खंडवा न्यूज़

--Advertisement--

शोपियां फायरिंग: सेना ने पत्थरबाजों के खिलाफ दर्ज कराया काउंटर केस

भास्कर न्यूज नेटवर्क | श्रीनगर . जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना की फायरिंग के दौरान तीन लोगों की मौत के मामले में...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:25 PM IST
भास्कर न्यूज नेटवर्क | श्रीनगर . जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना की फायरिंग के दौरान तीन लोगों की मौत के मामले में बुधवार को नया मोड़ आ गया है। पुलिस द्वारा दर्ज किए गए केस में जहां 10 गढ़वाल राइफल के सैनिक आरोपी बनाए गए हैं, वहीं अब सेना ने भी जवाबी केस दर्ज कराया है। पुलिस ने रविवार को सेना के मेजर की अगुवाई वाले जवानों के खिलाफ हत्या और हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया था।

बुधवार को घायल एक और नागरिक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना के बाद भाजपा जवानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने की मांग कर रही है, पीडीपी ने इसे खारिज कर दिया। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा जांच को तार्किक नतीजे तक पहुंचाया जाएगा।

उधर, सेना के बड़े अधिकारियों ने इस मामले में मेजर लीतुल गोगोई की तरह एफआईआर के घेरे में आए सैनिकों का साथ देने का फैसला किया है। सेना की उत्तरी कमान के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बु ने कहा, ‘इस केस में एफआईआर की कोई जरूरत नहीं थी। अब जांच के बाद सच सामने आ जाएगा। शोपियां में फायरिंग सिर्फ सेल्फ डिफेंस के लिए की गई।’ जनरल अन्बु ने स्पष्ट कर दिया कि इस केस में कोई गिरफ्तारी नहीं होगी। मेजर आदित्य से पूछताछ की जा सकती है।

X
Click to listen..