--Advertisement--

पुलिस जवानों के बीच हुई आरती, निकाला जुलूस

भास्कर न्यूज | बोरगांव बुजुर्ग हनुमान जन्मोत्सव पर पुलिस जवानों की मौजूदगी में गांधी चौक स्थित मंदिर में आरती...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:55 AM IST
भास्कर न्यूज | बोरगांव बुजुर्ग

हनुमान जन्मोत्सव पर पुलिस जवानों की मौजूदगी में गांधी चौक स्थित मंदिर में आरती हुई। अफसरों की मौजूदगी में रात में शोभायात्रा निकाली गई। पूरे समय एसडीएम हेमलता सोलंकी, अजाक डीएसपी लक्ष्मण सिंह चौहान, तहसीलदार आरएस गोलकर व पंधाना टीआई राधेश्याम मालवीय मौजूद रहे।

बजरंग दल ने पहली बार शोभायात्रा निकालने का फैसला किया था। इसकी भनक प्रशासन को लगी तो पहले तो शोभायात्रा नहीं निकालने के लिए मनाया गया। नहीं माने तो शाम को करीब 5 बजे पुलिस बल तैनात करके जन्मोत्सव का कार्यक्रम हुआ। आरती के बाद नगर के प्रमुख क्षेत्रों से शोभायात्रा निकाली गई। प्रशासन ने दीनदयाल नगर की ओर शोभायात्रा ले जाने की अनुमति नहीं दी। साप्ताहिक बाजार के दिन एकाएक शोभायात्रा निकालने की बात सामने आने से अफसर परेशान हो गए थे। इसके बाद तैयारी की गई। टीआई की मौजूदगी में मंदिर में आरती हुई। इसके बाद रात में अफसरों की गाड़ियों के साथ प्रमुख मार्गों से शोभायात्रा निकाली। कार्यक्रम पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा।

भागवत कथा का समापन: अमलपुरा | ग्राम सरई के जय गुरुदेव आश्रम में चल रही भागवत कथा का शनिवार को समापन हुआ। अंतिम दिन महेश चैतन्य महाराज ने श्रीकृष्ण-सुदामा चरित्र का सुंदर वर्णन किया। कथा के दौरान दोनों की मित्रता के भजन भी सुनाए। समापन आरती के बाद प्रसादी वितरित की गई। मंडी अध्यक्ष आनंद मोहे, पुनाशंकर पटेल, प्रकाश चंद यादव, राजेंद्र पटेल, जगदीश तिरोले, कांतिलाल तिरोले आदि उपस्थित थे।

परचरी पुराण कल से

गुड़ी | ग्राम नहारमाल में सोमवार से सिंगाजी परचरी पुराण कथा का आयोजन किया जाएगा। कथा वाचन बाबूलाल महाराज (रायपुर) करेंगे। पांच दिनी कथा का समापन 6 अप्रैल को होगा। इस दिन भंडारा प्रसादी भी आयोजित की जाएगी। परचरी आयोजन ग्रामीणों के सहयोग से किया जा रहा है। प्रत्येक रात्रि 9 बजे से भजन-कीर्तन भी होंगे।

भंडारे में मधुमक्खी का हमला: खंडवा | हनुमान जयंती पर पोस्टमेन कालोनी में शनिवार को भंडारे का आयोजन था। इस दौरान मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। जिससे धीरज पिता मदनलाल सेन (21), अमनराव पिता राकेश (20), सुमित पिता राकेश (19) व विजय (20) सभी निवासी पोस्टमेन कालोनी घायल हो गए।