Hindi News »Madhya Pradesh »Khandwa »News» धर्म.. सिर्फ भक्ति ही जाएगी साथ

धर्म.. सिर्फ भक्ति ही जाएगी साथ

धर्म.. सिर्फ भक्ति ही जाएगी साथ जुलवानिया/ओझर | जीवन में जितना भी कमाओ, याद रखना भौतिक चीजें यहीं रह जाएंगी। साथ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:40 AM IST

धर्म.. सिर्फ भक्ति ही जाएगी साथ
धर्म.. सिर्फ भक्ति ही जाएगी साथ

जुलवानिया/ओझर | जीवन में जितना भी कमाओ, याद रखना भौतिक चीजें यहीं रह जाएंगी। साथ केवल भक्ति ही जाएगी। भक्ति से ही मुक्ति होती है। मान, अपमान यह सब ईश्वर की देन है। सुदामा चरित्र के दौरान भजन देख सुदामा की दीन दिशा देख करुणानिधि रोए पर श्रद्घालु की आंखें भर आई। ये विचार पं. भगवती प्रसाद तिवारी ने शनिवार को भागवत कथा के समापन अवसर पर व्यक्त किए। पं. तिवारी ने प्रद्युम्न जन्म, मणि प्रसंग, जरासंध वध, सुदामा चरित्र, परीक्षित मोक्ष की कथा सुनाने के बाद कथा को विश्राम दिया। कथा समापन के मौके पर भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें कालखेत, धुसगांव, रुई जुलवानिया, ओझर, सेगांव, बोबलवाड़ी के लोगों ने प्रसादी ग्रहण किया।

धर्म.. चर्च में मनाया प्रभु के पुनरुत्थान का पर्व ईस्टर

ओझर | प्रभु यीशु के बलिदान दिवस गुड फ्रायडे के एक दिन बाद उनके पुनरुत्थान का पर्व ईस्टर मनाया गया। शनिवार रात और रविवार सुबह प्रार्थना तथा धार्मिक कार्यक्रम हुए। चर्च में झांकी भी सजाई गई। कैथोलिक चर्च परिसर में शनिवार रात 11 बजे लाइटें बंद कर दी गई। धर्मावलंबी माता मरियम के ग्रोटो के पास एकत्रित हुए। फादर मैथ्यु केजे ने ग्रोटो के सामने पवित्र अग्नि प्रज्जवलित की। बाइबिल के सद्विचार पढ़कर ख्रीस्त की ज्योति जलाई। सभी धर्मावलंबियों पर पवित्र जल छिड़का गया। फादर के निर्देश पर उपस्थित लोगों ने मोमबत्तियां जलाई। फादर की अगुवाई में पवित्र ज्योति को जुलूस के रूप में चर्च ले जाया गया। इसके बाद पास्का का जागरण हुआ। देर रात को चर्च का घंटा बजाकर प्रभु यीशु के पुनरुत्थान का महोत्सव मनाया गया। विश्व शांति सद्भाव एवं मानव जाति की रक्षा की प्रार्थना की। ईस्टर पर रविवार सुबह चर्च में पवित्र मीसा पूजा व विशेष प्रार्थना हुई। फादर मैथ्यु ने बताया गुड फ्रायडे के ठीक एक दिन बाद रविवार को प्रभु यीशु के पूर्नजीवित हुए थे। इसके चलते ईस्टर पर्व मनाया जाता है। इसके बाद 40 दिन तक वे अपने शिष्यों के बीच रहे। समाजजनों ने इतने दिन तक उपवास रखकर प्रभू यीशु की भक्ति कर व उन्हें याद किया।

समाज... 8 को युवा सम्मेलन, 9 को छात्रावास का लोकार्पण

सेंधवा | श्री गुजराती चारण समाज न्यास ने शहर के शिव कॉलोनी में चारण समाज के विद्यार्थियों के लिए 2 करोड़ की लागत से छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा है। 9 अप्रैल का छात्रावास का लोकार्पण मप्र की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर रविवार को चारण समाजजनों की बैठक हुई। जिसमें प्रदेश सहित महाराष्ट्र और गुजरात से पदाधिकारी शामिल हुए। समाजजनों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई।समाज के कमलेश चारण ने बताया 40 कमरों का छात्रावास बनाया जा रहा है। इसमें से 14 कमरे बनकर तैयार हो चुके हैं। 8 अप्रैल को निजी होटल में चारण समाज का युवा सम्मेलन आयोजित होगा। जिसमें दुबई के राजाभाई चारण, राजस्थान के हंसलाल चारण और चारण शक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवकरण चारण युवाओं को संबोधित कर कॅरियर को लेकर दिशानिर्देश देंगे। 9 अप्रैल के कार्यक्रम को लेकर सभी जगह निमंत्रण पत्र बांटे जा रहे हैं। राज्यपाल के दौरे को लेकर प्रशासन को जानकारी दे दी है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कई निर्णय लिए। बैठक में इंदौर से पधारे वल्लभ भाई पटेल, जागृति चावड़ा, विष्णु भा, कान्हा चारण सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

समाज... 8 मई को होगा सामूहिक निकाह

सेंधवा | मुख्यमंत्री निकाह योजना के तहत बनाई गई कमेटी की बैठक रविवार को हुई। कमेटी प्रवक्ता नजमुद्दीन शेख ने बताया 8 मई को होने वाले निकाह कार्यक्रम में अधिक से अधिक जोड़ों को सम्मिलित किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। निकाह योजना में शामिल होने के लिए समाजजन कमेटी के मौलाना आजाद चौक स्थित कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं। बैठक में अध्यक्ष जाकीर खत्री ,सदर सईद भुट्टो, अबरार खान, असलम अली, समीर शेख, वहीद कुरैशी, गोरु खान, हकीम शेख, शरीफ बेग, इमरान खत्री, सरफराज मंसूरी, शकील चंदीजा, मुनाफ कच्छी, साजिद राजधानी शामिल हुए।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्स, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×