीएम गोपालसिंह वर्मा, एसडीओपी वीरेंद्रसिंह कुशवाह, टीआई अरविंदसिंह राठौड़, नपा सीएमओ जे.आर. माथुर, विद्युत वितरण कंपनी एई आंशिक सेठी आदि प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे। एसडीएम वर्मा व टीआई राठौड़ ने से कहा त्योहार को प्रेम व सौहार्द के साथ मनाए। अखाड़े व जुलूस में धारदार हथियार का उपयोग न किया जाए। त्योहार में अशांति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। गणेश उत्सव के दौरान मुस्लिम वर्ग के मोहर्रम माह की दस तारीख के दिन ही फूलडोल ग्यारस होने से कोई विवाद की स्थिति न हो, इस विषय पर अधिकारियों ने शांति समिति सदस्यों से चर्चा की। करीब एक घंटे से अधिक समय चली बैठक के अंत में दोनों पक्ष के लोगों ने चांद दिखने के बाद मोहर्रम की 10 तारीख पर निकलने वाले ताजिए के जुलूस और फूलडोल ग्यारस पर निकलने वाले झूले के कारवां निकलने के समय में आपसी सहमति से बदलाव करने का निर्णय लिया गया। बैठक में आगामी त्योहारों पर विद्युत व सफाई व्यवस्था के लिए निर्देश दिए गए। एसडीएम वर्मा ने चांद दिखने पर दोनों पक्षों के लोगों की बैठक रखे जाने की बात कही।

बैठक में पार्षद राधेश्याम बंबोरिया, राजेंद्र धाकड़, विहिप नेता राकेश शर्मा, काजी गुलजार मोहिनउद्दीन, संतोष बरखेड़ावाला, पूर्व नपाध्यक्ष मोहनलाल ठन्ना आदि उपस्थित थे।

खाचरौद | शांति समिति की बैठक में चर्चा करते अधिकारी व नागरिक।

बैठक में अधिकारियों ने ली जुलूस व स्थापना की जानकारी

उन्हेल |
मोहर्रम व गणेशोत्सव पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक पुलिस थाना परिसर में सोमवार शाम 5 बजे हुई। इस दौरान नायब तहसीलदार बी.एल. पाटीदार, सीएसपी मनोज र|ाकर, थाना प्रभारी सी.एल. कटारे उपस्थित थे। अधिकारियों ने दोनों त्योहारों के जुलूस व स्थापना के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर पूर्व नप अध्यक्ष सुजानमल जैन, शहर काजी मुख्तार फारूकी, मंगेश वर्मा, मुस्लिम समाज अध्यक्ष अब्दुल हसीब खान, सुधाकर विपट, नप उपाध्यक्ष लाला ईश्वर सोनी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मोदी आदि मौजूद थे।

शांति एवं भाईचारे से त्योहार मनाएं

माकड़ौन |
आरक्षी केंद्र माकड़ौन सहित थाना क्षेत्र के गांव के ग्रामीणों की बैठक त्योहारों के मद्देनजर रखी गई। बैठक में थाना प्रभारी दौलतराम जोगावत ने सभी नागरिकों से कहा कि गणेश उत्सव, तेजा दशमी, अनंत चतुर्दशी, डोल ग्यारस एवं मोहर्रम पर्व भाईचारे के साथ मनाएं। अगर कहीं कोई असामाजिक तत्व किसी प्रकार की हरकत करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में नगर के नागरिकों ,पत्रकारों एवं समाजसेवियों ने हिस्सा लिया।