--Advertisement--

9 से 14 तक अदालतों में पैरवी नहीं करेंगे वकील

9 से 14 तक अदालतों में पैरवी नहीं करेंगे वकील खरगोन. प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर प्रदेश के 90 हजार वकील...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:45 AM IST
9 से 14 तक अदालतों में पैरवी नहीं करेंगे वकील

खरगोन. प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर प्रदेश के 90 हजार वकील अदालतों में पैरवी नहीं करेंगे। इसका निर्णय मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद ने लिया है। वकील 9 अप्रैल से 14 अप्रैल तक प्रतिवाद सप्ताह मनाएंगे। जिला बार एसोसिएशन सचिव हरीश त्रिपाठी ने बताया कि 2011 से राज्य सरकार से प्रोटेक्शन एक्ट के संबंध में पत्राचार किया जा रहा है। 2011 में मुख्यमंत्री ने अपने निवास पर आयोजित अधिवक्ता पंचायत में प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में भी जजों की बहुत कमी है। फिलहाल जजों के करीब आधे पद खाली पड़े हुए हैं, इसका सीधा असर मुकदमों की सुनवाई पर पड़ता है। सचिव ने बताया इन मुद्दों को लेकर सीएम को पत्र लिखा। यदि मांगें पूरी नहीं हुई तो वकील छह दिन तक पैरवी नहीं करेंगे। यदि इसके बाद भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो राष्ट्रीय स्तर पर संघर्ष की रणनीति बनाई जाएगी।

एम से हाजिरी नहीं लगेंगी, शिक्षकों को राहत

खरगोन |
जिले में अब एम शिक्षा मित्र एप से शिक्षकों की हाजिरी नहीं लगेगी। सीए शिवराजसिंह चौहान ने एप हाजिरी नहीं लगाने की घोषणा की है। इसे लेकर मप्र शिक्षक संघ का 40 सदस्य दल ने भोपाल में मुलाकात की थी। प्रांताध्यक्ष लछीराम इंगले व जिलाध्यक्ष रमेशचंद्र पाटीदार ने बताया शिक्षकों को राहत मिलेगी। इसी तरह राज्य अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव व प्रभुराम मालवीय ने कहा कि हमने भी विरोध किया था।

बड़वानी ने इंदौर को हराया

बड़वानी |
बड़वानी अधिकारियों व कर्मचारियों की क्रिकेट टीम ने इंदौर के आर्थोपेडिक डाॅक्टर्स की टीम को 2 विकेट से पराजित किया है। डाॅक्टर्स की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए।