--Advertisement--

किसानों के समर्थन में व्यापारी, आज खालवा बंद का आह्वान

भास्कर संवाददाता | हरसूद/खालवा इंदिरा सागर बांध के बैक वाटर से खालवा क्षेत्र में सिंचाई परियोजना, कर्ज माफी सहित...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 05:45 AM IST
किसानों के समर्थन में व्यापारी, आज खालवा बंद का आह्वान
भास्कर संवाददाता | हरसूद/खालवा

इंदिरा सागर बांध के बैक वाटर से खालवा क्षेत्र में सिंचाई परियोजना, कर्ज माफी सहित अन्य मांगों को लेकर किसान अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं। गुरुवार को 13वें दिन मंत्री के निर्देश पर भाजपा पदाधिकारी किसानों से मिलने धरनास्थल पहुंचे। मांगों पर सार्थक प्रयास के प्रस्ताव रखे। इसमें यह बात सामने आई कि शुक्रवार को मंत्री शाह धरनास्थल पहुंच सकते हैं। उधर किसानों की मांगों के समर्थन में खालवा के व्यापारियों ने शुक्रवार को नगर बंद का आह्वान किया है।

हरसूद विधायक व स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह के निर्देश पर भाजपा नेता संतोष सिटोके, जगन्नाथ यादव, केवलराम पटेल, संतोष सोनी, तेजराम यादव, कमल खंडेलवाल आदि दोपहर 1 बजे धरनास्थल पहुंचे। उन्होंने किसान संघ पदाधिकारियों के सामने मांगों के संदर्भ में भोपाल चलकर मंत्री शाह के साथ मुख्यमंत्री से चर्चा का प्रस्ताव रखा। यह भी कहा कि संघ की सहमति पर मंत्री शाह खुद शुक्रवार को खालवा आ सकते हैं। प्रदर्शनकारी किसान नेताओं के बीच हुई बातचीत से संकेत मिले हैं कि शुक्रवार दोपहर 1 बजे शाह खालवा आएंगे। इस मौके पर दिनेश जायसवाल, रमेश गिरी, शुभम तिवारी, संतोष कुमरावत आदि भी उपस्थित थे।

भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों ने धरना स्थल पहुंचकर मंत्री के प्रस्ताव किसान नेताओं के समक्ष रखे।

भारतीय किसान संघ को मिल रहे समर्थन ने बढ़ाई चिंता

भारतीय किसान संघ के बैनर तले 20 जनवरी से खालवा में किसान धरना दे रहे हैं। उनकी मांग ब्लाक के 165 गांवों की 60 हजार कृषि भूमि की सिंचाई के लिए इंदिरा सागर बांध से पानी की है। धरना प्रदर्शन को मिल रहे व्यापक समर्थन ने 13वें दिन मंत्री शाह व भाजपा की चिंता बढ़ा दी। परिणामस्वरूप अब तक धरने से दूरी बनाए रखने वाले स्थानीय भाजपा नेता किसान संघ पदाधिकारियों से चर्चा पर विवश हुए।

मंत्री का स्वागत है


खालवा व्यापारी एसोसिएशन ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

खालवा व्यापारी एसोसिएशन ने गुरुवार को तहसीलदार मदनलाल टंगारे को ज्ञापन देकर किसानों की मांगों के समर्थन में शुक्रवार को नगर बंद रखने की सूचना दी। ज्ञापन देते समय एसोसिएशन के राजेश वर्मा, अनिल जैन, लवली भाटिया, पंकज भाटी, योगेश नामदेव सहित अन्य उपस्थित थे। उधर बंद की सूचना मिलने पर ब्लाक कांग्रेस ने भी किसानों की मांगों व बंद को समर्थन देने की घोषणा की है।

X
किसानों के समर्थन में व्यापारी, आज खालवा बंद का आह्वान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..