--Advertisement--

तेजगति से आ रहे ट्रैक्टर ने बाइक को मारी टक्कर, पिता की मौत, पुत्र घायल

भास्कर संवाददाता | खरगोन/निमरानी मुंबई-आगरा राजमार्ग से 4 किमी दूर मालपुरा (जारोली) में तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:45 AM IST
भास्कर संवाददाता | खरगोन/निमरानी

मुंबई-आगरा राजमार्ग से 4 किमी दूर मालपुरा (जारोली) में तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि बालक घायल हो गया। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर में आग लगा दी। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक व अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज किए है। यह घटना मंगलवार की रात करीब 9 बजे हुई।

ग्रामीणों के अनुसार मगरखेड़ी की ओर जा रहे ट्रैक्टर ने भोइंदा की ओर आ रहे बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी। बाइक सवार गोपाल पिता जीवन (22) निवासी भाेइंदा की मौके पर ही मौत हो गई। साथ बैठे 3 वर्षीय बेटे को चोट आने पर पहले ठीकरी और फिर धामनोद अस्पताल भेजा गया। इसकी हालत में सुधार है। घटना े बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर में आग लगा दी। जानकारी मिलते ही खलटांका चौकी पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत करवाया। धामनोद के फायर फाइटर ने आग बुझाई। ग्रामीणों ने कहा रेत से भरे ट्रैक्टर रोज तेज गति से निकलते है। इससे पहले भी तेज गति के ट्रैक्टरों से कई घटनाएं हो चुकी है। लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

घटना के बाद ट्रैक्टर में आग लगा दी गई।

राजमार्ग पर संकेतक है न ब्रेकर, बताई थी समस्या

इधर..डिवाइडर से रोड संकरे हुए, बनती है जाम की स्थिति

कसरावद | नगर में ओवरलोड वाहनों के कारण राहगीरों को मार्ग से निकलने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। राहगीर मनोज द्विवेदी, बबलू सुल्ताने, सूफी नैयर, करणसिंह पटेल, जगदीश वर्मा आदि ने बताया शहर की यातायात व्यवस्था इन दिनों बेतरतीब हो रही है। पहले ही डिवाइडर निर्माण से सड़क संकरी हो गई है। अब मार्ग से रोजाना पशुचारा लेकर ओवरलोड वाहन गुजर रहे हैं। इनके गुजरने के दौरान पीछे वाहन चालकों को देर तक खड़े रहकर रास्ता देखना पड़ता है। पुलिस को यातायात व्यवस्था दुरूस्त करना चाहिएद। यातायात प्रभारी अनीश खान ने बताया ओवरलोड वाहनों को लेकर शिकायतें मिल रही है। जल्द चालानी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

एबी रोड पर तेज गति से दौड़ते वाहनों से हो रहे हादसों को लेकर पिछले दिनों क्षेत्र की मगरखेड़ी, मुकुंदपुरा, निमरानी, सत्राटी व भोइंदा पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर शिकायत की थी। ग्रामीणों का कहना था राजमार्ग से ग्रामीण क्षेत्र के मार्ग जुड़े है। संकेतक व स्पीड ब्रेकर नहीं होने से हादसे हो रहे हैं। मगरखेड़ी सरपंच ममता पटेल ने बताया गांव से जुड़ा रास्ता हाईवे से गुजरता है। हाईवे से लगी हायर सेकंडरी स्कूल होने से बच्चों को हाईवे पार कर जाना होता है। मुकुंदपुरा सरपंच अनोखीलाल जुनवाल बताते हैं बाजार भी रोड किनारे है। तेज गति से वाहन आने से संतुलन बिगड़ जाता है। मगरखेड़ी में हाईवे पर चौराहे है। यहां से अकेले स्कूली बच्चों को रोड क्रास कराने में डर लगता है।

ब्लेक स्पॉट में चिह्नित, संकेतक लगाए हैं

खलटांका चौकी प्रभारी दिनेशसिंह कुशवाह ने बताया एबी रोड पर 7 स्थान ब्लेक स्पॉट के रूप में चिह्नित है। यहां दुर्घटनाएं रोकने के लिए अधिकारियों के मार्गदर्शन में प्रयास किए जा रहे हैं। एबी रोड पर कई स्थानों पर रेडियम से संकेतक भी बनाए है। मंगलवार रात हुए हादसे में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही ट्रैक्टर मालिक कालू राजपूत की शिकायत पर अज्ञात ग्रामीणों पर भी केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।