--Advertisement--

दिव्यांगों का सामूहिक विवाह 17 मार्च को मेहरजा में

Khargon News - दिव्यांगों का सामूहिक विवाह 17 मार्च को मेहरजा में खरगोन | दिव्यांग युवक-युवतियों के विवाह में आने वाली...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:55 AM IST
दिव्यांगों का सामूहिक विवाह 17 मार्च को मेहरजा में
दिव्यांगों का सामूहिक विवाह 17 मार्च को मेहरजा में

खरगोन | दिव्यांग युवक-युवतियों के विवाह में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के उद्देश्य से 7 जनवरी 2018 को जिला स्तरीय परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इसमें 22 जोड़ों का चयन हुआ था। चयनित जोड़ों का 17 मार्च को गायत्री मंदिर मेहरजा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत सामूहिक विवाह होगा। कलेक्टर अशोक वर्मा ने बताया जो दिव्यांग जोड़े सामूहिक विवाह में शामिल होेना चाहते हैं वह जनपद, नपा, नगर पंचायत में फार्म जमा कराएं। सामाजिक न्याय के उप संचालक आरकेसिंह ने बताया शासन के नियमानुसार दिव्यांग जोड़ों में युवक या युवती में से किसी एक के दिव्यांग होने पर 2 लाख व दोनों के दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए की विवाह प्रोत्साहन सहायता राशि मिलेगी। इसके अलावा विवाह में शामिल होने वाले जोड़ों को मुख्यमंत्री कन्या विवाह, निकाह के अंतर्गत 25 हजार रुपए की राशि भी दी जाएगी।

निर्माण कार्यों की सामग्री की मान्य प्रयोगशाला में जांच जरूरी

खरगोन | राज्य शासन ने मुख्य तकनीकी परीक्षक संगठन द्वारा निर्माण कार्यों के स्थल निरीक्षण एवं जांच के दौरान सामग्री का परीक्षण एनएबीएल, आईएसओ व आईईसी के तहत अधिमान्य प्रयोगशालाओं से करवाने को कहा है। सामग्री का परीक्षण ठेकेदार कराएं साथ ही परीक्षणों पर होने वाले व्यय का भुगतान संबंधित विभाग को प्रयोगशालाओं को करने के लिए निर्देश दिए हैं। भुगतान की वसूली ठेकेदार के देयकों से समायोजित करना जरूरी है।

X
दिव्यांगों का सामूहिक विवाह 17 मार्च को मेहरजा में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..