--Advertisement--

फ्रैक्चर पैर के साथ परीक्षा देने पहुंचा छात्र, बाइक से पहुंचाया कक्ष तक

कक्षा 11वीं की स्थानीय वार्षिक परीक्षाएं गुरुवार को हिंदी प्रश्नपत्र के साथ शुरू हो गई। नौवीं की परीक्षा शुक्रवार...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:40 AM IST
कक्षा 11वीं की स्थानीय वार्षिक परीक्षाएं गुरुवार को हिंदी प्रश्नपत्र के साथ शुरू हो गई। नौवीं की परीक्षा शुक्रवार से होगी। बोर्ड पैटर्न पर हो रही परीक्षा के पहले दिन विशेष सतर्कता देखने को मिली। विद्यार्थियों को परीक्षा से महज 15 मिनट पहले ही कक्ष में प्रवेश करने दिया गया वो भी पूरी तरह जांच-पड़ताल के बाद।

इसमें 11वीं कृषि संकाय के छात्र जयपाल पिता दिनेश सोलंकी निवासी सुरपाला अपने पिता के साथ बाइक से सीधे कक्ष तक पहुंचे। दरअसल उनके दाएं पैर में फ्रैक्चर है। पिछले माह अपने गांव में बैल चराने के दौरान फिसल कर घायल हो गए। परीक्षा देने पिता के साथ बाइक पर पहुंचे और रैंप से सीधे कक्षा तक ले गए। यहां स्कूल स्टाफ की मदद से बैठने की विशेष व्यवस्था की गई। 31 मार्च तक परिणाम व 2 अप्रैल से नए सत्र की शुरुआत होगी।

तीन दिन छुट्‌टी के टाइमटेबल को बदला

पिछली बार जारी हुए टाइम टेबल में कुछ परीक्षाओं के दौरान अवकाश आ रहे थे, जिसके चलते विभाग ने अब समय-सारिणी में संशोधन किया है। लोक शिक्षण संचालनालय ने जिला शिक्षा अधिकारी सहित सभी स्कूल प्राचार्यों को पत्र जारी कर संशोधित समय-सारिणी के अनुसार ही परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। 4, 5 फरवरी और 14 फरवरी की तारीखों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा कार्यक्रम संशोधित कर जारी किया गया है। परीक्षा प्रभारी ने बताया कि जिले के सभी हाईस्कूल और हायरसेकंडरी स्कूल में परीक्षा सेंटर बनाए गए है।

पैर फ्रेक्चर फेंक्चर होने पिता दिनेश बेटे जयपाल को छोड़ने आए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..