--Advertisement--

निगम ने मिट्टी डालकर कचरे की आग बुझाई, आज होगा सीमांकन

शहर की सफाई व्यवस्था चरमराने पर बुधवार रात निगम ने ट्रेंचिंग ग्राउंड पर पोकलेन मशीन से मिट्टी डालकर जल रहा कचरा...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:45 AM IST
शहर की सफाई व्यवस्था चरमराने पर बुधवार रात निगम ने ट्रेंचिंग ग्राउंड पर पोकलेन मशीन से मिट्टी डालकर जल रहा कचरा बुझाया। यह काम सतत चलेगा। जल रहे कचरे को गड्ढे में डालकर उस पर मिट्टी डाली जाएगी। साथ ही ट्रेंचिंग ग्राउंड के पास रह रहे लोगों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। लोगों को धुएं की समस्या से मुक्ति दिलाकर गुरुवार से ट्रेंचिंग ग्राउंड की व्यवस्थाएं सामान्य की जाएगी। इस संबंध में बुधवार शाम 6 बजे हुई बैठक में कलेक्टर अभिषेक सिंह ने आयुक्त जेजे जोशी को निर्देश दिए। साथ ही 1975 से संचालित ट्रेंचिंग ग्राउंड का सीमांकन भी गुरुवार से किया जाएगा।

धुएं की समस्या को लेकर रेलवे कॉलोनी में विरोध प्रदर्शन के कारण बुधवार को शहर के अधिकांश घरों में कचरा रखा रहा। लोग डोर टू डोर कचरा कलेक्शन वाहन आने का इंतजार करते रहे। वहीं वाहन चालक सुबह असमंजस होने के कारण देरी से निकले। इसके बाद उन क्षेत्रों में कचरा लेने वाहन पहुंचे जहां मंगलवार को कचरा नहीं ले पाए थे। ऐसा इसलिए किया क्योंकि दो से तीन ट्रिप लगाने वाले वाहन तीन दिन से एक ही ट्रिप कचरा परिवहन कर पा रहे हैं। वहीं कचरे से भरे डंपर और ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित अन्य वाहन शहर में जगह-जगह खड़े दिखाई दिए। ट्रेंचिंग ग्राउंड मार्ग पर सियाराम चौक पर रास्ता रोकने के कारण कचरा फिलहाल शहर के आस-पास खाली अनुपयोगी खदान और निजी खाली प्लाटों पर डाला गया।

शाम को कांग्रेस नेता यशवंत सिलावट कुछ कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन स्थल पहुंचे। यहां लोगों से चर्चा करने के बाद बीमार पिता-पुत्र शंकर और अजय उइके से भी मिले। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रवासियों को सहयोग करने की बात कही।

अनुपयोगी खदान और अन्य स्थानों पर खाली कराया कचरा

ट्रेंचिंग मैदान पर रात मे कचरा दबाने के लिए गड्‌ढा करने का काम हुआ।

पूरी तरह बुझाएंगे आग, स्वास्थ्य शिविर लगेगा


रेलवे कॉलोनी में सियाराम चौक पर रास्ता रोक धरने पर बैठे रहे