--Advertisement--

लोगों ने श्रमदान कर मार्ग काे किया समतल

गांव से 5 किमी दूर चिथराई के मुख्य मार्ग से अहिरिया फल्या तक तीन किमी का रोड कच्चा है। बीएसडब्ल्यू के...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 07:30 AM IST
गांव से 5 किमी दूर चिथराई के मुख्य मार्ग से अहिरिया फल्या तक तीन किमी का रोड कच्चा है। बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थियों ने गांव के लोगों के साथ मिलकर मार्ग को समतल किया।

ग्रामीणों का कहना है कि जनपद अध्यक्ष गांव के होने के बावजूद गांव की उन्नति नहीं हो रही है। कई बार पंचायत की ग्राम सभा में भी सड़क के संबंध में अवगत करा चुके हैं। चिथराई से पाड़छा जाने का सीधा मार्ग तीन किमी है लेकिन मार्ग के खराब होने के कारण फलिये और पाड़छा के लोगों को करीब 9 किमी का सफर तय करना पड़ता है। फलिये में किसी व्यक्ति के बीमार होने या महिला को प्रसव के लिए अस्पताल ले जाने में परेशानी होती है। एंबुलेंस और जननी वाहन नहीं पहुंचने से मजबूरी में बाइक या अन्य साधन से चिथराई तक लाना पड़ता है। इसके बाद एंबुलेंस या जननी वाहन में बैठाकर अस्पताल ले जाते हैं।

व्यवस्था

बीएसडब्ल्यू के छात्राें और ग्रामीणों ने श्रमदान कर डाली मुरुम और पत्थर

श्रमदान कर मार्ग की मरम्मत करते विद्यार्थी और ग्रामीण।

जल्द किया जाए सीमेंटीकरण

कई बार मांग करने के बावजूद काम नहीं हुआ तो शुक्रवार को बीएसडब्ल्यू के छात्र सुनील जाधव, रामेश्वर, वकल्या गिनु, मास्टर, कमल सहित ग्रामीणों ने जनसहयोग कर मार्ग को ठीक करने की ठानी। ग्रामीणों ने 50-50 रुपए एकत्रित कर मुख्य मार्ग से अहिरिया फल्या तक पत्थर और मिट्टी डालकर सड़क बनाई। लोगों ने कहा बारिश में मिट्‌टी बह जाएगी। इसे देखते हुए जल्द से जल्द सीमेंटीकरण किया जाना चाहिए।